Tuesday, Apr 16 2024 | Time 12:16 Hrs(IST)
image
राज्य


बाढ़ से बचाव के ठोस उपाय करेगी सरकार : योगी

बाढ़ से बचाव के ठोस उपाय करेगी सरकार : योगी

बस्ती 06 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ ने गुरूवार को कहा कि सरकार बाढ़ रोकने के लिए ठोस उपाय करेगी और इसके लिए कार्ययोजना बना कर काम किया जायेगा।

जिले के कटरिया-चांदपुर बांध का निरीक्षण करने के बाद भिउरा इंटर कालेज मे क्षेत्रीय नागरिको और बाढ़ पीड़ितो को सम्बोधित करते हुए श्री योगी ने कहा कि प्रदेश सरकार बाढ़ पीडितो के प्रति संवेदनशील है। सरकार की मंशा के अनुरूप 24 घण्टे के भीतर पीडितो को आर्थिक सहायता प्रदान की जाती है। जनहानि की स्थित मे पीडित परिवार को चार लाख की आर्थिक सहायता प्रदान किया जाता है। प्रदेश सरकार ने दैवी आपदा का दायरा बढ़ाया है। नाव दुर्घटना,सर्प दंश अथवा अन्य किसी जीव-जन्तु के काटने से होने वाले जनहानि को दैवी आपदा मे जोड़ा गया है। बाढ़ पीडितो को युद्ध स्तर पर राहत और सहायता प्रदान किया जा रहा है।

श्री योगी ने पूर्वी उत्तर प्रदेश मे चीनी उद्योग को बढ़ावा देने के लिए सरकार ने चीनी मीलो का जीर्णोद्धार और नवीनीकरण किया है। मुण्डेरवा चीनी मिल इसी के तहत नये सिरे से बनायाा जा रहा है। बिजली व्यवस्था मे सुधार के लिए आठ सौ उन्न्तीस करोड़ रूपये की लागत से बस्ती जिले के भौखरी ग्राम मे पावर प्रोजेक्ट की स्थापना किया जायेगा।

उन्होने 184 बाढ़ पीडित परिवारो को बाढ़ राहत सहायता किट प्रदान किया।

सं प्रदीप

वार्ता

More News
छिंदवाड़ा के घटनाक्रम दिखा रहे भाजपा का डर : पटवारी

छिंदवाड़ा के घटनाक्रम दिखा रहे भाजपा का डर : पटवारी

16 Apr 2024 | 11:43 AM

भोपाल, 16 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के छिंदवाड़ा स्थित आवास पर पुलिस की छानबीन के मामले को लेकर कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष जीतू पटवारी ने आज कहा कि छिंदवाड़ा की घटनाएं भारतीय जनता पार्टी के डर को दिखाती हैं और ये सब लोकतंत्र पर कुठाराघात है।

see more..
आदित्य करोड़पति, मगर नहीं है वाहन

आदित्य करोड़पति, मगर नहीं है वाहन

16 Apr 2024 | 11:29 AM

बदायूं 16 अप्रैल (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय महासचिव शिवपाल सिंह यादव के पुत्र और पार्टी के लोकसभा प्रत्याशी आदित्य यादव यूं तो करोड़ों की संपत्ति के मालिक है लेकिन उनके पास अपना कोई निजी वाहन नही हालांकि सुरक्षा के लिये उनके पास एक पिस्टल रहती है।

see more..
छिंदवाड़ा : नाथ के सामने दरकता किला बचाना चुनौती, '29वां कमल' पाने भाजपा का हरसंभव जोर

छिंदवाड़ा : नाथ के सामने दरकता किला बचाना चुनौती, '29वां कमल' पाने भाजपा का हरसंभव जोर

16 Apr 2024 | 11:22 AM

छिंदवाड़ा, 16 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश की सबसे हाईप्रोफाइल सीटों में शामिल छिंदवाड़ा इस बार यूं तो अनेक कारणों से चर्चाओं में है, लेकिन पूर्व मुख्यमंत्री कमलनाथ के अपने इस दरकते 'किले' को बचाने की चुनौती और भारतीय जनता पार्टी के इस संसदीय क्षेत्र के रूप में '29वां' कमल हासिल करने के हरसंभव प्रयासों ने इसे समूचे राज्य में सर्वाधिक चर्चाओं का कारण बना दिया है।

see more..
ईडी  की टीम जमीन घोटाले मामले मे  रांची सहित कई अन्य स्थानों पर छापेमारी कर  रही है

ईडी की टीम जमीन घोटाले मामले मे रांची सहित कई अन्य स्थानों पर छापेमारी कर रही है

16 Apr 2024 | 11:16 AM

रांची, 16 अप्रैल (वार्ता) झारखंड में ईडी की टीम जमीन घोटाले मामले में आज एक बार फिर राजधानी रांची सहित कई अन्य स्थानों पर छापेमारी कर रही है। सूत्रों के अनुसार ईडी की अलग अलग टीमें रांची के तुपुदाना, बरियातू, मोरहाबादी और पंडरा इलाके में छापेमारी कर रही है।

see more..
मां की हत्या के आरोप में बेटा गिरफ्तार

मां की हत्या के आरोप में बेटा गिरफ्तार

16 Apr 2024 | 11:13 AM

भिंड, 16 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के भिंड जिले के मालनपुर में एक महिला की हत्या के मामले में उसके पुत्र को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस सूत्रों के अनुसार हेमंत जाटव नाम के आरोपी को पुलिस ने सोमवार को उसकी मां ममता की हत्या के आरोप में गिरफ्तार कर लिया।

see more..
image