Wednesday, Nov 14 2018 | Time 01:36 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

इलाहाबाद में गंगा-यमुना का जलस्तर घटा, लोगों ने ली राहत की सांस

इलाहाबाद में गंगा-यमुना का जलस्तर घटा, लोगों ने ली राहत की सांस

इलाहाबाद,06 सितम्बर (वार्ता) प्रयागराज में गंगा और यमुना का जलस्तर घटने से निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों ने राहत महसूस की है।

गंगा और यमुना का जल प्रयाग के कोतवाल कहे जाने वाले बड़े हनुमान का अभिषेक करने मंदिर के मुंहाने पर बुधवार को जब पहुंच गया था, तब लोगों में दो साल पहले आयी बाढ़ की परेशानियों को याद कर सिहरन पैदा होने लगी थी। अब जलस्तर कम होने से थोड़ी राहत महसूस कर रहे हैं।

लोगों का कहना है कि अभी बाढ़ के पानी को घटना नहीं कहा जा सकता। इससे पहले लगता था कि दोनो नदियों का जल हनुमान जी को स्पर्श नहीं करेंगी लेकिन देखते ही देखते हालत खराब हो गये और निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों के मकानों तक में बाढ़ का पानी घुस गया। उनका कहना है कि अगर बाढ़ का पानी लगातार एक सप्ताह तक घटता रहा तब थोड़ा राहत महसूस किया जा सकता है।

पिछले सालों में आयी बाढ़ से हुई परेशानियों को यादकर लोग सिहर उठते हैं। दो साल पहले आयी बाढ़ ने उन्हें काफी दर्द दिया था। इस बार ऐसा न/न हो इसलिए भगवान से दुआ करते हैं। कृष्णा नगर निवासी सुखदेव, राम निहाेर ने बताया कि जब गंगा जी बंधवा स्थित बड़े हनुमान जी को नहला देंगी तो इस मुहल्ले के करीब दो दर्जन मकानों में पानी घुस जायेगा। निचले कुछ क्षेत्रों के मकानों में बाढ का पानी घुस गया जबकि शहर के कुछ इलाकों में बस्ती के काफी करीब बाढ़ का पानी पहुंच गया है। घाट किनारे दर्जनों दुकानदारों, तीर्थपुरोहितों और घाटियों ने अपना सामान समेट कर बंधा पर रखा था।

एक तरफ जहां लोग बाढ़ की कल्पना से सिहर रहे हैं वहीं लोग मंदिर के करीब पानी आने से उसके पास की सडकों पर सेल्फी का आनंद उठा रहे हैं। सड़क पर खड़े होकर सेल्फ ले रहे युगल दीपक और मनोरमा ने बताया कि हम हनुमान जी का दर्शन करने आये थे। पार्क में पेडों के बीच पानी भरा मनोरम दृश्य देखकर एक सेल्फी लेने से वह अपने को रोक नहीं पाये।

बक्शीबांध, ढ़रहरिया, कैलशपुरी, छोटा बघाड़ा बड़ा बघाड़ा और सलोरी आदि क्षेत्रों में बाढ़ का पानी सडकों पर आने से कीचड़ भरा है जिससे लोगों को आने जाने में परेशानी हो रही है।

दिनेश प्रदीप

जारी वार्ता

More News
भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

13 Nov 2018 | 10:02 PM

रीवा, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर भेदभाव किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में भेदभाव किया जाता था, लेकिन उनकी सरकार ने भेदभाव की राजनीति नहीं की, इन क्षेत्रों के विकास के लिए खूब किया, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने विकास में कंजूसी की।

 Sharesee more..
स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

13 Nov 2018 | 10:00 PM

इंदौर, 13 नवंबर (वार्ता) देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों पर आज संतोष जताते हुए कहा कि आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

 Sharesee more..
उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

13 Nov 2018 | 9:19 PM

लखनऊ 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है अौर 30 नवम्बर तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 10 लाख आवासों का निर्माण करा लिया जाएगा ।

 Sharesee more..

उत्तर प्रदेश-योगी प्रगति दो लखनऊ

13 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..

धनगर समाज ने आरक्षण के लिए रैली निकाली

13 Nov 2018 | 9:04 PM

 Sharesee more..
image