Thursday, Apr 25 2024 | Time 12:54 Hrs(IST)
image
राज्य


माझेरहाट पुल हादसे की जांच के लिए एसआईटी गठित,बचाव अभियान खत्म

कोलकाता 06 सितम्बर (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने राजधानी कोलकाता के माझेरहाट पुल हादसे की जांच के लिए विशेष जांच दल (एसआईटी) गठित किया है।
इस बीच लगातार करीब 40 घंटे तक बचाव एवं राहत काम में लगे राष्ट्रीय आपदा मोचन बल (एनडीआरएफ) ने गुरुवार को अपना अभियान बंद कर दिया। आज एक और शव मिलने से मंगलवार को हुये इस हादसे में मृतकों की संख्या तीन हो गयी है। इस हादसे में 19 लोग घायल हुए हैं।
आधिकारिक सूत्रों के अनुसार सुश्री बनर्जी ने इस हादसे की जांच के लिए एसआईटी गठित की है जिसमें लालबाजार और अलीपुर के पुलिसकर्मी शामिल हैं।
सूत्रों के अनुसार हादसे के कुछ घंटों के अंदर ही एनडीआरएफ ने राहत एवं बचाव काम शुरू कर दिया था। इसकी टीम में 60 विशेष रूप से प्रशिक्षित सदस्य शामिल थे। आज सुबह दुर्घटना स्थल से एक व्यक्ति का शव निकाला गया। उसकी पहचान मेट्रो परियोजना में कुक का काम करने वाले बेहाला निवासी गौतम मंडोल के रूप में हुयी है। एनडीआरएफ ने कल शाम एक व्यक्ति का शव निकाला था जिसकी पहचान प्रणव देव के रूप में हुयी थी।
शहरी विकास मंत्री फरहाद हाकिम ने गुरुवार को मौके का मुआयाना किया। मुख्यमंत्री ने बुधवार को घटनास्थल का दौरा किया था। उन्होंने स्थिति का जायजा लेने के लिए आज एक बैठक बुलाई है जिसमें मंत्रिमंडल के सभी सदस्यों,प्रशासन और पुलिस के सभी वरिष्ठ अधिकारियों को बैठक में शामिल होने के लिए कहा गया है।
आशा.श्रवण
जारी वार्ता
More News
तनिष्का ने जीता मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब

तनिष्का ने जीता मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब

25 Apr 2024 | 11:36 AM

पटना, 25 अप्रैल (वार्ता) राजधानी पटना की 15 वर्षीय तनिष्का ने मिस टीन अर्थ इंडिया का खिताब जीत लिया है। हाल ही जयपुर में आयोजित देश की सबसे बड़ी किशोर सौंदर्य प्रतियोगिता मिस टीन दीवा 2024 का आयोजन किया गया।

see more..
जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या

जदयू नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या

25 Apr 2024 | 11:31 AM

पटना 25 अप्रैल (वार्ता) बिहार की राजधानी पटना में बुधवार की रात जनता दल यूनाइटेड (जदयू) के नेता सौरभ कुमार की गोली मारकर हत्या कर दी गई जबकि उनका मित्र घायल हो गया ।

see more..
image