Thursday, Jul 18 2019 | Time 04:21 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बंदूकधारी ने की संरा शांतिसैनिक सहित सात लोगों की हत्या
  • आईसीजे का फैसला जाधव के परिवार के लिए उम्मीदों भरा है :राहुल
  • हाफिज सईद की गिरफ्तारी पर ट्रंप ने दी प्रतिक्रिया
राज्य


सरकार पीएसपीसीएल को सब्सिडी का भुगतान नहीं कर रही

जालंधर 06 सितंबर (वार्ता) पंजाब सरकार आर्थिक तंगी के कारण पंजाब राज्य विद्युत निगम लिमिटेड (पीएसपीसीएल) को बिजली सब्सिडी का भुगतान नहीं कर पा रही है।
पीएसपीसीएल के प्रवक्ता विनोद कुमार गुप्ता ने गुरुवार को यहां जारी बयान में बताया कि सरकार को आर्थिक संकट का सामना करना पड़ रहा है जिसके कारण हर महीने सब्सिडी का बकाया बढ़ता जा रहा है। कर्मचारियों का नया वेतनमान तथा मंहगाई भत्ताें की किश्तें भी लंबित पड़ी हैं।
श्री गुप्ता ने बताया कि चालू वित्तीय वर्ष के पहले पांच महीनों के लिए राज्य सरकार ने 5716.20 करोड़ रुपये की सब्सिडी चुकानी थी जिसमें से केवल 2352.01 करोड़ रुपये का भुगतान किया गया है जो कुल सब्सिडी का 40 फीसदी से कम हिस्सा है। उन्होंने बताया कि पंजाब राज्य विद्युत विनियामक आयोग (पीएसईआरसी) ने चालू वित्त वर्ष के लिए 13,712 करोड़ रुपये की सब्सिडी तय की थी और इसमें पिछले वर्ष का भी बकाया शामिल है। मासिक देय सब्सिडी 1143 करोड़ रुपये है लेकिन सरकार ने अगस्त माह में केवल 300 करोड़ रुपये की ही सब्सिडी जारी की है।
उन्होंने कहा कि पीएसपीसीएल प्रबंधन ने इस मसले को सरकार के समक्ष उठाया था। उन्होंने कहा कि पीएसपीसीएल अपने व्यय को पूरा करने में सक्षम रहा है क्योंकि धान के मौसम के दौरान अल्पावधि बिजली खरीद नहीं की गई है और अब धान के मौसम के बाद अधिशेष बिजली को बेचने की योजना बनाई गई है ताकि कम से कम ताप संयंत्रों से निश्चित शुल्क वसूल किए जा सकें।
मुख्य अभियंता (सेवानिवृत्त) पदमजीत सिंह ने कहा कि सरकार लगातार विद्युत अधिनियम 2003 की धारा 65 का उल्लंघन करती रही है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
बेरोजगार आशार्थियों को 122.43 करोड़ रुपए वितरित-चांदना

बेरोजगार आशार्थियों को 122.43 करोड़ रुपए वितरित-चांदना

17 Jul 2019 | 11:35 PM

जयपुर, 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अक्षत योजना के तहत राज्य में पात्र स्नातक बेरोजगारों में गत दिसम्बर तक एक लाख 53 हजार 657 आशार्थियों को 122.

see more..
देश की तरक्की के लिए गांवों का स्मार्ट होना जरूरी-सिंह

देश की तरक्की के लिए गांवों का स्मार्ट होना जरूरी-सिंह

17 Jul 2019 | 11:29 PM

जोधपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के राज्यपाल कल्याणसिंह ने कहा है कि देश की तरक्की के लिए गांव का स्मार्ट होना जरूरी है। इसके लिए ध्येय और जज्बा जरूरी है।

see more..
विधायक एक वर्ष में एक हजार पेड़ लगाने का ले संकल्प-पारीक

विधायक एक वर्ष में एक हजार पेड़ लगाने का ले संकल्प-पारीक

17 Jul 2019 | 11:25 PM

जयपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान विधानसभा के सभापति राजेन्द्र पारीक ने आज विधानसभा में कहा कि पर्यावरण को बचाने के उद्देश्य से हर विधायक को एक वर्ष में अपने विधानसभा क्षेत्र में एक हजार पेड़ लगाने का संकल्प लेना चाहिए।

see more..
चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति-शर्मा

चिकित्सकों के 737 पदों पर भर्ती के लिए मिली वित्तीय स्वीकृति-शर्मा

17 Jul 2019 | 11:14 PM

जयपुर 17 जुलाई (वार्ता) राजस्थान के चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री डॉ. रघु शर्मा ने बताया कि 737 चिकित्सकों की नई भर्ती के लिए वित्तीय स्वीकृति मिली है तथा इन पदों पर भर्ती के लिए राजस्थान स्वास्थ्य विज्ञान विश्वविद्यालय को पत्र लिख दिया गया है।

see more..
image