Friday, Apr 19 2024 | Time 22:10 Hrs(IST)
image
राज्य


अल्मोड़ा में बस गहरी खाई में गिरी, पांच मरे, 21 घायल

अल्मोड़ा 06 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के अल्मोड़ा जिले में गुरुवार को एक बस गहरी खाई में गिर गयी जिसमें पांच लोगों की मौत हो गयी जबकि 21 लोग घायल हो गये।
घायलों को भतरौजखान के प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया है। शासन ने गंभीर घायलों के लिये धारचूला से हेलीकाप्टर भेजने के निर्देश दिये हैं। मौके पर राहत व बचाव कार्य अभी जारी है।
आपदा प्रबंधन अधिकारी राकेश जोशी ने बताया कि दुर्घटनाग्रस्त बस गढ़वाल मोटर्स आॅनर्स यूनियन की है और रामगनर से चौखुटिया होते हुए कर्णप्रयाग जा रही थी। अल्मोड़ा जिले के मोनिहारी के पास यह बस 200 से 250 मीटर गहरी खाई में गिर गयी। जिसमें प्राथमिक सूचना के आधार पर मिली जानकारी के अनुसार पांच लोगों की मौत हो गयी है।
श्री जोशी ने बताया कि दुर्घटना में 21 लोग घायल हो गये हैं। घायलों को नजदीकी भतरौजखान प्राथमिक स्वास्थ्य केन्द्र लाया गया है और गंभीर रूप से घायल तीन लोगों को हेलीकॉप्टर से हायर सेंटर ले जाया जा रहा है।
दुर्घटना की सूचना मिलते ही स्थानीय ग्रामीण सबसे पहले मौके पर पहुंचे। ग्रामीणों ने मौके पर पहुंचते ही राहत एवं बचाव कार्य शुरू कर दिया था। इसके बाद प्रशासनिक दल मौके पर पहुंच गया। अल्मोड़ा जिलाधिकारी, सीडीओ एवं उपजिलाधिकारी के साथ साथ पुलिस एवं आपदा प्रबंधन दल मौके पर राहत एवं बचाव कार्य में जुटे हैं। जिला प्रशासन ने घायलों के बेहतर एवं अविलंब इलाज के लिये रानीखेत और भिकियासैण से भी चिकित्सकों और सहायक स्टाफ को भी मौके पर बुला लिया है।
रवीन्द्र, उप्रेती
वार्ता
More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image