Friday, Apr 19 2024 | Time 20:04 Hrs(IST)
image
राज्य


सभी घोषणायें पूरी की हैं - वसुंधरा

बीकानेर, 06 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान की मुख्यमंत्री वसुंधरा राजे ने कहा कि उनकी सरकार ने जो घोषणायें की, उन्हें पूरा किया है।
श्रीमती राजे ने आज राजस्थान गौरव यात्रा के तहत बीकानेर जिले कोलायत में आरडी 830 में आयोजित आमसभा में कहा कि हमने सभी घोषणायें पूरी की है। चाहे गौरवपथ हो, फोर लेन सड़क या फिर इंदिरा गांधी नहर परियोजना के विकास की बात हो। बीकानेर संभाग की जनता को इनका लाभ मिल रहा है। उन्होंने कहा कि कोलायत किसी भी मायने में पीछे नहीं है। यहां 22 ग्राम पंचायतों में गौरव पथ बने हैं तो 51 विद्यालयों को क्रमोन्नत किया है। पेयजल और सिंचाई के लिये पानी की व्यवस्था भी सुचारु हुई है। इंदिरा गांधी नहर परियोजना के विकास से अंतिम छोर की समस्या का समाधान हुआ है। लिफ्ट नहर के जरिए गांव गांव पानी पहुंचा है।
श्रीमती राजे ने अपनी सरकार की योजनाओं का उल्लेख करते हुए कहा कि भामाशाह योजना जन जन के लिये जीवनदायिनी साबित हुई है। इससे सरकारी ही नहीं बल्कि निजी अस्पतालों में भी गंभीर रोगियों का इलाज आसान हो गया है। यहां की सड़कों की हालत सुधरी है। उन्होंने नहरी क्षेत्र में खातेदारी देने की बात कहते हुए कहा कि बजरी खनन के लिये सरकार नयी नीति ला रही है, जिससे बजरी खनन में लोगों को पुन: रोजगार मिल सके। इससे पहले समारोह में पूर्व मंत्री देवी सिंह भाटी, पूर्व प्रदेशाध्यक्ष अशोक परनामी और अन्य नेताओं ने विचार रखे।
सुनील सैनी
वार्ता
image