Wednesday, Sep 26 2018 | Time 08:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • फिनलैंड में परमाणु ऊर्जा संयंत्र बनाने के लिए शीघ्र मिलेगा लाइसेंस
  • चुनाव कराना राष्ट्रीय हित में नहीं: थेरेसा मे
  • तेलंगाना में रिश्वत लेने के मामले अधिकारी समेत दो गिरफ्तार
  • टाई रहा भारत और अफगानिस्तान का रोमांचक मुकाबला
  • जम्मू निकाय चुनाव के लिए 815 उम्मीदवारों ने भरे पर्चे
  • पश्चिमी पाकिस्तान का शरणार्थी एक प्रतिनिधि मंडल जितेंद्र सिंह से मिला
राज्य Share

भारतीय जनता पार्टी में अनुसूचित जाति का सदैव हुआ सम्मान: शिव प्रकाश

भारतीय जनता पार्टी में अनुसूचित जाति का सदैव हुआ सम्मान: शिव प्रकाश

इलाहाबाद,06 सितम्बर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के राष्ट्रीय सह संगठन मंत्री शिव प्रकाश ने कहा है कि केन्द्र और प्रदेश की सरकार गरीब, मजदूर ,मजबूर और शोषित समाज के हित में कार्य करके शोषण मुक्त और समता युक्त समाज की स्थापना कर रही है।

श्री प्रकाश गुरूवार को यहां सर्किट हाउस में भाजपा अनुसूचित मोर्चा के कार्यकर्ताओं की बैठक में केंद्र एवं प्रदेश सरकार को लोक कल्याण एवं गरीबों के हित की सरकार बताते हुए कहा कि भाजपा ने आरक्षण के प्रावधान का सम्मान करते हुए गरीबी की नई परिभाषा गढ़ी है। सरकार की सभी योजनाएं गरीब एवं अनुसूचित जाति को समर्पित है। मोदी सरकार के कार्यकाल में गरीब समाज का उत्थान करते हुए देश तीव्र गति से विकास पथ पर अग्रसर हुआ है।

संगठन मंत्री ने बहुजन समाज पार्टी (बसपा) की मुखिया मायावती पर तंज कसते हुए कहा कि जिस अनुसूचित समाज के दम पर वह सूबे की कई बार मुख्यमंत्री बनी, उन्हें भूला कर “माया” के चक्कर में ही पड़ी रही और दलित समाज के वोट बैंक का सौदा कर उनके सम्मान को ठेस पहुंचाने का कार्य किया है। संविधान के निर्माता डाॅ़ भीमराव अंबेडकर को भाजपा सरकार ने ही भारत रत्न देकर अनुसूचित समाज का मान बढ़ाया। उन्होंने कहा कि भाजपा में अनुसूचित जाति का सदैव सम्मान रहा है और आगे भी रहेगा।

काशी क्षेत्र अध्यक्ष महेश चंद श्रीवास्तव ने कहा कि भाजपा डॉ़ भीमराव अंबेडकर जी के पांच प्रमुख स्थानों को तीर्थ स्थान के रूप में विकसित कर अनुसूचित जाति के मस्तक को और ऊंचा करने का कार्य किया है। विशाल हृदय वाली भाजपा में समतामूलक समाज के विषय पर सदैव चर्चा एवं क्रियान्वन होता है। यहां अनुसूचित समाज के वोटों का सौदा नहीं किया जाता और संवैधानिक पदों पर उन्हें बैठा कर उनका सम्मान किया जाता है।

दिनेश सोनिया

वार्ता

More News
निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

निजी स्कूल वाहनों में लगे जीपीएस व सीसीटीवी कैमरे: उच्च न्यायालय

25 Sep 2018 | 11:52 PM

नैनीताल 25 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने हल्द्वानी के काठगोदाम में स्कूल वैन में एक मासूम के साथ हुए यौन उत्पीड़न के मामले को गंभीरता से लेते हुए मासूमों की सुरक्षा के लिये कुछ महत्वपूर्ण निर्देश जारी किये हैं।

 Sharesee more..
कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है : उप राष्‍ट्रपति

25 Sep 2018 | 11:33 PM

तिरूपति, 25 सितंबर (वार्ता) उप राष्‍ट्रपति एम.वेंकैया नायडू ने कहा है कि कृषि हमारी मूल संस्‍कृति है अौर हमें इसे समर्थन कर किसानों के लिए उपयोगी बनाना है।

 Sharesee more..
image