Sunday, Nov 18 2018 | Time 07:39 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • आतंकियों के हमले में 18 सीरियाई सैनिकों की मौत
  • अमेरिका ने खशोगी हत्या की ‘गलत’ रिपोर्ट का किया खंडन
  • फ्रांस के प्रदर्शनों में घायलों की संख्या बढ़कर 227 हुई
  • सीरियाई शरणार्थियों का राष्ट्रीयकरण स्वीकार नहीं: लेबनान
  • फ्रांस में पेट्रोल, डीजल की मंहगाई को लेकर प्रदर्शन, एक की मौत, 106 घायल
  • 112वें नंबर की टीम जॉर्डन से कड़े संघर्ष में हारा भारत
राज्य Share

ममता ने पुलों की सुरक्षा के लिए निगरानी समिति का गठन किया

कोलकाता 06 सितंबर (वार्ता) पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने स्पष्ट किया है कि मझेरहाट पुल हादसे के लिए जो भी व्यक्ति जिम्मेदार होगा उसे कतई नहीं बख्शा जाएगा।
सुश्री बनर्जी ने नबान्ना में पुलों की सुरक्षा के लिए एक उच्च स्तरीय बैठक की अध्यक्षता करने के बाद पत्रकारों को बताया कि राज्य में 20 पुुलों की हालत काफी खराब है और अगर तत्काल कोई कार्रवाई नहीं की गयी तो उनके साथ कभी भी कोई दुर्घटना हो सकती है। उन्होंने पुलों की सुरक्षा को लेकर काफी चिंता व्यक्त की।
उन्हाेंने मझेरहाट पुल हादसे के कारणों की पता लगाने के लिए एक समिति का गठन किया है जिसकी अध्यक्षता मुख्य सचिव करेंगे। समिति अपनी रिपोर्ट सात दिनों में देगी और इस दौरान मेट्रो का निर्माण कार्य भी बंद रहेगा।
इसके अलावा मुख्यमंत्री ने पुलों की सुरक्षा के लिए एक निगरानी प्रकोष्ठ की स्थापना भी की है।
सुश्री बनर्जी ने घोषणा करते हुए कहा,“ इन पुलों की हालत को देखते हुए 20 पहिया बड़े वाहनों को फ्लाईओवरों तथा पुलों से गुजरने की अनुमति नहीं दी जाएगी।” इस संबंध में पुलिस आवश्यक नोटिस जारी करेगी
उन्होंने कहा,“ जब मेट्रो का काम शुरू हुआ था तो मैं रेल मंत्री थी और मैं हर प्रकिया से वाकिफ हूं। यह काम पिछले नौ वर्षों से जारी है और कईं लोग कह रहे हैं कि निर्माण कार्य के दौरान काफी कंपन होता है। मैं यह नहीं कह रही हूं कि पुल गिरने का यही कारण रहा होगा और मुख्य सचिव को अपनी रिपोर्ट को सौंपने दीजिए।”
मुख्यमंत्री ने यह भी कहा कि सियालदाह फ्लाईओवर के नीचे दुकानदार मरम्मत काम में सहयोग नहीं कर रहे हैं।
पोस्ता फ्लाईओवर के बारे में उन्होंने कहा,“आईआईटी, खड़गपुर के विशेषज्ञों ने भी यह बात स्पष्ट तौर पर नहीं कही है कि क्या इस फ्लाईओवर को ढहा देना चाहिए या पहले से बने पुल का इस्तेमाल वाहनों के लिए किया जाना चाहिए।”
इसी बीच मझेरहाट पुल हादसे में मलबे से आज सुबह एक और व्यक्ति का शव मिलने के बाद मृतकों की संख्या बढ़कर तीन हो गयी और एनडीआरएफ ने 40 घंटे से जारी अपना राहत एंव बचाव अभियान बंद कर दिया है। मलबे से मेट्रो रेल परियोजना से जुड़े एक दिहाड़ी कर्मचारी सह रसोइया गौतम मंडल का शव निकाला गया है।
एक अन्य व्यक्ति सोमेन बाग की पुल के नीचे दबने से मौत हो गयी थी। ये दोनों दिहाड़ी मजदूर थे और इन्हें गैमन इंडिया ने मेट्रो रेल के काम के लिए अनुबंधित किया था।
मामले की जांच में तेजी लाने के लिए राज्य सरकार ने लालबाजार और अलीपुर पुलिस कर्मचारियों को मिलाकर एक विशेष जांच दल का गठन किया है।
इस बीच ईस्टर्न रेलवे के इंजीनियरों की तीन सदस्यीय टीम ने अपनी प्रारंभिक जांच में बुधवार को कहा था कि पुल के रखरखाव पर ध्यान नहीं दिया गया जिसकी वजह से यह हादसा हुआ है। मेट्रो रेल ने कहा है कि पुल के गिरने में उसकी कोई लेना-देना नहीं है।
जितेन्द्र.श्रवण
वार्ता
More News
अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान देने से गोरखपुर का नाम हुआ रोशन:योगी

17 Nov 2018 | 11:14 PM

गोरखपुर, 17 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि कुश्ती राष्ट्रीय एवं अन्तर्राष्ट्रीय खेल है जो प्राचीन काल से ही गांव में त्यौहरो एवं विशेष अवसरो पर इसके दंगल लगते आए है तथा गोरखपुर ने राष्ट्रीय अन्तर्राष्ट्रीय स्तर के पहलवान दिये है जिससे जिले का नाम रोशन हुआ है।

 Sharesee more..

केरल देश का सर्वश्रेष्ठ हनीमून डेस्टिनेशन

17 Nov 2018 | 11:06 PM

 Sharesee more..
सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

सरकार द्वारा शिक्षकों के नियमितिकरण की चुनौती वाली याचिका खारिज

17 Nov 2018 | 10:44 PM

प्रयागराज,17 नवम्बर (वार्ता) इलाहाबाद उच्च न्यायालय ने सरकार द्वारा डिग्री कालेजों में मानदेय पर नियुक्त शिक्षकों के नियमितिकरण को लेकर किए गये संशोधन वाली चुनौती याचिका को खारिज कर उनका रास्ता साफ कर दिया है।

 Sharesee more..
भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

भारत का डीएनए है हिंदू, श्री राम ‘राष्ट्रीय भगवान’:स्वामी

17 Nov 2018 | 10:36 PM

वाराणसी, 17 नवंबर (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के वरिष्ठ नेता एवं राज्यसभा सांसद सुब्रह्मण्यम स्वामी ने शनिवार को कहा कि भारत का ‘डीएनए’ हिंदू है और प्रभु श्रीराम यहां के ‘राष्ट्रीय भगवान’, अयोध्या में उनके मंदिर निर्माण को देश की कोई भी ताकत नहीं रोक सकती।

 Sharesee more..
image