Wednesday, Nov 14 2018 | Time 03:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

स्वास्थ्य मंत्री की मिल्क प्लांट एसोसिएशन के साथ बैठक

स्वास्थ्य मंत्री की मिल्क प्लांट एसोसिएशन के साथ बैठक

चंडीगढ़, 06 सितम्बर (वार्ता) पंजाब में छापेमारी के दौरान बड़े पैमाने पर पनीर तथा दूूध से बने पदार्थों की बरामदगी के बाद स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने मिल्क प्लांट एसोसिएशन के साथ बैठक की ।

बैठक में उपस्थित एसोसिएशन के सदस्यों ने मिलावटखोरी को रोकने के लिए चलाई जा रही राज्य स्तरीय मुहिम की सराहना की और स्वास्थ्य मंत्री को दूध और दूध पदार्थों के साथ जुड़े कारोबारियों को मिलावटखोरों के कारण आ रही मुश्किलों के बारे में बताया।

श्री ब्रह्म मोहिंद्रा ने एसोसिएशनों को विश्वास दिलाते हुए कहा कि दूध और दूध से पदार्थ बनाने वाले छोटे कारोबारियों को बेवजह तंग नहीं किया जायेगा तथा मिलावटखोरों को भी बक्शा नहीं जायेगा। दूध पदार्थों के साथ जुड़े कारोबारी एफ.एस.एस.ए.आई. की तरफ से निर्धारित पैमानों का पालन करें और मिलावटखोरी के विरुद्ध चलाई जा रही मुहिम में पंजाब सरकार का साथ दें जिससे लोगों को पौष्टिक और स्वस्थ भोजन यकीनी तौर पर मुहैया करवाया जा सके।

श्री मोहिंद्रा ने कहा कि नकली दूध और घी की बिक्री के कारण शुद्ध देसी घी और दूध का कारोबार करने वाले कारोबारियों को बड़े स्तर पर वित्तीय घाटा हो रहा है।

बैठक में फूड सेफ्टी कमिश्नर के.एस. पन्नू ने बताया कि पिछले महीने स्वास्थ्य विभाग की तरफ से की गई छापेमारियों के दौरान और दूध और दूध पदार्थों के लिए गए सैंपलों में से लगभग 40 प्रतिशत सैंपल फेल हुए हैं जिस कारण यह लाजि़मी हो जाता है कि खाद्य पदार्थों के कारोबार के साथ जुड़े व्यापारी होने वाले वित्तीय घाटे को रोकने के लिए एफ.एस.एस.ए.आई. की तरफ से निर्धारित पैमानों का पालन करें।

उन्होंने उच्च अधिकारियों को हिदायतें जारी करते हुए कहा कि छापेमारी के दौरान इस बात का विशेष ध्यान रखा जाये कि किसी भी निर्दोष व्यक्ति या कारोबारी का नुकसान न हो।

शर्मा विक्रम

वार्ता

More News
भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

13 Nov 2018 | 10:02 PM

रीवा, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर भेदभाव किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में भेदभाव किया जाता था, लेकिन उनकी सरकार ने भेदभाव की राजनीति नहीं की, इन क्षेत्रों के विकास के लिए खूब किया, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने विकास में कंजूसी की।

 Sharesee more..
स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

13 Nov 2018 | 10:00 PM

इंदौर, 13 नवंबर (वार्ता) देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों पर आज संतोष जताते हुए कहा कि आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

 Sharesee more..
उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

13 Nov 2018 | 9:19 PM

लखनऊ 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है अौर 30 नवम्बर तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 10 लाख आवासों का निर्माण करा लिया जाएगा ।

 Sharesee more..

उत्तर प्रदेश-योगी प्रगति दो लखनऊ

13 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..

धनगर समाज ने आरक्षण के लिए रैली निकाली

13 Nov 2018 | 9:04 PM

 Sharesee more..
image