Sunday, Jul 21 2019 | Time 00:01 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य


भारत बंद का उत्तराखंड में मिला जुला असर

देहरादून 06 सितंबर (वार्ता) सवर्ण वर्ग के संगठनों की ओर से भारत बंद के आह्वान पर एससी-एसटी एक्ट में संशोधन के विरोध में उत्तराखंड के अधिकतर जिलों में सुबह से ही बाजार बंद रहे। जिससे दूध और दवा जैसी जरूरी सुविधाएं भी ठप रहीं। वहीं प्रदेश की राजधानी देहरादून में भारत बंद बेअसर रहा।
प्राप्त जानकारी के अनुसार राज्य के कर्णप्रयाग, नारायणबगड़, थराली और गैरसैंण में गुरुवार को बाजार बंद रहे। अखिल भारतीय समानता मंच के आह्वान पर यहां बाजार बंद रहा। इस बंद को व्यापार संघ सहित कई संगठनों का समर्थन है।
रुद्रप्रयाग जिले में बंद का मिला-जुला असर देखने को मिला। चमोली जिले के गौचर में संशोधन विधेयक के विरोध में भारत बंद का व्यापक असर रहा। सुबह से ही बाजार पूरी तरह से बंद रहे। जिससे दूध, दवा जैसी आवश्यक सेवाओं के प्रतिष्ठान भी ठप रहे।
ग्रामीण क्षेत्रों से खरीदारी करने आए ग्रामीणों को बैरंग लौटना पड़ा। सभी मेडिकल स्टोर पूर्णतया बंद रहने से मरीजों के तीमारदार दवाओं के लिए इधर उधर भटकते दिखे। बाजार में जगह-जगह नुक्कड़ सभाओं में बैठे व्यापारी एससी एसटी एक्ट और आरक्षण के विरोध में चर्चा-परिचर्चा में मशगूल रहे। वहीं टिहरी के चमियाला में भी बाजार बंद कर तहसील में प्रदर्शन किया गया।
यहां विरोध स्वरूप जुलूस भी निकाला गया। वहीं अल्मोड़ा के चौखुटिया और हल्द्वानी के चोरगलिया बाजार में भी बंद का असर देखने को मिला।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
फागू चौहान के बिहार का राज्यपाल बनने से आजमगढ में जश्न

फागू चौहान के बिहार का राज्यपाल बनने से आजमगढ में जश्न

20 Jul 2019 | 11:40 PM

आज़मगढ़ 20 जुलाई (वार्ता) उत्तर प्रदेश में आजमगढ़ जिले के शहर कोतवाली के शेखपुरा गांव के निवासी फागू चौहान अब बिहार के महामहिम होंगे ।

see more..
हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने पर प्रदर्शन

हत्या के आरोपियों की गिरफ्तारी की मांग को लेकर थाने पर प्रदर्शन

20 Jul 2019 | 11:20 PM

अलवर 20 जुलाई (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के शाहजहाँपुर थाना क्षेत्र के सकतपुरा गांव में एक महिला की हत्या के आरोपियों को गिरफ्तार करने की मांग के लेकर आज बडी संख्या में ग्रामीणों से थाने पर प्रदर्शन किया।

see more..
यूपी में गृहमंत्री की जरूरत : शिवपाल

यूपी में गृहमंत्री की जरूरत : शिवपाल

20 Jul 2019 | 11:19 PM

लखनऊ 20 जुलाई (वार्ता) प्रगतिशील समाजवादी पार्टी (लोहिया) अध्यक्ष शिवपाल सिंह यादव ने उत्तर प्रदेश की आबादी का हवाला देते हुये राज्य में गृहमंत्री की नियुक्ति की मांग की है।

see more..
image