Tuesday, Apr 23 2024 | Time 16:42 Hrs(IST)
image
राज्य


मलिक, एयर मार्शल सी हरि कुमार ने विभिन्न मुद्दों पर की चर्चा

श्रीनगर 06 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राज्यपाल सत्यपाल मलिक तथा एयर मार्शल सी हरि कुमार ने गुरुवार को भारतीय वायु सेना की राज्य में भूमिका और दायित्व से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर बातचीत की।
राजभवन के प्रवक्ता ने यह जानकारी दी। उन्होंने बताया कि एयर मार्शल कुमार ने आज राजभवन में श्री मलिक से मुलाकात की और राज्य में भारतीय वायु सेना की भूमिका तथा दायित्व से संबंधित विभिन्न मुद्दों पर चर्चा की। इस दौरान उन्होंने राज्य के सीमावर्ती जिलों के विकास सहित विभिन्न मसलों की समीक्षा की।
दोनों ने राज्य में विमानन क्षेत्र में बुनियादी ढांचे के विकास जैसे हवाई अड्डों के हवाई पट्टी के आधुनिकीकरण, हवाई अड्डे के विस्तार तथा विमानों के नाइट लैंडिंग की सविधा पर चर्चा की। बातचीत के दौरान राज्यपाल ने देश की क्षेत्रीय अखंडता को बनाए रखने और आपात स्थिति में राहत एवं बचाव, लोगों को सुरक्षित निकालने और प्राकृतिक आपदाओं से निपटने में नागरिक प्रशासन को महत्वपूर्ण समर्थन प्रदान करने की सराहना की।
श्री मलिक ने कहा कि जब भी कोई आपदा या दुर्घटना होती है, तो वायुसेना राहत सामग्री, दवाइयों, आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति और घायल लोगों के उपचार में महत्वपूर्ण सहायता प्रदान करती है। उन्होंने इस वर्ष अमरनाथ यात्रा के सुचारू संचालन में महत्वपूर्ण भूमिका निभाने के लिए ‌वायु सेना की प्रशंसा की।
संतोष.श्रवण
वार्ता
More News
मोदी मंगलवार को रायपुर राजभवन में करेंगे रात्रि विश्राम

मोदी मंगलवार को रायपुर राजभवन में करेंगे रात्रि विश्राम

23 Apr 2024 | 4:32 PM

रायपुर 23 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी छत्तीसगढ़ के दो दिवसीय प्रवास के कारण मंगलवार को राजधानी रायपुर स्थित राजभवन में रात्रि विश्राम करेंगे।

see more..
इंडी गठबंधन के आधे नेता जेल में, आधे 'बेल' पर : नड्डा

इंडी गठबंधन के आधे नेता जेल में, आधे 'बेल' पर : नड्डा

23 Apr 2024 | 4:27 PM

टीकमगढ़, 23 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी अध्यक्ष जे पी नड्डा ने विपक्षी दलों के गठबंधन 'इंडिया' पर हमला बोलते हुए आज कहा कि गठबंधन के आधे नेता जेल में, आधे 'बेल' पर हैं और चार जून के बाद प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की भ्रष्टाचार विरेाधी मुहिम और तेज होगी।

see more..
जौनपुर में ट्रैक्टर बाइक की भिड़ंत में दो मरे

जौनपुर में ट्रैक्टर बाइक की भिड़ंत में दो मरे

23 Apr 2024 | 4:15 PM

जौनपुर, 23 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में जौनपुर जिले के मड़ियाहू कोतवाली क्षेत्र में ट्रैक्टर व बाइक की टक्कर में बाइक सवार की मौके पर ही मौत हो गई, जबकि दुर्घटना के बाद भाग रहे ट्रैक्टर चालक की बोलेरो की चपेट में आने से मौत हो गई।

see more..
image