Friday, Apr 19 2024 | Time 22:02 Hrs(IST)
image
राज्य


समाजवादी जागरूकता सप्ताह में हुआ शिक्षकों का सम्मान

लखनऊ 06 सितम्बर (वार्ता)। समाजवादी पार्टी (सपा)के राष्ट्रीय अध्यक्ष एवं पूर्व मुख्यमंत्री अखिलेश यादव के आह्वान पर जारी प्रदेश व्यापी समाजवादी छात्र जागरूकता सप्ताह के गुरूवार को तीसरे दिन आयोजित ‘छात्र नौजवान सम्मेलन” में शिक्षकों का सम्मान किया गया।
सपा के मुख्य प्रवक्ता राजेंद्र चौधरी ने यहां बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष के आदेश पर जागरूकता सप्ताह को दो दिन और बढा दिया गया है। इस कार्यक्रम का उद्देशय शिक्षकों और छात्रों में आपस में समन्वय कायम करना है। समाजवादी पार्टी पिछले कई वर्षों से प्रदेश के विभिन्न जनपदों में जागरूकता सप्ताह में शिक्षकों का सम्मान कार्यक्रम करती है।
अब जागरूकता सप्ताह 10 सितम्बर की जगह 12 सितम्बर तक चलेगा। इस दौरान सदस्यता अभियान तो चलाया ही जायेगा साथ ही एक महाविद्यालय से दूसरे तक साइकिल यात्रा और कैंपस परिचर्चा का आयोजन किया जायेगा। कैंपस परिचर्चा में लोकतंत्र में मौजूदा हालत में छात्रों की समस्याओं एवं छात्र संघ की सम-सामयिक उपयोगिता का कार्यक्रम होगा।
सपा के राष्ट्रीय सचिव राजेंद्र पचौरी ने बताया कि यश भारती से सम्मानित सूबेदार राकेश कुमार यादव ने सपा राष्ट्रीय अध्यक्ष से मुलाकात की ।जकार्ता में हुए एशियाड खेलोें में वाटर स्पोर्ट स्पर्धा के कोच श्री यादव के नेतृत्व में ही भारत नौकायन में एक स्वर्ण और दो कांस्य पदक जीतने में सफल रहा। कोच यादव ने पूर्व मुख्यमंत्री को बताया कि भाजपा सरकार ने यशभारती सम्मान में अड़चन डालने का काम किया है। समाजवादी सरकार ने खिलाड़ियों, साहित्यकारों, लेखकों, विद्वानों, कलाकारों को सम्मानित करने का काम किया था।
सैनिकों को विशिष्ट क्षेत्रों में उनके योगदान के लिए यशभारती सम्मान भी दिया गया था। लेफ्टिनेंट जनरल ए.के. चैत को भी यशभारती सम्मान दिया गया था लेकिन भाजपा ने राग-द्वेष की भावना के आधार पर प्रति माह 50 हजार रूपए पेंशन को भी बंद कर दी है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image