Wednesday, Apr 24 2024 | Time 21:33 Hrs(IST)
image
राज्य


राष्ट्रीय. रघुवर खाद्य प्रसंस्करण दो अंतिम रांची

श्री जेमिन ने बताया कि इस संयंत्र में लगभग आठ हजार कर्मी काम करते हैं। इस कंपनी के सात संयंत्र हैं। उन्होंने बताया कि उनकी इस कंपनी का टर्नओवर करीब 10 अरब यूआन (लगभग 10 हजार करोड़ रुपये) है।
मुख्यमंत्री श्री दास ने श्री जेमिन को झारखंड में सब्जियों के उत्पादन और खाद्य प्रसंस्करण के क्षेत्र की संभावनाओं के बारे में अवगत कराया। उन्होंने राज्य की खाद्य प्रसंस्करण नीति तथा उद्योगों के लिए जो सुविधाएं प्रदेश सरकार दे रही है, उसकी जानकारी दी। इसके अलावा उन्हें इस क्षेत्र की संभावनाओं को समझने के लिए झारखंड आने का निमंत्रण दिया।
श्री दास ने इस वर्ष 29-30 नवंबर को आयोजित होने वाले विश्व कृषि एवं खाद्य सम्मेलन में शामिल होने के लिए उन्हें और उनके शिष्टमंडल को आमंत्रित किया। उन्होंने आश्वासन दिया कि झारखंड में उन्हें व्यापार के अवसरों से अवगत कराते हुए उन्हें सारी सुविधाएं दी जाएंगी। साथ ही राज्य की स्थानीय कंपनियों की उनके साथ बैठक करायी जाएगी ताकि केवल निवेश ही नहीं बल्कि तकनीक हस्तांतरण एवं अन्य सहयोग प्राप्त हो सके।
श्री जेमिन ने आश्वस्त किया कि वह भारतीय बाजार एवं झारखंड में खाद्य प्रसंस्करण क्षेत्र की संभावनाओं का अध्ययन करेंगे और अवश्य ही आगे की कार्रवाई करेंगे। उन्होंने कहा कि झारखंड में बड़े पैमाने पर सब्जियों के उत्पादन होता है, उसका किस तरह प्रसंस्करण हो सकता है, इस पर भी वह अवश्य पहल करेंगे।
सूरज शिवा उमेश
वार्ता
More News
देश की गति के साथ झारखंड को आगे बढ़ाने के लिए एनडीए को यहां से पूरा समर्थन मिलना चाहिए: जनरल वीके सिंह

देश की गति के साथ झारखंड को आगे बढ़ाने के लिए एनडीए को यहां से पूरा समर्थन मिलना चाहिए: जनरल वीके सिंह

24 Apr 2024 | 9:24 PM

रांची, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री जनरल वीके सिंह बुधवार को पलामू में एनडीए प्रत्याशी वीडी राम के नामांकन में शामिल हुए।

see more..
प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

प्रधानमंत्री मोदी कल मुरैना प्रवास पर रहेंगे

24 Apr 2024 | 9:17 PM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी कल 25 अप्रैल को मध्यप्रदेश के मुरैना जिले के प्रवास पर रहेंगे। इस दौरान वे मुरैना में जनसभा को संबोधित करेंगे।

see more..
कांग्रेस मेहनत से कमाया धन छीनना चाहती है: यादव

कांग्रेस मेहनत से कमाया धन छीनना चाहती है: यादव

24 Apr 2024 | 9:16 PM

सागर, 24 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव ने आज कहा कि कांग्रेस देश के गरीबों, पिछड़ों, दलितों, आदिवासियों सहित हम सबका मेहनत से कमाया हुआ धन छीनना चाहती है। यह लोकतंत्र में कभी नहीं हो सकता।

see more..
image