Wednesday, Apr 24 2024 | Time 10:03 Hrs(IST)
image
राज्य


गुवाहाटी नौका दुर्घटना मामले में चार निलंबित

गुवाहाटी, 06 सितंबर(वार्ता) उत्तर गुवाहाटी में ब्रह्मपुत्र नदी में कल एक मशीनी नौका के दुर्घटनाग्रस्त होने के मामले में
अंतर्देशीय जल यातायात विभाग के चार कर्मचारियों को आज राज्य सरकार ने निलंबित कर दिया। विभिन्न एजेंसियों की और से दिन भर चलाए गए खाेज अभियान में नौका हादसे में लापता चारों लोगोें के बारे में आज भी कोई सफलता नहीं मिली है।
प्राप्त जानकारी के अनुसार आज तड़के सेना, एनडीआरएफ और एसडीआरएफ के कर्मचारियों ने दुर्घटनाग्रस्त नौका और लोगों के शवों की तलाश का काम शुरू किया । इस क्षेत्र में खोज अभियान में भारतीय वायु सेना का एक हेलीकाप्टर भी लगाया गया था।
आधिकारिक सूत्रों ने बताया कि अभी तक कोई सकारात्मक परिणाम नहीं मिला है और यह अभियान कल फिर शुरू किया जाएगा। इस मामले को गंभीरता से लेते हुए राज्य सरकार ने जिन चार कर्मचारियों को गिरफ्तार किया है उनमें गुवाहाटी नौका घाट का प्रभारी , एक कार्यकारी अभियंता अभियंता और दो सेक्शन आफिसर्स शामिल हैं।
राज्य सरकार ने पहले ही इस मामले की जाचं के आदेश दे दिए हैं अौर इसकी जिम्मेदारी अतिरिक्त मुख्य सचिव को सौंपी गई है ताकि हादसे के कारणों का पता लगाया जा सके।
वह नौका कल फैंसी बाजार से उत्तर गुवाहाटी के मध्यम खांडा घाट के लिए रवाना हुई थी और किनारे से 200 मीटर दूर नदी में उसका इंजन बंद हो गया था। इसके बाद तेज पानी के बहाव के कारण नौका वहां निर्माणाधीन एक ढांचे के लोहे के पिलर से टकरा कर पलट गई थी। उसमें सवार लोगों में सेे 18 किसी तरह तैरकर बाहर आ गए अथवा स्थानीय लोगों ने उन्हें निकाला था और बाद में दो कालेज छात्राओं के शव बरामद हुए थे।
जितेन्द्र
वार्ता
More News
नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की यात्रा पर रहेंगे आज, सभाएं लेंगे, भोपाल में रोड शो भी

नरेंद्र मोदी मध्यप्रदेश की यात्रा पर रहेंगे आज, सभाएं लेंगे, भोपाल में रोड शो भी

24 Apr 2024 | 9:50 AM

भोपाल, 24 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी आज मध्यप्रदेश के सागर और हरदा जिले में चुनावी सभाओं को संबोधित करने के साथ ही भोपाल में शाम को रोड शो कर भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशियों के पक्ष में चुनाव प्रचार करेंगे।

see more..
पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

पाटिल ने आयोग से मोदी के खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की

24 Apr 2024 | 9:37 AM

हुबली, 23 अप्रैल (वार्ता) कर्नाटक के कानून मंत्री एच के पाटिल ने चुनाव आयोग (ईसी) से राजस्थान में हाल ही में एक चुनावी रैली में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की कथित टिप्पणी को लेकर उनके खिलाफ स्वत: संज्ञान लेकर मामला दर्ज करने की मांग की है।

see more..
राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

राहुल गांधी महाराष्ट्र में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे

24 Apr 2024 | 9:25 AM

मुंबई, 23 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस नेता और सांसद राहुल गांधी बुधवार को महाराष्ट्र में पार्टी प्रत्याशियों के समर्थन में दो चुनावी रैलियों को संबोधित करेंगे।

see more..
image