Thursday, Sep 20 2018 | Time 08:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • गुटेरेस ने कोरियाई शिखर सम्मेलन के नतीजों का किया स्वागत
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • ‘गाजा में इजरायली सैनिकों ने की गोलीबारी, एक की मौत’
  • ‘उ कोरिया से वार्ता पुनर्प्रारंभ करने के लिए तैयार है अमेरिका’
  • तीन तलाक पर तीन साल तक की जेल, अध्यादेश को राष्ट्रपित की मंजूरी
राज्य Share

पुलिस अधीक्षक समेत छह जवानों की हत्या में मामले दो आरोपी दोषी करार

दुमका 06 सितंबर (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले की एक सत्र अदालत ने नक्सली हमले में पाकुड़ के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अमरजीत बलिहार समेत छह जवानों की हत्या के पांच साल पुराने मामले में आज दो आरोपियों को दोषी करार दिया तथा संदेह का लाभ देते हुए पांच आरोपियों को बरी कर दिया।
जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश (चतुर्थ) मो. तौफीकुल हसन की अदालत ने यहां इस मामले में दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद सात नामजद आरोपियों में से सनातन बास्की उर्फ ताला दा और प्रवीर दा को दोषी करार दिया जबकि अन्य पांच आरोपी सतन बेसरा, मानवेल मुर्मू, लोबिन मुर्मू, वकील हेम्ब्रम और मानवेल मुर्मू को संदेह का लाभ देते हुए रिहा करने का फैसला सुनाया।
न्यायालय ने दोषियों को सजा की बिन्दु पर सुनवाई के लिए अगली तिथि 26 सितम्बर 2018 निर्धारित की है। सरकार की ओर से इस मामले में 31 गवाह पेश किये गये।
अपर लोक अभियोजक सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा ने बताया कि जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र के जमनी गांव के समीप 02 जुलाई 2013 को दिन में ही नक्सली दस्ते ने पाकुड़ के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अमरजीत बलिहार समेत छह पुलिस जवानों पर हमला कर दिया था, जिसमें श्री बलिहार एवं पांच अन्य पुलिस जवान शहीद हो गये थे। उन्होंने बताया कि इस घटना को लेकर काठीकुंड के पूर्व थाना प्रभारी अशोक कुमार के बयान पर सात नामजद सहित 30-35 नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। जांच के दौरान पुलिस ने सात नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।
सं सूरज उमेश
वार्ता
More News
राज्य सरकार कमीशन एजेंट की तरह कर रही है काम: येद्दियुरप्पा

राज्य सरकार कमीशन एजेंट की तरह कर रही है काम: येद्दियुरप्पा

19 Sep 2018 | 11:37 PM

बेंगलुरु 19 सितंबर (वार्ता) कर्नाटक विधानसभा में विपक्ष के नेता एवं भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रदेश अध्यक्ष बी एस येद्दियुरप्पा ने मुख्यमंत्री एच. डी. कुमारस्वामी की जनता दल (सेक्युलर)-कांग्रेस गठबंधन सरकार के कामकाज पर तीखा हमला करते हुए कहा कि प्रदेश सरकार ‘कमीशन एजेंट’ के रूप में काम कर रही है और रिश्वत लेकर स्थानान्तरण किये जा रहे हैं।

 Sharesee more..

क्रांतिकारी नेता कोटेश्वरम्मा का निधन

19 Sep 2018 | 11:34 PM

 Sharesee more..

लुईस मरांडी ने चलाया स्वच्छता अभियान

19 Sep 2018 | 11:23 PM

 Sharesee more..
जम्मू-कश्मीर में पंचायत-शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

जम्मू-कश्मीर में पंचायत-शहरी निकाय चुनाव लड़ेगी कांग्रेस

19 Sep 2018 | 11:22 PM

श्रीनगर 19 सितंबर (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में कांग्रेस ने पंचायत और स्थानीय शहरी निकाय चुनावों में बुधवार को हिस्सा लेने की घोषणा की है

 Sharesee more..
image