Thursday, Nov 15 2018 | Time 07:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रूस में भूकंप के झटके
  • अमेरिका में बस पलटने से दो की मौत, 44 घायल
  • सीरिया में हवाई हमले मेें 20 आईएस की मौत
  • टीआरएस ने 10 उम्मीदवारों की तीसरी सूची जारी की
  • कोविंद, मोदी ने जीसैट-29 उपग्रह के प्रक्षेपण पर बधाई दी
  • पाकिस्तान अंतरराष्ट्रीय आतंकवादी हमलों का स्राेत : मोदी
  • सीटें नहीं मिली तो निर्दलीय के रूप में चुनाव लडेंगे: खान
राज्य Share

पुलिस अधीक्षक समेत छह जवानों की हत्या में मामले दो आरोपी दोषी करार

दुमका 06 सितंबर (वार्ता) झारखंड में दुमका जिले की एक सत्र अदालत ने नक्सली हमले में पाकुड़ के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अमरजीत बलिहार समेत छह जवानों की हत्या के पांच साल पुराने मामले में आज दो आरोपियों को दोषी करार दिया तथा संदेह का लाभ देते हुए पांच आरोपियों को बरी कर दिया।
जिला एवं अपर सत्र न्यायाधीश (चतुर्थ) मो. तौफीकुल हसन की अदालत ने यहां इस मामले में दोनों पक्षों की दलील सुनने के बाद सात नामजद आरोपियों में से सनातन बास्की उर्फ ताला दा और प्रवीर दा को दोषी करार दिया जबकि अन्य पांच आरोपी सतन बेसरा, मानवेल मुर्मू, लोबिन मुर्मू, वकील हेम्ब्रम और मानवेल मुर्मू को संदेह का लाभ देते हुए रिहा करने का फैसला सुनाया।
न्यायालय ने दोषियों को सजा की बिन्दु पर सुनवाई के लिए अगली तिथि 26 सितम्बर 2018 निर्धारित की है। सरकार की ओर से इस मामले में 31 गवाह पेश किये गये।
अपर लोक अभियोजक सुरेंद्र प्रसाद सिन्हा ने बताया कि जिले के काठीकुंड थाना क्षेत्र के जमनी गांव के समीप 02 जुलाई 2013 को दिन में ही नक्सली दस्ते ने पाकुड़ के तत्कालीन पुलिस अधीक्षक अमरजीत बलिहार समेत छह पुलिस जवानों पर हमला कर दिया था, जिसमें श्री बलिहार एवं पांच अन्य पुलिस जवान शहीद हो गये थे। उन्होंने बताया कि इस घटना को लेकर काठीकुंड के पूर्व थाना प्रभारी अशोक कुमार के बयान पर सात नामजद सहित 30-35 नक्सलियों के खिलाफ मामला दर्ज किया गया। जांच के दौरान पुलिस ने सात नामजद आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया था।
सं सूरज उमेश
वार्ता
More News
कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

कोलकाता में ‘रसगुल्ला दिवस’ पर मनाया जा रहा है जश्न

14 Nov 2018 | 11:44 PM

कोलकाता, 14 नवंबर (वार्ता) मिष्ठान प्रेमी बंगाल वासियों के लिए 14 नवंबर का दिन विशेष महत्व का है क्योंकि अपनी विशिष्ट विरासत को समेटे बंगाल के रसगुल्ला को पिछले वर्ष इसी दिन भौगोलिक पहचान (जीआई) का तमगा हासिल हुआ था।

 Sharesee more..
राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

राज्यपाल अभिवादन स्वरूप महामहिम नहीं माननीय का प्रयोग किया जाए : मौर्य

14 Nov 2018 | 11:37 PM

देहरादून, 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड की राज्यपाल बेबी रानी मौर्य ने निर्देश दिया है कि भविष्य में एक रिवाज के प्रयोजन हेतु अभिवादन स्वरूप जहाँ महामहिम राज्यपाल शब्द प्रयोग किया जाता है उसके स्थान पर राज्यपाल महोदय या ‘‘माननीय राज्यपाल’’ का प्रयोग किया जाए।

 Sharesee more..
संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

संजय कुमार के मीटू के आरोप में फंसने के मसले पर बोले त्रिवेन्द्र

14 Nov 2018 | 11:16 PM

नैनीताल 14 नवम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के निवर्तमान प्रदेश महासचिव संजय कुमार के मी टू के आरोप में फंसने पर बुधवार को तीखी प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा कि गलती करने वाले को सजा मिलनी चाहिए।

 Sharesee more..
image