Monday, Feb 18 2019 | Time 06:27 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘नयी सुविधाओं’ से जवानों के काफिले को सुरक्षित बनाया जाएगा: भटनागर
  • फ्रांस में सरकार विरोधी प्रदर्शन के तीन महीने पूरे
  • लीबिया में खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख डोरडा हुआ रिहा
  • केरल में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के लिए हवाई सुविधा मामले में स्पष्टीकरण दिया
राज्य Share

सुशासन के लिए पारदर्शिता और जवाबदेही जरूरी : विजय चौधरी

पटना 06 सितंबर (वार्ता) बिहार विधानसभा के अध्यक्ष विजय कुमार चौधरी ने आज कहा कि पारदर्शिता और जवाबदेही जुड़वा बहने हैं जो सरकार के बेहतर प्रदर्शन एवं सुशासन के लिए जरूरी है।
श्री चौधरी ने यहां इंस्टीच्यूट ऑफ पब्लिक ऑडिटर्स ऑफ इंडिया (आईपीएआई) की ओर से आयोजित एक सेमिनार का उद्घाटन करने के बाद कहा कि पारदर्शिता एवं जवाबदेही जुड़वा बहनों की तरह होती हैं, जो सरकार को अपना प्रदर्शन बेहतर बनाने में मदद करती है। उन्होंने कहा कि गवर्नेंस की जवाबदेही के लिए पारदर्शिता जरूरी है।
विधानसभा अध्यक्ष ने कहा कि पारदर्शिता लाने एवं लोगों को पारदर्शी तरीके से आवश्यक सेवाएं उपलब्ध कराने के लिए लोक सेवा का अधिकार कानून (आरटीपीएस) बिहार सरकार द्वारा उठाया गया महत्वपूर्ण कदम है। उन्होंने कहा कि गवर्नेंस में जवाबदेही एक महत्वपूर्ण घटक है, जिससे तंत्र में पारदर्शिता लाई जा सकती है।
श्री चौधरी ने कहा कि बिहार में उद्योग स्थापित करने की राह में यहां का जनसंख्या घनत्व बड़ी बाधा है। उन्होंने कहा कि औद्योगिकरण के लिए भूमि की उपलब्धता आवश्यक है लेकिन उच्च जनसंख्या घनत्व उद्योगों की स्थापना के लिए जमीन की उपलब्धता को मुश्किल बना देता है।
सूरज उमेश
जारी (वार्ता)
More News

उत्तर प्रदेश आईपीएस तबादले दो अंतिम लखनऊ

17 Feb 2019 | 11:31 PM

 Sharesee more..
भाजपा नागरिकता संशोधन विधेयक लाने के लिए प्रतिबद्ध: अमित शाह

भाजपा नागरिकता संशोधन विधेयक लाने के लिए प्रतिबद्ध: अमित शाह

17 Feb 2019 | 11:21 PM

गुवाहाटी, 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को यहां इस बात पर जोर देकर कहा कि अगर केन्द्र में उनकी पार्टी फिर से सत्ता में आई तो एक बार फिर से नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) लाया जाएगा।

 Sharesee more..
image