Thursday, Jun 27 2019 | Time 07:35 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चीन में विस्फोट से छह लोगों की मौत
  • मेडागास्कर के स्टेडियम में भगदड़ से 15 लोगों की मौत 75घायल
  • महिला की पीट-पीटकर हत्या
  • नाइजीरियाई सेना ने 21 आतंकवादियों काे मार गिराया
राज्य


राष्ट्रीय लीड बंद उप्र तीन लखनऊ

लखनऊ के इटौंजा में कुछ प्रदर्शनकारियों ने एक दुकान में तोडफ़ोड़ की। हरदोई कलेक्ट्रेट में अधिवक्ताओं ने गोले दागे। कुछ लोगों ने एक दुकानदार को पीट दिया जिस पर अनुसूचित जाति के लोग आक्रोशित हो गए और पुलिस चौकी घेर ली। रायबरेली, अमेठी, सुलतानपुर, श्रावस्ती में बाजार पूरी तरह बंद रहे।
चंदौली में नारेबाजी करते हुए लोग रेल पटरी पर लेट गए। उन्होंने दो मालगाड़ी व अजमेर सियालदह एक्सप्रेस को रोक दिया। कानपुर में व्यापारियों ने लखनऊ जा रही आगरा इंटरसिटी के इंजन पर चढ़कर आगे बढऩे से रोक दिया। आरपीएफ ने उन्हें समझाबुझाकर नीचे उतारा। मानिकपुर में प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के पुतले फूंके गए। मेरठ और आसपास के जिलों में भारत बंद का खास असर दिखा। अलीगढ़ में प्रदर्शनकारियों ने भाजपा के होर्डिंग व पोस्टर फाड़े। पुलिस से धक्का-मुक्की की। आगरा में दुकानें बंद कराने को लेकर हुए विवाद के बाद अनुसूचित जाति के दुकानदारों ने प्रदर्शनकारियों पर पथराव किया।
सरकार के विरोध में विवादित बयान देने वाले बलिया के भाजपा विधायक सुरेंद्र सिंह ने भी एससी-एसटी एक्ट के विरोध में युवाओं के साथ भागीदारी की। विधायक ने कहा कि मैं अनुसूचित जाति की वजह से विधायक नहीं चुना गया हूं। यदि सवर्ण समाज के लोग कहेंगे तो अपने पद से इस्तीफा भी दे दूंगा। एक्ट में बदलाव किसी भी लिहाज से ठीक नहीं है। यह सवर्णों के साथ धोखा है।
टीम प्रदीप
जारी वार्ता
More News
पंचतत्व में विलीन हुए स्वामी सत्यमित्रानंद

पंचतत्व में विलीन हुए स्वामी सत्यमित्रानंद

26 Jun 2019 | 11:56 PM

हरिद्वार, 26 जून (वार्ता) पद्मभूषण स्वामी सत्यमित्रानंद गिरि बुधवार को पंचतत्व में विलीन हो गये। उनके पार्थिक शरीर को आज हरिद्वार में उनके निवास स्थान राघव कुटीर में भू समाधि दी गयी।

see more..
image