Sunday, Apr 21 2019 | Time 02:02 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में सड़क दुर्घटना, चार लोगों की मौत
  • काबूल में मंत्रालय के दफ्तर में हमला करने वाले दो हमलावरों की मौत
  • जम्मू-श्रीनगर राष्ट्रीय राजमार्ग केवल रविवार को आम वाहनों के लिए बंद रहेगा
राज्य


वैद जम्मू कश्मीर के परिवहन आयुक्त पर स्थानांतरित

श्रीनगर 07 सितम्बर(वार्ता) जम्मू कश्मीर के पुलिस महानिदेशक(डीजीपी) एस पी वैद को परिवहन आयुक्त के पद पर राज्य की शीतकालीन राजधानी जम्मू मुख्यालय में स्थानांतरित किया गया है।
गृह मंत्रालय की ओर से गुरुवार को देर रात जारी आदेश के मुताबिक 1987 बैच के भारतीय प्रशासनिक सेवा(आईएएस) अधिकारी एवं वर्तमान में जेल महानिदेशक दिलबाग सिंह नियमित नियुक्ति होने तक डीजीपी का अतिरिक्त कार्यभार संभालेंगे।
आदेश में कहा गया कि डॉ. वैद का स्थानांतरण कर उनकी सेवायें सामान्य प्रशासनिक विभाग(जीडीए) के अधिकारक्षेत्र में प्रदत्त कर दी गयी है। जीडीए ने बाद में डॉ. वैद को परिवहन आयुक्त के पद पर जम्मू मुख्यालय में पदस्थ कर दिया है।
1986 बैच के भारतीय पुलिस सेवा(आईपीएस) अधिकारी डॉ. वैद पूर्ववर्ती पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी(पीडीपी)-भारतीय जनता पार्टी(भाजपा) गठबंधन सरकार के कार्यकाल में डीजीपी नियुक्त किये गये थे। बाद में भाजपा की ओर से गठबंधन तोड़ दिये जाने और सुश्री महबूबा मुफ्ती के मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा दिये जाने के बाद गत 20 जून से राज्य में राज्यपाल शासन है।
उल्लेखनीय है कि बुधवार को डॉ. वैद ने राज्य पुलिस अधिकारियों के स्थानांतरण पर समाचार चैनल एनडीटीवी की रिपोर्ट पर प्रतिक्रिया व्यक्त करते हुए कहा था कि मीडिया को राज्य में दशकों से छद्म युद्ध लड़ रही पुलिस के उत्साह को कम करने वाले लेखों को प्रकाशित करने से बचना चाहिए।डॉ. वैद ने अपने ट्वीट में कहा , “जम्मू कश्मीर पुलिस दशकों से छद्म युद्ध लड़ रही है। इस कार्य के लिए बहुत साहस और दृढ़ता की आवश्यकता होती है। ऐसे में पुलिस के उत्साह को कम करने वाले कल्पित लेखों से बचना चाहिए। मैं एनडीटीवी की रिपोर्ट के संबंध में कहना चाहता हूं कि स्थानांतरण सरकार का विशेषाधिकार और एक नियमित प्रक्रिया है।” एनडीटीवी की रिपोर्ट में कहा गया था कि गृह मंत्रालय जम्मू कश्मीर पुलिस के कामकाज से संतुष्ट नहीं है और वह डॉ. वैद के विकल्प की तलाश कर रहा है। गृह मंत्रालय ने हालांकि सभी आशंकाओं को खारिज करते हुए कहा है कि वह जम्मू कश्मीर पुलिस सराहनीय कार्य कर रही है।
टंडन
वार्ता
More News
सिन्हा जांच से बचने लगा रहे हैं आरोप - सलूजा

सिन्हा जांच से बचने लगा रहे हैं आरोप - सलूजा

20 Apr 2019 | 11:30 PM

भोपाल, 20 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष कमलनाथ के मीडिया समन्वयक नरेंद्र सलूजा ने राज्यसभा सांसद राकेश सिन्हा के आरोपों पर पलटवार करते हुए आज कहा कि श्री सिन्हा राज्य सरकार पर आरोप लगाकर जांच से बचने का प्रयास कर रहे हैं।

see more..
image