Monday, Feb 18 2019 | Time 05:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • ‘नयी सुविधाओं’ से जवानों के काफिले को सुरक्षित बनाया जाएगा: भटनागर
  • फ्रांस में सरकार विरोधी प्रदर्शन के तीन महीने पूरे
  • लीबिया में खुफिया विभाग के पूर्व प्रमुख डोरडा हुआ रिहा
  • केरल में युवक कांग्रेस के दो कार्यकर्ताओं की हत्या
  • गृह मंत्रालय ने जम्मू-श्रीनगर क्षेत्र में सीआरपीएफ जवानों के लिए हवाई सुविधा मामले में स्पष्टीकरण दिया
राज्य Share

-----

लगभग पन्द्रह मिनट तक सदन में हुये शोर गुल और हंगामे के कारण कुछ भी सुनाई नहीं दिया। प्रतिपक्ष की ओर से लगातार पेट्रोल के दाम कम करो भई कम कराे और महंगायी पर अंकुश लगाओं के नारे लगाये जाते रहे वहीं सत्ता पक्ष की ओर से प्रतिपक्ष विशेषकर कांग्रेस के इस व्यवहार को निंदनीय बताते हुये अध्यक्ष से इनके खिलाफ कार्यवाही की मांग की जाती रही।
सत्ता पक्ष की ओर से गृहमंत्री गुलाब चंद कटारिया, संसदीय कार्यमंत्री राजेन्द्र राठौड़, उच्च शिक्षा मंत्री किरण माहेश्वरी ने विपक्ष पर हंगामा करने का आरोप लगाते हुये कहा गया कि विपक्ष जानबूझकर हंगामा करना चाहता है और अपने
स्वार्थ के लिये सदन की कार्यवाही में बाधा डाल रहा है। श्री राठौड़ ने कहा कि विपक्ष के इस व्यवहार ने राजस्थान के इतिहास को कलंकित कर दिया है। वही सरकारी सचेतक मदन राठौड़ ने अध्यक्ष से आग्रह किया कि वह विपक्ष से इस संबंध में प्रस्ताव ले ले और सरकार उस पर जवाब देने को तैयार है।
सरकारी सचेतक मदन राठौड़ ने कहा कि विपक्ष ने कल प्रश्नों को अप्रसांगिक करने के मुद्दे को लेकर प्रश्नकाल में कार्यवाही नहीं होने दी और आज सदन उनसे प्रश्न करने के लिए कह रहा है तो भी वह हंगामा कर रहे हैं। सदन में कांग्रेस के सदस्यों के शोर शराबे के बीच ही चिकित्सा एवं स्वास्थ्य मंत्री काली चरण सराफ ने निर्दलीय विधायक नंद किशोर महरिया के प्रश्न का जवाब दिया जो शोरगुल में सुनाई नहीं दिया।
सदन में लगातार हो रहे शोरगुल और हंगामे के बाद विधानसभा अध्यक्ष कैलाश मेघवाल ने विपक्ष के आचरण को सदन की गरिमा के अनुकूल नहीं होने और कार्यवाही में बाधा डालने वाला बताते हुये सदन की कार्यवाही बारह बजे तक स्थगित कर दी ।
अजय मनोज
वार्ता
More News

उत्तर प्रदेश आईपीएस तबादले दो अंतिम लखनऊ

17 Feb 2019 | 11:31 PM

 Sharesee more..
भाजपा नागरिकता संशोधन विधेयक लाने के लिए प्रतिबद्ध: अमित शाह

भाजपा नागरिकता संशोधन विधेयक लाने के लिए प्रतिबद्ध: अमित शाह

17 Feb 2019 | 11:21 PM

गुवाहाटी, 17 फरवरी (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) राष्ट्रीय अध्यक्ष अमित शाह ने रविवार को यहां इस बात पर जोर देकर कहा कि अगर केन्द्र में उनकी पार्टी फिर से सत्ता में आई तो एक बार फिर से नागरिकता संशोधन विधेयक (सीएबी) लाया जाएगा।

 Sharesee more..
image