Saturday, Apr 20 2024 | Time 18:16 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस के समर्थन में रिहाई मंच का नाम न लें राजबब्बर: माे़ शुऐब

कांग्रेस के समर्थन में रिहाई मंच का नाम न लें राजबब्बर: माे़ शुऐब

लखनऊ, 07 सितम्बर (वार्ता)। रिहाई मंच के अध्यक्ष मो़ शुऐब ने कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष राजबब्बर को दो टूक शब्दों में कहा है कि वह कांग्रेस के समर्थन में रिहाई मंच कर नाम लेना बंद करें।

रिहाई मंच के अध्यक्ष ने कहा कि हो सकता है कि कुछ कार्यकर्त्ता उनकी पार्टी में गये होंगे कांग्रेस से रिहाई मंच का कोई वास्ता नहीं. यह सरासर गलतबयानी है और रिहाई मंच की जुझारू पहचान को हल्का करने की साजिश है. यह मंच की छवि को भुनाने की गलत हरकत है।

उन्होंने कहा कि गुजरात के पीड़ितों के राहत कैम्पों को आतंकियों से जोड़ने वाले मोदी की राह पर ही राहुल गांधी भी चलने लगे हैं । उनको मुज़फ्फरनगर के राहत कैम्पों में आतंकवादी नज़र आते हैं । उनकी राह फ़ासीवाद-मनुवाद की वही राह है जो देश को तबाह कर रही है। कांग्रेस पर अपने शासन काल में नेली, मुरादाबाद, हाशिमपुरा, मलियाना के मुस्लिम विरोधी और 84 के सिख विरोधी दंगों से लेकर बाबरी मस्जिद का ताला खुलवाने और आख़िरकार उसके विध्वंस के बाद पूरे देश को साम्प्रदायिकता की आग में झोंक देने का कलंक है। इस पर उसने कभी पछतावा जाहिर नहीं किया, उलटे सिख विरोधी हिंसा में कांग्रेसी हाथ होने के आरोप को ही खारिज कर दिया।

गौरतलब है कि मंच अध्यक्ष ने ये बयान प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष राजबब्बर द्वारा लखनऊ और बाराबंकी में रिहाई मंच का नाम लेने पर दिया है।

सं सोनिया

वार्ता

image