Thursday, Apr 25 2024 | Time 21:48 Hrs(IST)
image
राज्य


इलाहाबाद में धीरे धीरे घट रहा है गंगा और यमुना का जलस्तर

इलाहाबाद में धीरे धीरे घट रहा है गंगा और यमुना का जलस्तर

इलाहाबाद,07 सितम्बर (वार्ता) । तीर्थराज प्रयाग में गंगा और यमुना के जलस्तर रफ्ता रफ्ता कम हो रहा है लेकिन अभी बाढ़ का खतरा कम नहीं हुआ है। बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण अचानक नदियों का जलस्तर एक बार फिर बढ़ने की आशंका अभी बनी हुई है।

सिंचाई विभाग बाढ़ खण्ड के अधिशाषी अभियंता मनोज सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में बरसात हो रही है और टिहरी तथा नरौरा बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण एक बार फिर नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है।

बाढ़ नियंत्रण कक्ष द्वारा प्राप्त आंकड़ों के अनुसार गंगा और यमुना के जलस्तर में पिछले 24 घंटे के दौरान 22 :31 :31 सेंटीमीटर कमी दर्ज की गयी हैं। रफ्तार धीरे धीरे कम हो रही है।

गुरुवार सुबह आठ बजे फाफामऊ में गंगा का जलस्तर क्रमश: 81.52 मीटर, छतनाग 80.26 मीटर और नैनी (यमुना) 80.91 मीटर दर्ज किया गया है जबकि शुक्रवार को इसी समय फाफामऊ में 81.30 मीटर, छतनाग में 79.95 मीटर और नैनी (यमुना) 80.60 दर्ज किया गया है।

बाढ़ का पानी कम होने से दोनों नदियों के निचले इलाके में रह रहे लोगों को थोड़ी राहत मिली है, लेकिन दिक्कत कम नहीं हुई। आने वाले दिनों में जलस्तर बढ़ने का खतरा बना है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि दो मीटर पानी और बढ़ा तो निचले इलाकों दारागंज, करैलाबाग, ककहरा घाट, सलोरी, बेली गांव, चांदपुर सलोरी, राजापुर, गंगापुर, महेवा गांव में रहने वाले लोगों की परेशानी बढ़ सकती है।

दिनेश सोनिया

वार्ता

More News
गुनेबो ने हालोल में प्रोडक्शन कैपेसिटी में की बढ़ोतरी

गुनेबो ने हालोल में प्रोडक्शन कैपेसिटी में की बढ़ोतरी

25 Apr 2024 | 9:41 PM

हालोल, 25 अप्रैल (वार्ता) फिजिकल सिक्योरिटी सॉल्यूशंस के लिये प्रसिद्ध गुनेबो ने गुजरात में पंचमहाल जिले के हालोल प्लांट की प्रोडक्शन कैपेसिटी में 50 प्रतिशत की बढ़ोतरी की है।

see more..
जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

जम्मू कश्मीर में नेशनल काॅन्फ्रेंस के उम्मीदवार रुहुल्लाह ने किया नामांकन

25 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में नेशनल कॉन्फ्रेंस (नेकां) पार्टी के उम्मीदवार और शिया नेता आगा रुहुल्लाह ने गुरुवार को श्रीनगर लोकसभा सीट से नामांकन पत्र दाखिल किया।

see more..
image