Tuesday, Feb 19 2019 | Time 00:23 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • बेकाबू ट्रक की चपेट में आने से नौ लोगों की मौत, 22 घायल
  • भाजपा-शिवसेना गठबंधन ही महाराष्ट्र में ‘केवल विकल्प’: मोदी
राज्य Share

इलाहाबाद में धीरे धीरे घट रहा है गंगा और यमुना का जलस्तर

इलाहाबाद में धीरे धीरे घट रहा है गंगा और यमुना का जलस्तर

इलाहाबाद,07 सितम्बर (वार्ता) । तीर्थराज प्रयाग में गंगा और यमुना के जलस्तर रफ्ता रफ्ता कम हो रहा है लेकिन अभी बाढ़ का खतरा कम नहीं हुआ है। बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण अचानक नदियों का जलस्तर एक बार फिर बढ़ने की आशंका अभी बनी हुई है।

सिंचाई विभाग बाढ़ खण्ड के अधिशाषी अभियंता मनोज सिंह ने बताया कि उत्तराखंड में बरसात हो रही है और टिहरी तथा नरौरा बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण एक बार फिर नदियों का जलस्तर बढ़ सकता है।

बाढ़ नियंत्रण कक्ष द्वारा प्राप्त आंकड़ों के अनुसार गंगा और यमुना के जलस्तर में पिछले 24 घंटे के दौरान 22 :31 :31 सेंटीमीटर कमी दर्ज की गयी हैं। रफ्तार धीरे धीरे कम हो रही है।

गुरुवार सुबह आठ बजे फाफामऊ में गंगा का जलस्तर क्रमश: 81.52 मीटर, छतनाग 80.26 मीटर और नैनी (यमुना) 80.91 मीटर दर्ज किया गया है जबकि शुक्रवार को इसी समय फाफामऊ में 81.30 मीटर, छतनाग में 79.95 मीटर और नैनी (यमुना) 80.60 दर्ज किया गया है।

बाढ़ का पानी कम होने से दोनों नदियों के निचले इलाके में रह रहे लोगों को थोड़ी राहत मिली है, लेकिन दिक्कत कम नहीं हुई। आने वाले दिनों में जलस्तर बढ़ने का खतरा बना है। स्थानीय लोगों का कहना है कि यदि दो मीटर पानी और बढ़ा तो निचले इलाकों दारागंज, करैलाबाग, ककहरा घाट, सलोरी, बेली गांव, चांदपुर सलोरी, राजापुर, गंगापुर, महेवा गांव में रहने वाले लोगों की परेशानी बढ़ सकती है।

दिनेश सोनिया

वार्ता

More News
कश्मीर के मुख्यधारा के नेता हुर्रियत का जिक्र करने से भी डरते हैं: जितेन्द्र सिंह

कश्मीर के मुख्यधारा के नेता हुर्रियत का जिक्र करने से भी डरते हैं: जितेन्द्र सिंह

18 Feb 2019 | 11:58 PM

जम्मू, 18 फरवरी (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री डा़ जितेन्द्र सिंह ने कश्मीर के मुख्यधारा के सभी राजनेताओं पर तीखा प्रहार करते हुए आज कहा कि ये नेता हर मंच पर भारतीय जनता पार्टी की आलोचना के लिए हमेशा तैयार रहते हैं लेकिन हुर्रियत कांफ्रेंस के नेताओं का जिक्र करने से भी भयभीत रहते हैं।

 Sharesee more..
महाराष्ट्र में भाजपा-शिव सेना के  बीच लोस, विस चुनावी गठबंधन का एलान

महाराष्ट्र में भाजपा-शिव सेना के बीच लोस, विस चुनावी गठबंधन का एलान

18 Feb 2019 | 11:58 PM

मुंबई 18 फरवरी (वार्ता) महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेन्द्र फडनवीस और शिव सेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने सोमवार को एक संयुक्त प्रेस कान्फ्रेंस में भारतीय जनता पार्टी के अध्यक्ष अमित शाह की उपस्थिति में आगामी लोकसभा और महाराष्ट्र विधान सभा के चुनाव के लिए गठबंधन की घोषणा की।

 Sharesee more..
भाजपा आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का राजनीति फायदा लेने के प्रयास में-कांग्रेस

भाजपा आतंकवादियों के खिलाफ कार्रवाई का राजनीति फायदा लेने के प्रयास में-कांग्रेस

18 Feb 2019 | 11:50 PM

बेंगलुरु 18 फरवरी (वार्ता) कर्नाटक कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष दिनेश गुंडु राव ने आरोप लगाया है कि भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के नेता आतंकवादियों के खिलाफ की जाने वाली कार्रवाई का आने वाले लोकसभा चुनावों में राजनीतिक फायदा उठाने के प्रयास में है।

 Sharesee more..
image