Tuesday, Apr 23 2024 | Time 19:09 Hrs(IST)
image
राज्य


बेखौफ खनन माफिया ने डिप्टी रेंजर को कुचला

मुरैना, 07 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुरैना जिले में अाज सुबह बेखौफ रेत माफिया ने ड्यूटी पर तैनात एक डिप्टी रेंजर को कुचल दिया।
वारदात को अंजाम देने के बाद अवैध रेत से भरी ट्रेक्टर-ट्रॉली का चालक वाहन ले कर फरार हो गया। इस सनसनीखेज मामले के सामने आने के बाद से पूरे प्रशासनिक अमले में हड़कंप मच गया है। पुलिस अब नजदीकी क्षेत्रों में लगे सीसीटीवी कैमरे खंगालते हुए आरोपी की तलाश में जुट गई है।
अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक अनुराग सुजानिया ने बताया कि सुबह करीब साढ़े 10 बजे चंबल नदी से रेत भरकर एक ट्रेक्टर-ट्रॉली मुरैना की ओर आ रही थी। इसी दौरान सिविल लाइंस थाना क्षेत्र स्थित बन चौकी पर तैनात डिप्टी रेंजर और चौकी प्रभारी सूबेदार सिंह कुशवाह (45) ने ट्रॉली को रोकने का प्रयास किया। डिप्टी रेंजर को सामने देखने के बाद भी ट्रॉली चालक ने वाहन आगे बढ़ाया और उन्हें कुचल दिया। डिप्टी रेंजर की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।
उन्होंने बताया कि फरार चालक की तलाश के लिए चौकी पर लगे सीसीटीवी कैमरे के फुटेज खंगाले जा रहे हैं।
चौकी पर तैनात एक अन्य कर्मचारी भगवान सिंह ने बताया कि श्री कुशवाह ने ट्रॉली के आगे आते हुए उसे रोकने का प्रयास किया, लेकिन चालक ने सीधी टक्कर मारते हुए उन पर वाहन चढ़ा दिया।
इस चौकी पर श्री कुशवाह समेत पांच लोग तैनात थे। अन्य सभी सुरक्षित हैं।
चंबल नदी से खनन रोकने के लिए अदालत के निर्देशों के बाद यहां विशेष सशस्त्र बल (एसएएफ) की तैनाती की गई है, लेकिन वहां एसएएफ का कोई जवान तैनात नहीं था।
सं गरिमा
वार्ता
More News
छत्तीसगढ़ में रतनपुर के मंदिर में नारी रूप में पूजे जाते हैं हनुमान

छत्तीसगढ़ में रतनपुर के मंदिर में नारी रूप में पूजे जाते हैं हनुमान

23 Apr 2024 | 7:01 PM

बिलासपुर 23 अप्रैल(वार्ता) भगवान श्रीराम के भक्त एवं पवनपुत्र हनुमान को बाल ब्रह्मचारी कहा जाता है और शास्त्रों में महिलाओं को उनकी मूर्ति को स्पर्श करना वर्जित है ,लेकिन छत्तीसगढ़ में एक ऐसा भी मंदिर है जहां हनुमान जी को नारी रूप में पूजा जाता है।

see more..
कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

कश्मीर में राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोग पीएसए के तहत हिरासत में

23 Apr 2024 | 7:00 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर में पुलिस ने राष्ट्र-विरोधी गतिविधियों के आरोप में पांच लोगों पर सार्वजनिक सुरक्षा अधिनियम (पीएसए) के तहत मामले दर्ज किये हैं और उन्हें हिरासत में ले लिया है।

see more..
पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

पीडीपी भाजपा की 'सी' टीम है: उमर

23 Apr 2024 | 6:57 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) नेशनल कॉन्फ्रेंस के उपाध्यक्ष उमर अब्दुल्ला ने मंगलवार को पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) को कश्मीर में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का प्रतिनिधि बताया।

see more..
image