Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:03 Hrs(IST)
image
राज्य


सामुहिक विवाह में 54 दिव्यांग जोड़े बनेंगें हमसफर

उदयपुर, 07 सितम्बर(वार्ता)मानव सेवा में जुटी नारायण सेवा संस्थान का 31वां सामुहिक दिव्यांग विवाह समारोह कल से झीलों की नगरी उदयपुर में आयोजित होगा।
संस्थान के अध्यक्ष प्रशांत अग्रवाल ने आज यहां पत्रकारों को बताया कि दो दिवसीय सामुहिक विवाह के कार्यक्रम में एक सिख जोड़े सहित 54 दिव्यांग जोडे दाम्पत्य जीवन में बंधेगें। उन्होंने बताया कि कार्यक्रम के प्रथम दिन यहां टाउनहाल से विशाल शोभायात्रा निकाली जायेगी जो सूरजपोल, बापूबाजार, देहलीगेट होती हुयी पुन: टाउनहाल में पहुंचेगी। समारोह का मुख्य का मुख्य कार्यक्रम नौ सितम्बर को सुबह नौ बजे संस्थान परिसर में होगा, जहां 60 पंडित विवाह कार्यक्रम को सम्पन्न करायेंगे।
उन्होंने बताया विवाह समारोह में शामिल होने वाले दिव्यांग जोड़े बिहार,मध्यप्रदेश, गुजरात एवं राजस्थान के विभिन्न शहरों से हैं। इस कार्यक्रम में देश भर से दो से ढाई हजार लोग शामिल होंगें।
गौरतलब है कि नारायण सेवा संस्थान ने गत 18 वर्षो 30 दिव्यांग सामुहिक विवाह आयोजित किये जसमेें 1349 जोड़े परिणय सूत्र बंधे। इसके अलावा संस्थान ने पिछले 30 वर्षो में लगभग साढे़ तीन लाख से अधिक रोगियों का ऑपरेशन किया है और उन्हें निशुल्क दवाईयों के अलावा उपकरण और सामाजिक संबल देकर सहायता की है। साथ ही संस्थान 1100 बिस्तरों वाला अस्पताल भी चलाता है जिसमें केवल दिव्यांग लोगों के इलाज के साथ साथ आर्थिक सहायता भी प्रदान की जाती है।
रामसिंह सैनी
वार्ता
More News
शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

शिवपाल देशहित में भाजपा का साथ दें : योगी

25 Apr 2024 | 7:00 PM

इटावा, 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने समाजवादी पार्टी (सपा) प्रमुख अखिलेश यादव के चाचा एवं पार्टी महासचिव शिवपाल सिंह यादव को खुला ऑफर देते हुए कहा कि शिवपाल को देश हित में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) का सहयोग करना चाहिये।

see more..
गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

गुप्ता ने टोंक में मतदान दलों की रवानगी का किया निरीक्षण

25 Apr 2024 | 6:57 PM

टोंक, 25 अप्रैल (वार्ता) राजस्थान के मुख्य निर्वाचन अधिकारी प्रवीण गुप्ता ने बुधवार को टोंक के राजकीय स्नातकोत्तर कॉलेज परिसर में बने मतदान दलों की रवानगी स्थल का निरीक्षण कर व्यवस्थाएं देखी।

see more..
image