Thursday, Apr 25 2024 | Time 03:00 Hrs(IST)
image
राज्य


राजनीति मायावती बंद दो अंतिम लखनऊ

बसपा प्रमुख ने कहा कि बसपा सर्वसमाज के हित का ध्यान रखने वाली पार्टी है और इसीलिये देश में सबसे पहले अगणी जाति के ग़रीबों को आर्थिक आधार पर आरक्षण देने के लिये केन्द्र सरकार को चिट्ठी लिखी तथा संसद के भीतर और बाहर भी लगातार इसके लिये संघर्ष करती रही हैं। साथ ही, उत्तर प्रदेश में बसपा की सरकार के दौरान सामान्य वर्गो की सरकारी नौकरी में बहाली पर लगी रोक को हटाकर इनको स्थाई रोजगार दिलाये गये थे।
सुश्री मायावती ने आरोप लगाया कि एससी/एसटी कानून की आड़ में सत्ताधारी भाजपा और इनके पैतृक संगठन आरएसएस घिनौनी राजनीति कर रहे हैं जिनके इशारे पर कल भारत बंद का आयोजन किया गया। इसकी आड़ में भाजपा सरकार जनता के असली और ज्वलन्त मुद्दों से ध्यान बांटने का असफल प्रयास कर रही है। इस बात का सबसे बड़ा सबूत यह है कि कल बन्द का ज्यादातर असर हमें उन्हीं राज्यों में देखने के लिये मिला है जिन राज्यों में भाजपा की अकेले या फिर इनके सहयोगी दलों की मिली-जुली सरकारें चल रही हैं।
उन्होने कहा कि यह बात जग-जाहिर हो चुकी है कि इनकी सरकारों की गलत आर्थिक नीतियों और कार्यशैली की वजह से देश में सर्वसमाज में गरीबी, बेरोजगारी और महंगाई काफी ज्यादा बढी है। काफी अपरिपक्व तरीके से लागू किये गये नोटबन्दी और जी.एस.टी. की जबरदस्त मार जनता झेलने को मजबूर है।
प्रदीप
वार्ता
image