Friday, Apr 26 2024 | Time 03:04 Hrs(IST)
image
राज्य


सिवनी में सहकारी बैंक में चोरी

सिवनी, 07 सितम्बर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के जिला सहकारी केन्द्रीय मर्यादित बैक के शाखा धारनाकला विकासखंड बरघाट में अज्ञात चोरों ने चोरी की घटना को अंजाम दिया।
बरघाट थाना उपनिरीक्षक संतोष धुर्वे के अनुसार बरघाट विकासखंड के ग्राम धारनाकला स्थित जिला सहकारी बैंक में देर रात अज्ञात चोरों ने बड़ी चोरी की वारदात को अंजाम दिया। घटना की जानकारी सुबह लगते ही पुलिस और बैंक के अधिकारी और स्टाफ मौके पर पहुंच गए।
जानकारी के अनुसार चोरों ने बैंक की चैनल गेट का ताला गैस कटर से काटा इसके बाद कैश रूम में घुसकर वहां तिजोरी को गैस कटर से काट डाला। बैंक का एक लाॅकर से रूपये लेकर फरार हो गये। दूसरा लाॅकर जिसमें बडे नोट रखे हुए वह तोडने में वह असफल रहे।
पुलिस मामले की छानबीन में जुटी हुई है। पुलिस द्वारा अभी तक यह स्पष्ट नहीं किया गया है कि कितने रूपयों की चोरी की गई है। शाखा में लगभग 15 लाख रूपये रखे हुए थे।
सं नाग
वार्ता
कोर क्षेत्र में सागौन काटते हुए एक गिरफ्तार, पहुंचा जेल
सिवनी, 07 सितम्बर (वार्ता)। मध्यप्रदेश के सिवनी जिले के पेंच टाईगर रिजर्व के गुमतरा कोर क्षेत्र के थुयेपानी बीट में एक व्यक्ति द्वारा सागौन काटकर घर ले जाने पर विभाग द्वारा गिरफ्तार कर जेल पहुंचा दिया गया।
पेंच टाईगर रिजर्व सिवनी के क्षेत्र संचालक विक्रम सिंह परिहार ने आज जानकारी दी कि गुरूवार को सुबह 10.30 बजे गुमतरा कोर परिक्षेत्र में गश्ती के दौरान पाया कि कक्ष पी.1474ं थुयेपानी बीट में रामानन्द पिता संतराम अहाके निवासी ग्राम थुयेपानी द्वारा घरेलू उपयोग हेतु सागौन की लकड़ी काटकर उसके घर ले रहा था।
जिससे तत्काल गिरफ्तार कर आरोपी के विरूद्ध भारतीय वन्य जीव संरक्षण अधिनियम 1972 का संशोधित 2006 की धारा 2(5)27, 29, 31, 35(6)(8)39, 51-सी के तहत पी.ओ.आर.प्रकरण 8868/11, दिनांक 06.09.2018 पंजीबद्ध किया गया। आरोपी को न्यायालय के समक्ष गुरूवार को पेश किया गया। जिसे न्यायालय के निर्देशानुसार जेल भेजा गया।
सूर्यप्रकाश विश्वकर्मा
सिवनी
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
image