Wednesday, Nov 21 2018 | Time 04:57 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

भोपाल पुलिस ने 14 हत्या कर ट्रक लूटने वाले गिरोह का पर्दाफाश किया, तीन गिरफ्तार

भोपाल, 07 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश की भोपाल पुलिस ने ट्रक का माल लूटने के 12 अलग-अलग मामलों में 14 ट्रक चालकों और परिचालकों की हत्या करने वाले अंतरराज्यीय गिरोह का पर्दाफाश करते हुए तीन लोगों को गिरफ्तार किया है। गिरोह में शामिल एक आरोपी ने अलग से की गई ऐसी ही वारदातों में भी आठ हत्याएं की हैं, इसमें तीन हत्याओं में दूसरा आरोपी भी सहआरोपी है।भोपाल के पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) जयदीप प्रसाद ने आज यहां बताया कि बिलखिरिया थाना क्षेत्र में 15 अगस्त को ट्रक चालक माखनलाल का शव मिला था। वह दो दिन पहले रायसेन जिले के मंडीदीप से ट्रक में माल भर कर निकला था। ट्रक में भरे लोहे के सरिए गायब थे।
मामले की जांच के लिए भोपाल दक्षिण के पुलिस अधीक्षक (एसपी) राहुल लोढा के नेतृत्व में एक टीम बनाई गई। इसमें अतिरिक्त पुलिस अधीक्षक दिनेश कौशल, नगर पुलिस अधीक्षक बिट्टू शर्मा, बिलखिरिया के नगर निरीक्षक एल एस ठाकुर और मिसरोद के नगर निरीक्षक संजीव चौकसे शामिल थे।
श्री प्रसाद ने बताया कि टीम ने हर पहलु पर जांच की और रास्ते के सीसीटीवी फुटेज भी देखे। जांच के दौरान ही थाना मिसरोद में पूना से चले एक ट्रक के गायब होने की सूचना प्राप्त हुई। यह ट्रक मिसरोद थाना क्षेत्र में मिला। इन मामलों की विभिन्न कड़ियों को जोड़ते हुए पुलिस ने चालक की हत्या कर ट्रक लूटने वाले गिरोह के आदेश खामरा, जयकरण प्रजापति और तुकाराम को गिरफ्तार किया।
आदेश मंडीदीप के खिरिया मोहल्ला का निवासी है। जयकरण छतरपुर के बारीगड़ का मूल निवासी है, वह फिलहाल भोपाल के छोला रोड में रहता है। तुकाराम महाराष्ट्र के यवतमाल जिले के कोपरा गांव का रहने वाला है।
आरोपियों ने बताया कि जयकरण ट्रक चालकों से दोस्ती कर आदेश को अपना मालिक कहकर मिलवाता था। वे पार्टी के बहाने ट्रक के चालक और परिचालक को अपने जाल में फंसाते थे और उनके खान-पान में नींद की गोलियां मिला देते थे। इसके बाद ट्रक लूटकर रास्ते में उनकी हत्या करके लाश सुनसान इलाके में फेंक देते थे। इनके काम में तुकाराम साथ देता था।
आरोपियों ने पूछताछ में अब तक 12 मामलों में 14 हत्याएं कबूलते हुए बताया है कि उन्होंने अधिकतर लाश चंदेरी के पास फेंकी थीं। उन्होंने सात लाश वहां फेंकीं। दो-दो लाश विदिशा एवं संबलपुर और एक-एक लाश बिलखिरिया एवं बरखेड़ा रेलवे ट्रेक पर फेंकी थी। थाना अशोका गार्डन से ट्रक चोरी के मामले में शव का पता अभी नहीं चला है। इनमें से संबलपुर और रेलवे ट्रेक पर मिली लाश वाली वारदात आदेश ने अकेले की थी।
श्री प्रसाद ने बताया कि आदेश इस गिरोह से पहले भी ट्रक लूटकर आठ हत्याएं कर चुका है। वह पूर्व में भी अलग-अलग जगह गिरफ्तार हो चुका है। वह वर्ष 2010 में दो, वर्ष 2012 में तीन, वर्ष 2013 में एक और वर्ष 2014 में दो हत्याएं कर चुका है। वर्ष 2013 और 2014 की वारदात में तुकाराम भी उसका सहआरोपी था।
आईजी ने बताया कि गिरोह के महाराष्ट्र और बिहार में भी संपर्क हैं। उनसे पूछताछ जारी है।
पवन सुधीर
वार्ता
More News

रिश्वत लेते बैंक मैनेजर गिरफ्तार

20 Nov 2018 | 9:44 PM

 Sharesee more..
खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

खाद नहीं मिलने पर किसानों ने किया राष्ट्रीय राजमार्ग जाम

20 Nov 2018 | 9:38 PM

रायबरेली, 20 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के रायबरेली जिले में खाद नहीं मिलने से परेशान किसानों ने मंगलवार को राष्ट्रीय राजमार्ग-24 बी को जाम कर दिया।

 Sharesee more..
निगम -विहिप संघर्ष मामले  की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

निगम -विहिप संघर्ष मामले की जांच के लिए टीम का गठन :मंडलायुक्त

20 Nov 2018 | 9:26 PM

झांसी 20 नंवबर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में झांसी मंडलायुक्त ने नगर निगम के कर्मचारियों और विश्व हिंदू परिषद (विहिप) के कार्यकर्ताओं के बीच हुए संघर्ष मामले की जांच के लिए एक टीम का गठन किया है और उसे एक सप्ताह में जांच रिपोर्ट देने के आदेश दिये गये हैं।

 Sharesee more..
image