Thursday, Apr 25 2024 | Time 16:35 Hrs(IST)
image
राज्य


पानी की बोतलों से श्री हरिमन्दर साहब की तस्वीर हटेगी

पानी की बोतलों से श्री हरिमन्दर साहब की तस्वीर हटेगी

अमृतसर 07 सितंबर (वार्ता) रेलवे ने शिरोमणि गुरूद्वारा प्रबंधक समिति (एसजीपीसी) को आश्वसान दिया है कि वह शताब्दी एक्सप्रेस में यात्रियों को दिए जाने वाली पानी की बोतलों पर छपी श्री दरबार साहिब की तस्वीर जल्दी ही हटा दी जाएगी।

एसजीपीसी के महासचिव दिलजीत सिंह बेदी ने शुक्रवार को यहां जारी वयान में कहा कि रेलवे द्वारा शताब्दी एक्सप्रेस के यात्रियों को पानी की बोतलें दी जा रहीं थी उन पर श्री दरबार साहिब की तस्वीर के स्टीकर लगे हुए हैं। उन्होने बताया कि मामला रेलवे अधिकारियों के ध्यान में लाने पर रेल मंत्रालय ने अपनी भूल का एहसास करते हुए इंडियन रेलवे केटरिंग टूरिज्म निगम की प्रमुख मानी आनंद के साथ फ़ोन पर बातचीत की और उसे पानी की बोतलों से सच्चखंड श्री हरिमन्दर साहब की तस्वीर हटाने के लिए कहा।

उल्लेखनीय है कि श्री दरबार साहिब की तस्वीर वाली बोतलों की फोटो आज सोशल मीडिया पर वायरल होने के बाद समिति के प्रधान भाई गोबिंद सिह लौंगोवाल ने अधिकारियों को कार्रवाई करने के लिए कहा था। उन्होने रेल मंत्री से भी अपील की है कि श्री दरबार साहिब की तस्वीर वाली पानी की बोतलों का देश में कहीं भी प्रयोग न किया जाए। इसके अतिरिक्त उन व्यापारिक कंपनियों से भी अपील की है कि किसी भी व्यापारिक वस्तु पर सच्चखंड श्री दरबार साहिब की फोटो नहीं छापी जाए।

 

image