Tuesday, Apr 16 2024 | Time 11:06 Hrs(IST)
image
राज्य


राजनीति योगी अखिलेश दो लखनऊ

मुख्यमंत्री ने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में केन्द्र और प्रदेश सरकार गरीबों-वंचितों-शोषितों-दलितों-पिछडों सहित समाज के सभी वर्गो के विकास के लिए बिना किसी भेदभाव के काम कर रही है। 2011 में जब न देश में भाजपा की सरकार थी। न प्रदेश में उस समय सामाजिक आर्थिक जातीय सर्वेक्षण हुआ था, उस समय एक सूची बनी थी। उस सूची के अनुसार देश में आवास, शौचालय, विद्युत कनेक्शन और रसोई गैस का कनेक्शन देने का काम पहली बार किसी सरकार ने किया तो वह प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के नेतृत्व में चल रही भाजपा की सरकार ने किया है।
उन्होंने कहा कि पहली बार समाज के सभी वर्गो को शासन की योजनाओं का लाभ बिना भेदभाव के मिल रहा है। सरकार का दायित्व है कि जो लोग गरीब है, वंचित है, उन्हें प्राथमिकता के आधार पर शासन की योजनाओं का लाभ मिले तभी सच्चे अर्थो में रामराज्य की स्थापना का मार्ग प्रशस्त होगा।
श्री योगी ने निषाद-बिन्द-कश्यप आदि जातियों के आरक्षण की मांग का जिक्र करते हुए कहा कि यह समाज समाजवादी पार्टी की सरकार द्वारा जानबूझ कर बनाई गई नीतियो के कारण न्यायालय से स्थगनादेश के कारण आरक्षण सें वंचित है हमारी सरकार आपके हित के लिए न्यायालय में लगातार पैरवी कर रही है।
मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन्होंने कभी अच्छा काम किया ही नहीं उनसे अच्छे काम की उम्मीद भी नही की जा सकती। उन्होंने पूर्ववर्ती सपा सरकार पर हमला बोलते हुए कहा कि सपा सरकार के कार्यकाल मे प्रदेश में अराजकता थी। प्रदेश दंगों की चपेट में था। मां-बहनों की इज्जत सुरक्षित नहीं थी। लेकिन आज पूरे प्रदेश में सभी त्योहार और पर्व शान्तिपूर्वक मनाये जा रहे है। किसी का भी साहस नहीं जो कानून-व्यवस्था में खिलवाड कर सके। प्रदेश में अब तक एक भी स्थान पर दंगा नही हुआ।
प्रदीप
जारी वार्ता
More News
मैनपुरी में बसपा के उम्मीदवार बदलने से जंग हुयी रोमांचक

मैनपुरी में बसपा के उम्मीदवार बदलने से जंग हुयी रोमांचक

16 Apr 2024 | 10:43 AM

मैनपुरी 16 अप्रैल (वार्ता) मैनपुरी लोकसभा सीट से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रत्याशी जयवीर सिंह के नामांकन के बाद हुए उलट-फेर में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने अपना प्रत्याशी बदल दिया है।

see more..
बसपा की पांचवीं सूची में धनंजय की पत्नी श्रीकला का नाम शामिल

बसपा की पांचवीं सूची में धनंजय की पत्नी श्रीकला का नाम शामिल

16 Apr 2024 | 10:24 AM

लखनऊ 16 अप्रैल (वार्ता) बहुजन समाज पार्टी (बसपा) ने लोकसभा चुनाव के लिये मंगलवार को 11 उम्मीदवारों की पांचवीं सूची जारी की। जौनपुर संसदीय क्षेत्र से बाहुबली धनंजय सिंह की पत्नी श्रीकला सिंंह को बसपा प्रत्याशी बनाया गया है जबकि गाजीपुर से डॉ. उमेश कुमार सिंह, बदायूं से मुस्लिम खान,बरेली से छोटेलाल गंगवार, सुल्तानपुर से उदराज वर्मा, फर्रुखाबाद से क्रांति पांडे,बांदा से मयंक द्विवेदी, डुमरियागंज से ख्वाजा समसुद्दीन, बलिया से लल्लन सिंह यादव और वाराणसी से अतहर जमाल लारी को टिकट दिया गया है।

see more..
image