Tuesday, Sep 25 2018 | Time 04:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
राज्य Share

वाराणसी में खच्चर से खींची कार, पेट्रोल-डीजल कीमतों में वृद्धि का किया विरोध

वाराणसी, 07 सितंबर(वार्त) उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शुक्रवार को पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ खच्चर से कार खींच कर अनूठा प्रदर्शन किया।
सामाजिक संस्था “सुबह-ए-बनारस क्लब” की ओर से मैदागिन इलाके में दो खच्चर से रस्सी के सहारे एक कार खींच कर सांकेतिक विरोध व्यक्त किया गया। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें कम करने की मांग कर रहे थे। वे केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगा रहे थे।
इस अनूठे प्रदर्शन को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ लग गई। अनेक राहगीर रुक कर अनूठे प्रदर्शन को देखते रहे।
संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल ने कहा कि पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें लगातार बढ़ने से माल ढुलाई भाड़ा बढ़ गया है जिससे महंगाई लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ने से गरीब एवं मध्यम वर्ग की परेशानी बढ़ गई है।
उन्होंने कहा कि केंद्र की कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार के दौरान अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत आज की तुलना में काफी अधिक होने के बावजूद पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत कम थी। केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व वाली सरकार आने के बाद अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत आधी से भी कम हो गई थी लेकिन कीमतों में लगातार वृद्धि की जा रही है।
श्री जायसवाल ने चेतावनी दी कि सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें कम नहीं की तो आंदोलन तेज किया जाएगा।
बीरेंद्र मुसन्ना तेज
वार्ता
More News
अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

24 Sep 2018 | 11:57 PM

लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के मसले पर फैसले के लिये इंतजार करने की जरूरत है। उन्होने इस बात से साफ इंकार किया कि हाल के वर्षो में रूस की तुलना में अमेरिका से संबंध अधिक प्रगाढ हुये हैं।

 Sharesee more..
मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

24 Sep 2018 | 11:39 PM

देहरादून/लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद् की 21वीं बैठक में प्रतिभाग किया।

 Sharesee more..
डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

24 Sep 2018 | 11:31 PM

नैनीताल ,24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने सोमवार को अपने महत्वपूर्ण निर्णय में देश में हवाई सेवा देने वाली कंपनी डेक्कन चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को 30 दिन के अंदर दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच हवाई सेवा शुरू करने के निर्देश दिये हैं।

 Sharesee more..
कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

24 Sep 2018 | 11:25 PM

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह से प्रदेश की स्थिति को लेकर कई सवाल पूछे हैं।

 Sharesee more..
image