Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:14 Hrs(IST)
image
राज्य


वाराणसी में खच्चर से खींची कार, पेट्रोल-डीजल कीमतों में वृद्धि का किया विरोध

वाराणसी, 07 सितंबर(वार्त) उत्तर प्रदेश के वाराणसी में शुक्रवार को पेट्रोल एवं डीजल की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के खिलाफ खच्चर से कार खींच कर अनूठा प्रदर्शन किया।
सामाजिक संस्था “सुबह-ए-बनारस क्लब” की ओर से मैदागिन इलाके में दो खच्चर से रस्सी के सहारे एक कार खींच कर सांकेतिक विरोध व्यक्त किया गया। प्रदर्शन में शामिल लोगों ने पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें कम करने की मांग कर रहे थे। वे केंद्र सरकार के विरोध में नारे लगा रहे थे।
इस अनूठे प्रदर्शन को देखने के लिए लोगों की भारी भीड़ लग गई। अनेक राहगीर रुक कर अनूठे प्रदर्शन को देखते रहे।
संस्था के अध्यक्ष मुकेश जायसवाल ने कहा कि पेट्रोल एवं डीजल की कीमतें लगातार बढ़ने से माल ढुलाई भाड़ा बढ़ गया है जिससे महंगाई लगातार बढ़ रही है। उन्होंने कहा कि महंगाई बढ़ने से गरीब एवं मध्यम वर्ग की परेशानी बढ़ गई है।
उन्होंने कहा कि केंद्र की कांग्रेस नेतृत्व वाली सरकार के दौरान अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत आज की तुलना में काफी अधिक होने के बावजूद पेट्रोलियम पदार्थों की कीमत कम थी। केंद्र में भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) नेतृत्व वाली सरकार आने के बाद अंतर्राष्ट्रीय बाजार में कच्चे तेल की कीमत आधी से भी कम हो गई थी लेकिन कीमतों में लगातार वृद्धि की जा रही है।
श्री जायसवाल ने चेतावनी दी कि सरकार ने पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतें कम नहीं की तो आंदोलन तेज किया जाएगा।
बीरेंद्र मुसन्ना तेज
वार्ता
More News
ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी

ओडिशा नाव त्रासदी: सात शव बरामद, एक लापता की तलाश जारी

20 Apr 2024 | 3:13 PM

झारसुगुडा 20 अप्रैल (वार्ता) ओडिशा के झारसुगुडा जिले रेंगाली थाना क्षेत्र के शर्धा महानदी घाट पर नाव पलटने की घटना में सात लोगों के शव बाहर निकाल लिये है और अन्य एक व्यक्ति लापता है, उसकी तलाश जारी है।

see more..
रेलवे ग्रीष्म ऋतु में अतिरिक्त यात्री गाड़ियों के 9111 फेरों का संचालन

रेलवे ग्रीष्म ऋतु में अतिरिक्त यात्री गाड़ियों के 9111 फेरों का संचालन

20 Apr 2024 | 3:12 PM

कोटा, 20 अप्रैल (वार्ता) रेलवे यात्रियों की सुविधा सुनिश्चित करने और गर्मियों के दौरान यात्रा की मांग में अपेक्षित वृद्धि को प्रबंधित करने के लिये रिकॉर्ड 9111 फेरों का संचालन कर रही है।

see more..
image