Tuesday, Nov 20 2018 | Time 06:04 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • स्टालिन ने पलानीस्वामी की तुलना नीरो से की
  • पाकिस्तान की कृष्णा कोहली प्रभावशाली महिलाओं की सूची में शामिल
  • चीन में 28 ट्रक आपस में टकराये, तीन की मौत
  • कारोबार सुगमता रैंकिंग में भारत को शीर्ष 50 में पहुंचाने का लक्ष्य: मोदी
  • सऊदी सुल्तान की ईरान के परमाणु कार्यक्रमों के खिलाफ कार्रवाई की अपील
राज्य Share

मिलावटी रिफायंड पाम आयल से भरे दो टैंकर जब्त

चंडीगढ़, 07 सितम्बर(वार्ता ) पंजाब फूड सेफ्टी टीमों ने 28 टन और 27 टन मिलावटी रिफायंड तेल के दो टैंकर जब्त किये ।
इसके अलावा 1602 लीटर खाना पकाने वाला तेल, 930 किलोग्राम वनस्पति घी और 800 लीटर रिफायंड सोयाबीन तेल और एक्सपायर्ड 558 लीटर खाद्य पदार्थों भी ज़ब्त किया।
यह जानकारी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन, पंजाब के कमिश्नर के.एस पन्नू ने दी।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक फूड सेफ्टी टीम, मानसा ने डेयरी विभाग के साथ मिलकर सरदूलगढ़ के खाना पकाने वाले तेल के उत्पादन यूनिट में छापा मारा। उत्पादों को दूध के फैट से तैयार होने का दावा किया गया था लेकिन इस यूनिट में दूध के फैट का कोई नामो -निशान नहीं था। इसके बाद टीम ने 89 बक्से खाना पकाने वाला तेल (1602 लीटर), 930 किलोग्राम वनस्पति घी, 800 लीटर सोयाबीन तेल ज़ब्त किया।
टीमों ने एस.बी.एस नगर ने दूसरे राज्यों से लाए जाने वाले संदग्धि खाद्य पदार्थों को ज़ब्त करने के लिए गढ़शंकर रोड नवांशहर पर एक विशेष नाका लगाया। नाके के दौरान दो टैंकर ज़ब्त किये गए जो गुजरात की दो कंपनियों द्वारा भेजे गए 28 टन और 27 टन रिफायंड पाम तेल ले जा रहे थे और जांच के लिए दोनों टैंकरों में से संदिग्ध रिफायंड पाम तेल के नमूने लिए गए।
पुलिस विभाग ने मुक्तसर टीम के साथ मिलकर गुर बाज़ार मलोट में सिदाना दुकान से अमन लाईट मार्का का 23 लीटर खाना पकाने वाला तेल और हरियाणा दीप मार्का का 25 किलो नकली देसी घी ज़ब्त किया गया। अगली जांच के लिए नमूने लिए गए।
राज्य के विभिन्न हिस्सों से सात सौ किलो से अधिक पनीर ,दही तथा मिल्क पाउडर बरामद किया। दूध और दूध उत्पादों के नमूने लिए गए। खऱाब हो चुके 40 किलो दही, 60 लीटर दूध और दो किलो क्रीम को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।
शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
राफेल विवाद से वायु सेना की छवि पर असर नहीं पड़ेगा: नांबियार

राफेल विवाद से वायु सेना की छवि पर असर नहीं पड़ेगा: नांबियार

19 Nov 2018 | 11:00 PM

गुवाहाटी 19 नवंबर (वार्ता) वायु सेना के उप प्रमुख एयर मार्शल रघुनाथ नांबियार ने सोमवार को कहा कि लड़ाकू विमान राफेल सौदे को लेकर विवाद का असर वायु सेना की छवि पर नहीं पड़ेगा।

 Sharesee more..
image