Saturday, Apr 20 2024 | Time 17:13 Hrs(IST)
image
राज्य


मिलावटी रिफायंड पाम आयल से भरे दो टैंकर जब्त

चंडीगढ़, 07 सितम्बर(वार्ता ) पंजाब फूड सेफ्टी टीमों ने 28 टन और 27 टन मिलावटी रिफायंड तेल के दो टैंकर जब्त किये ।
इसके अलावा 1602 लीटर खाना पकाने वाला तेल, 930 किलोग्राम वनस्पति घी और 800 लीटर रिफायंड सोयाबीन तेल और एक्सपायर्ड 558 लीटर खाद्य पदार्थों भी ज़ब्त किया।
यह जानकारी फूड एंड ड्रग एडमिनिस्ट्रेशन, पंजाब के कमिश्नर के.एस पन्नू ने दी।
प्राप्त जानकारी के मुताबिक फूड सेफ्टी टीम, मानसा ने डेयरी विभाग के साथ मिलकर सरदूलगढ़ के खाना पकाने वाले तेल के उत्पादन यूनिट में छापा मारा। उत्पादों को दूध के फैट से तैयार होने का दावा किया गया था लेकिन इस यूनिट में दूध के फैट का कोई नामो -निशान नहीं था। इसके बाद टीम ने 89 बक्से खाना पकाने वाला तेल (1602 लीटर), 930 किलोग्राम वनस्पति घी, 800 लीटर सोयाबीन तेल ज़ब्त किया।
टीमों ने एस.बी.एस नगर ने दूसरे राज्यों से लाए जाने वाले संदग्धि खाद्य पदार्थों को ज़ब्त करने के लिए गढ़शंकर रोड नवांशहर पर एक विशेष नाका लगाया। नाके के दौरान दो टैंकर ज़ब्त किये गए जो गुजरात की दो कंपनियों द्वारा भेजे गए 28 टन और 27 टन रिफायंड पाम तेल ले जा रहे थे और जांच के लिए दोनों टैंकरों में से संदिग्ध रिफायंड पाम तेल के नमूने लिए गए।
पुलिस विभाग ने मुक्तसर टीम के साथ मिलकर गुर बाज़ार मलोट में सिदाना दुकान से अमन लाईट मार्का का 23 लीटर खाना पकाने वाला तेल और हरियाणा दीप मार्का का 25 किलो नकली देसी घी ज़ब्त किया गया। अगली जांच के लिए नमूने लिए गए।
राज्य के विभिन्न हिस्सों से सात सौ किलो से अधिक पनीर ,दही तथा मिल्क पाउडर बरामद किया। दूध और दूध उत्पादों के नमूने लिए गए। खऱाब हो चुके 40 किलो दही, 60 लीटर दूध और दो किलो क्रीम को मौके पर ही नष्ट कर दिया गया।
शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
आणंद बुलेट ट्रेन स्टेशन का कार्य प्रगति पर

आणंद बुलेट ट्रेन स्टेशन का कार्य प्रगति पर

20 Apr 2024 | 5:06 PM

अहमदाबाद, 19 अप्रैल (वार्ता) गुजरात में आणंद बुलेट ट्रेन स्टेशन का निर्माण कार्य प्रगति पर है। एनएचएसआरसीएल (नेशनल हाई स्पीड रेल कॉर्पोरेशन लिमिटेड) प्रवक्ता महाप्रबंधक/जनसंपर्क सुषमा गौर ने शुक्रवार को बताया कि आणंद बुलेट ट्रेन स्टेशन के लिए पाइलिंग का काम दिसंबर 2021 में शुरू किया गया था। वर्तमान में सौ प्रतिशत कॉनकोर्स स्लैब, ट्रैक स्लैब और स्ट्रक्चरल स्टील का काम पूरा हो गया है।

see more..
भाजपा की ‘बी-टीम’ कहे जाने पर दिक्कत नहीं : देवेगौड़ा

भाजपा की ‘बी-टीम’ कहे जाने पर दिक्कत नहीं : देवेगौड़ा

20 Apr 2024 | 4:59 PM

कोलार 20 अप्रैल (वार्ता) जनता दल-सेक्युलर(जद-एस) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कहा है कि उन्हें भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की ‘बी-टीम’ कहे जाने पर कोई दिक्कत नहीं है।

see more..
मैं भाजपा की बी-टीम का नेता हूं तो क्या, राहुल की टिप्पणी पर देवेगौड़ा की बेबाक प्रतिक्रिया

मैं भाजपा की बी-टीम का नेता हूं तो क्या, राहुल की टिप्पणी पर देवेगौड़ा की बेबाक प्रतिक्रिया

20 Apr 2024 | 4:53 PM

कोलार,20 अप्रैल (वार्ता) जनता दल (सेक्युलर) सुप्रीमो एवं पूर्व प्रधानमंत्री एचडी देवेगौड़ा ने कांग्रेस नेता राहुल गांधी के जद(एस) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) की बी टीम बताने संबंधी बयान पर बेबाक प्रतिक्रिया व्यक्त की है।

see more..
image