Friday, Mar 29 2024 | Time 14:30 Hrs(IST)
image
राज्य


नामांकन के आखिरी दिन मोगा,तरनतारन में हिंसा, आठ घायल

नामांकन के आखिरी दिन मोगा,तरनतारन में हिंसा, आठ घायल

तरनतारन/मोगा 07 सितंबर (वार्ता) पंजाब में 19 सितंबर को होने वाले जिला परिषद और पंचायत समिति चुनावों के लिए नामांकन के आखिरी दिन शुक्रवार को मोगा एवं तरनतारन में अकाली दल तथा कांग्रेस के समर्थकों में टकराव हो गया जिसमें दो पुलिसकर्मियों सहित आठ लोग घायल हो गए जबकि उग्र भीड़ के पथराव में कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गये।

तरनतारन जिले के पट्टी में नामांकन करने आए कांग्रेस तथा अकाली दल के समर्थक आपस में भिड़ गए। एसडीएम कार्यालय के बाहर स्थिति सम्भाल रही पुलिस पार्टी भी हिंसा का शिकार हुई है। भीड़ को काबू करने के लिए पुलिस की ओर से चलाई गई गोली के छर्रे लगने से पट्टी के थाना प्रभारी पुलिस निरीक्षक राजेश ककड़ तथा एक अन्य पुलिसकर्मी घायल हो गए हैं। इस घटना में छह अन्य लोग भी घायल हुए हैं जिनकी अभी पहचान नहीं हो पाई है।

तरनतारन के जिला उपायुक्त प्रदीप सभ्रवाल ने यूनीवार्ता को बताया कि उन्हे गोली चलने की सूचना मिली है । उन्होंने कहा कि अधिकारिक रिपोर्ट मिलने पर वह दोषियों के खिलाफ कार्रवाई करेंगे।

मोगा जिले के धर्मकोट कस्बा में जिला परिषद तथा व्लॉक समिति के चुनाव के लिए नामांकन करने के आखिरी दिन आज कांग्रेस तथा अकाली दल के समर्थकों के बीच फायरिंग के बाद दोनों पक्षों के बीच पथराव हुआ। इसके बाद पुलिस की ओर से लाठीचार्ज तथा आंसू गैस का प्रयोाग किये जाने की भी खबर है। चुनाव अधिकारी के कार्यालय के समक्ष कार्यकर्ताओं की भीड़ पुलिस से उलझ गयी जिसके बाद पुलिस ने यह कार्रवाई की। इससे पहले कार्यकर्ताओं ने पुलिस पर हमला करते हुए पथराव किया जिससे कुछ वाहन क्षतिग्रस्त हो गये।

ठाकुर.संजय

वार्ता

image