Wednesday, Apr 24 2019 | Time 01:24 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रक्षा बलों के प्रमुखों को बदल सकते हैं श्रीलंका के राष्ट्रपति
  • मोरक्को पुलिस ने आईएस से जुड़े संदिग्ध को हिरासत में लिया
राज्य


रकबर की मौत मामले में आरोपियों के खिलाफ आरोप पत्र पेश

अलवर, 07 सितम्बर (वार्ता) राजस्थान में अलवर जिले के रामगढ़ पुलिस थाना क्षेत्र के ललावण्डी गांव में
भीड़ के मारपीट करने के बाद गौ तस्कर रकबर की मौत के मामले में पुलिस ने आज तीन आरोपियों के खिलाफ अदालत में आरोप पत्र पेश कर दिया।
पुलिस उपाधीक्षक अशोक चौहान ने बताया कि इस मामले में तीन मुख्य आरोपी परमजीत सिंह, धर्मेंद्र और नरेश के खिलाफ रामगढ़ की अदालत में चालान पेश किया गया और शेष आरोपियों के खिलाफ चालान लंबित है जिनकी जांच की जा रही है अौर जांच के बाद चालान पेश किया जायेगा। उन्होंने बताया कि इस मामले में 25 पेज का आरोप पत्र अदालत में दाखिल किया गया।
उन्होंने बताया कि पुलिस को सूचना देने वाला गौरक्षक नवल का नाम भी लम्बित आरोप पत्र में शामिल है। इसके अलावा और कई आरोपी इस मामले में शामिल है। उन्होंने बताया कि पुलिस की भूमिका के मामले में न्यायिक जांच चल रही है। उसकी रिपोर्ट आने के बाद ही कोई कार्रवाई की जायेगी।
हालांकि पुलिस द्वारा पेश किये गये आरोप पत्र को अदालत ने इसके साथ विसरा रिपोर्ट पेश नहीं करने पर एक बार लेने से इंकार कर दिया था लेकिन बाद में अदालत ने एक महीने में यह रिपोर्ट प्रस्तुत करने का समय देते हुए इसे स्वीकार कर लिया। इस मामले में सुनवाई पन्द्रह सितम्बर को होगी।
उल्लेखनीय है कि गत 20 जुलाई की रात रकबर और उसका साथी असलम गायों को हरियाणा ले जा रहे थे। तभी ललावण्डी गांव में ग्रामीणों ने रकबर को पकड़ लिया जबकि उसका साथी असलम मौके से भाग गया था। रकबर की ग्रामीणों द्वारा पिटाई के बाद मौत हो गई थी।
सं जोरा
वार्ता
More News
कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

23 Apr 2019 | 10:43 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली बस कारवां-ए-अमन लगातार आठवें सप्ताह नहीं चली। दोनों ओर फंसे हुए यात्रियों को उरी के कामन पोस्ट पर नियंत्रण रेखा के इस ओर अंतिम भारतीय सैन्य चौकी को पार करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है

see more..
image