Friday, Apr 19 2024 | Time 05:11 Hrs(IST)
image
राज्य


राहुल को पता होना चाहिये,आस्था को सार्टिफिकेट की जरूरत नहीं होती : स्मृति

राहुल को पता होना चाहिये,आस्था को सार्टिफिकेट की जरूरत नहीं होती : स्मृति

अमेठी 07 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा पर तंज कसते हुये कहा कि राजनीतिक सशक्तिकरण की मंशा दिल में लिये पवित्र धाम की यात्रा पर गये श्री गांधी को पता होना चाहिये कि आस्था को कभी प्रामणिकता की जरूरत नही होती।

एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार श्री गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी आयी श्रीमती ईरानी ने कहा “ आस्था को कभी प्रामाणिकता की जरूरत नहीं पड़ती। आस्था प्रभु के द्वार पर प्रभु और भक्त के बीच का सम्बंध होता है। न भगवान सार्टिफिकेट मांगता है न भक्त सार्टिफिकेट मांगता है। जो आज सार्टिफिकेट दे रहे हैं उन्हें पता होना चाहिए कि ये भक्ति का मार्ग नहीं है, बल्कि राजनैतिक सशक्तीकरण का एक प्रयास है। ”

अमेठी के जायस में स्थित राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान में पत्रकारों से मुखातिब भाजपा नेता ने कहा “ कांग्रेस के मुखिया ने सिद्धू साहब के पाकिस्तान के दौरे पर चुप्पी साधी रखी, अब मुखिया क्या करेगें कि सिद्धू साहब के पाकिस्तान से लौटने के बाद पाकिस्तान भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है। मैं समझ सकती हूं कि एक तरफ नवजोत सिंह सिद्धू हैं जो उसी जरनल से गले लगते हैं जो भारत के खिलाफ आज जहर उगल रहे, दूसरी तरफ मणिशंकर अय्यर हैं जिनकी सदस्यता को ख़ारिज करने का ढोंग राहुल जी ने गुजरात के चुनाव में रचा था। ”

उन्होने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के पाकिस्तान के साथ इस प्रकार से रिश्ते श्री गांधी का चीन के साथ सम्बंध अपने आप में इस बात को दर्शाता है कि कांग्रेस भारत के पक्ष में कम चिंता करती है, विदेशी ताकतों की चिंता ज्यादा करती है।

केन्द्रीय मंत्री ने श्री गांधी पर कटाक्ष करते हुये कहा कि जो अपने संसदीय क्षेत्र का ध्यान नही रख सकता वो देश का ध्यान कैसे रखेगा। स्मृति ने कहा कि यहाँ के सांसद आलू से सोना निकल रहे थे लेकिन मैं गृहणी हूं मैं वादा करती हूं कि जल्द ही खड़ी ग्रामोद्योग की मदद से आलू उत्पादक किसानों के लिए डायवर्सिफाइड इंडस्ट्री लगवाने की पूरी कोशिश करूंगी।

प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि पहली बार प्राथमिक विद्यालय के बच्चे बेंच और मेज पर बैठ कर पढ़ रहे है।

More News
मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना भारत: अनुराग ठाकुर

18 Apr 2024 | 11:17 PM

जामनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण और युवा एवं खेल मामलों के मंत्री अनुराग सिंह ठाकुर ने गुरूवार को यहां कहा भारत मदद मांगने वाले देशों की बजाय मदद करने वाला देश बना है।

see more..
आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के भाजपा जरुरी: योगी

18 Apr 2024 | 10:59 PM

बुलंदशहर, मेरठ, गाजियाबाद, 18 अप्रैल (वार्ता) भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के स्टार प्रचारक और उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आस्था, सुरक्षा व समृद्धि के लिए मतदाताओं से प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार मौका देने और उनके हाथ मजबूत करने की अपील की।

see more..
केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

केंद्र लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करने वालों के साथ खड़ा :बुखारी

18 Apr 2024 | 10:52 PM

श्रीनगर, 18 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर में अपनी पार्टी के अध्यक्ष अल्ताफ बुखारी ने गुरुवार को कहा कि केन्द्र सरकार उन लोगों के साथ खड़ी है जो जम्मू-कश्मीर के लोगों की आकांक्षाओं का प्रतिनिधित्व करते हैं।

see more..
image