Saturday, Nov 17 2018 | Time 03:56 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • महाराष्ट्र में सड़क हादसे में दो की मौत
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
राज्य Share

राहुल को पता होना चाहिये,आस्था को सार्टिफिकेट की जरूरत नहीं होती : स्मृति

राहुल को पता होना चाहिये,आस्था को सार्टिफिकेट की जरूरत नहीं होती : स्मृति

अमेठी 07 सितम्बर (वार्ता) केंद्रीय कपड़ा मंत्री स्मृति ईरानी ने शुक्रवार को कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी की कैलाश मानसरोवर यात्रा पर तंज कसते हुये कहा कि राजनीतिक सशक्तिकरण की मंशा दिल में लिये पवित्र धाम की यात्रा पर गये श्री गांधी को पता होना चाहिये कि आस्था को कभी प्रामणिकता की जरूरत नही होती।

एक सप्ताह के भीतर दूसरी बार श्री गांधी के संसदीय क्षेत्र अमेठी आयी श्रीमती ईरानी ने कहा “ आस्था को कभी प्रामाणिकता की जरूरत नहीं पड़ती। आस्था प्रभु के द्वार पर प्रभु और भक्त के बीच का सम्बंध होता है। न भगवान सार्टिफिकेट मांगता है न भक्त सार्टिफिकेट मांगता है। जो आज सार्टिफिकेट दे रहे हैं उन्हें पता होना चाहिए कि ये भक्ति का मार्ग नहीं है, बल्कि राजनैतिक सशक्तीकरण का एक प्रयास है। ”

अमेठी के जायस में स्थित राजीव गांधी पेट्रोलियम संस्थान में पत्रकारों से मुखातिब भाजपा नेता ने कहा “ कांग्रेस के मुखिया ने सिद्धू साहब के पाकिस्तान के दौरे पर चुप्पी साधी रखी, अब मुखिया क्या करेगें कि सिद्धू साहब के पाकिस्तान से लौटने के बाद पाकिस्तान भारत के खिलाफ जहर उगल रहा है। मैं समझ सकती हूं कि एक तरफ नवजोत सिंह सिद्धू हैं जो उसी जरनल से गले लगते हैं जो भारत के खिलाफ आज जहर उगल रहे, दूसरी तरफ मणिशंकर अय्यर हैं जिनकी सदस्यता को ख़ारिज करने का ढोंग राहुल जी ने गुजरात के चुनाव में रचा था। ”

उन्होने कहा कि कांग्रेस के नेताओं के पाकिस्तान के साथ इस प्रकार से रिश्ते श्री गांधी का चीन के साथ सम्बंध अपने आप में इस बात को दर्शाता है कि कांग्रेस भारत के पक्ष में कम चिंता करती है, विदेशी ताकतों की चिंता ज्यादा करती है।

केन्द्रीय मंत्री ने श्री गांधी पर कटाक्ष करते हुये कहा कि जो अपने संसदीय क्षेत्र का ध्यान नही रख सकता वो देश का ध्यान कैसे रखेगा। स्मृति ने कहा कि यहाँ के सांसद आलू से सोना निकल रहे थे लेकिन मैं गृहणी हूं मैं वादा करती हूं कि जल्द ही खड़ी ग्रामोद्योग की मदद से आलू उत्पादक किसानों के लिए डायवर्सिफाइड इंडस्ट्री लगवाने की पूरी कोशिश करूंगी।

प्रदेश की योगी सरकार की तारीफ करते हुए स्मृति ईरानी ने कहा कि पहली बार प्राथमिक विद्यालय के बच्चे बेंच और मेज पर बैठ कर पढ़ रहे है।

More News
अडानी , अंबानी का कर्ज माफ कर रहे हैं मोदी: सिद्धू

अडानी , अंबानी का कर्ज माफ कर रहे हैं मोदी: सिद्धू

16 Nov 2018 | 11:26 PM

बिलासपुर 16 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के नेता एवं पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि वह अडानी अंबानी जैसे अपने दोस्तों का कर्ज माफ करके मित्रधर्म निभा रहे हैं जबकि गरीब किसानों का रिण माफ करना तो दूर उल्टे उन्हें भुखमरी के कगार पर ला खड़ा कर दिया गया है।

 Sharesee more..
किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

16 Nov 2018 | 11:04 PM

पुड्डुचेरी,16 नवंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने शुक्रवार को यहां स्थित राजनिवास में पत्रकारों के साथ ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ मनाया।

 Sharesee more..
पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

16 Nov 2018 | 10:32 PM

जयपुर,16 नवम्बर(वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलाेत सरकार में मंत्री रहे रामकिशाेर सैनी आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हो गये। वह दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे।

 Sharesee more..
image