Thursday, Apr 25 2024 | Time 19:49 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष बतायें कि क्या यह सच नहीं कि वर्ष 2007 में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने जो सौदा किया था, उसमें मूल्यवृद्धि को जोड़ तय कीमत से नौ प्रतिशत कम दर पर राफेल खरीद का समझौता हुआ है। इसके साथ इसमें लगने वाले हथियारों की कीमत भी जोड़ दी जाए, तो 20 फीसद कम कीमत पर विमान खरीद की जा रही है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री गांधी बतायें कि जब यह समझौता भारत और फ्रांस की दो संप्रभु सरकारों के बीच हुआ है, तब किसी निजी कंपनी को लाभ पहुंचाने का झूठ उनकी पार्टी क्यों फैला रही है। राफेल विमान में भारत में बना एक पेंच तक नहीं लगने वाला है। उन्होंने कहा कि राजग सरकार ने राफेल समझौता करने में न केवल तत्परता दिखायी बल्कि पहले से बेहतर शर्तों पर सौदा किया।
श्री मोदी ने कहा कि वायुसेना के उप प्रमुख एस. बी. देव ने भी कहा है कि राफेल एक बढ़िया और सक्षम लड़ाकू विमान है लेकिन इस बारे में कुछ लोग बिना सही जानकारी के चर्चा कर रहे हैं। क्या राहुल गांधी को अपने देश के वाइस एयरचीफ मार्शल की बात पर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना से सबूत मांगती है और सेनाध्यक्ष पर अपमानजनक टिपप्णी करती है, वह राफेल समझौते में अड़ंगेबाजी कर क्या देश के शत्रुओं को लाभ पहुंचाना चाहती है। श्री गांधी जान लें कि बार-बार बोलने से कोई झूठ सच नहीं हो सकता।
सूरज सतीश
वार्ता
More News
तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

तीन करोड़ महिलाओं को बनायेंगे ‘लखपति दीदी’: मोदी

25 Apr 2024 | 7:44 PM

शाहजहांपुर 25 अप्रैल (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने गुरुवार को कहा कि केंद्र में राष्ट्रीय जनतांत्रिक गठबंधन (राजग) की सरकार आने की दशा में अगले पांच सालों में तीन करोड़ महिलाओं को ‘लखपति दीदी’ बनाने की दिशा में काम किया जायेगा।

see more..
image