Tuesday, Sep 25 2018 | Time 07:41 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • मेडागास्कर में अमेरिकी राजनयिक की रहस्मयी मौत
  • रूहानी ने शत्रुतापूर्ण नीति को लेकर अमेरिका को दी चेतावनी
  • गुटेरेस ने की ईरान में हुए आतंकवादी हमले की निंदा
  • कश्मीर पर चर्चा किये बगैर भारत-पाक के बीच वार्ता संभव नहीं : फवाद
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
राज्य Share

श्री मोदी ने कहा कि कांग्रेस अध्यक्ष बतायें कि क्या यह सच नहीं कि वर्ष 2007 में संयुक्त प्रगतिशील गठबंधन (संप्रग) सरकार ने जो सौदा किया था, उसमें मूल्यवृद्धि को जोड़ तय कीमत से नौ प्रतिशत कम दर पर राफेल खरीद का समझौता हुआ है। इसके साथ इसमें लगने वाले हथियारों की कीमत भी जोड़ दी जाए, तो 20 फीसद कम कीमत पर विमान खरीद की जा रही है।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि श्री गांधी बतायें कि जब यह समझौता भारत और फ्रांस की दो संप्रभु सरकारों के बीच हुआ है, तब किसी निजी कंपनी को लाभ पहुंचाने का झूठ उनकी पार्टी क्यों फैला रही है। राफेल विमान में भारत में बना एक पेंच तक नहीं लगने वाला है। उन्होंने कहा कि राजग सरकार ने राफेल समझौता करने में न केवल तत्परता दिखायी बल्कि पहले से बेहतर शर्तों पर सौदा किया।
श्री मोदी ने कहा कि वायुसेना के उप प्रमुख एस. बी. देव ने भी कहा है कि राफेल एक बढ़िया और सक्षम लड़ाकू विमान है लेकिन इस बारे में कुछ लोग बिना सही जानकारी के चर्चा कर रहे हैं। क्या राहुल गांधी को अपने देश के वाइस एयरचीफ मार्शल की बात पर भरोसा नहीं है। उन्होंने कहा कि जो कांग्रेस सर्जिकल स्ट्राइक पर सेना से सबूत मांगती है और सेनाध्यक्ष पर अपमानजनक टिपप्णी करती है, वह राफेल समझौते में अड़ंगेबाजी कर क्या देश के शत्रुओं को लाभ पहुंचाना चाहती है। श्री गांधी जान लें कि बार-बार बोलने से कोई झूठ सच नहीं हो सकता।
सूरज सतीश
वार्ता
More News
अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

24 Sep 2018 | 11:57 PM

लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के मसले पर फैसले के लिये इंतजार करने की जरूरत है। उन्होने इस बात से साफ इंकार किया कि हाल के वर्षो में रूस की तुलना में अमेरिका से संबंध अधिक प्रगाढ हुये हैं।

 Sharesee more..
मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

24 Sep 2018 | 11:39 PM

देहरादून/लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद् की 21वीं बैठक में प्रतिभाग किया।

 Sharesee more..
डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

24 Sep 2018 | 11:31 PM

नैनीताल ,24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने सोमवार को अपने महत्वपूर्ण निर्णय में देश में हवाई सेवा देने वाली कंपनी डेक्कन चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को 30 दिन के अंदर दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच हवाई सेवा शुरू करने के निर्देश दिये हैं।

 Sharesee more..
कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

24 Sep 2018 | 11:25 PM

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह से प्रदेश की स्थिति को लेकर कई सवाल पूछे हैं।

 Sharesee more..
image