Thursday, Apr 25 2024 | Time 14:13 Hrs(IST)
image
राज्य


पत्नी पर आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का मामला दर्ज

सीहोर, 07 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के सीहोर जिले की बुदनी पुलिस ने आज पति को जहर खाकर मरने के लिए विवश करने वाली पत्नी के खिलाफ आत्महत्या के लिए प्रेरित करने का अपराधिक प्रकरण कायम कर लिया है। पति द्वारा छोड़े गए सुसाइड नोट के आधार पर पुलिस ने अपराधिक प्रकरण कायम किया है।
पुलिस सूत्रों के अनुसार बुदनी के ग्राम ग्वाडिय़ा निवासी अवधेश मीणा द्वारा 21 दिसंबर 2017 को जहरीला पदार्थ का सेवन कर अपनी जीवन लीला समाप्त कर ली थी। आत्महत्या करने वाले युवक अवधेश मीणा द्वारा जहर खाने के पहले एक सुसाइड नोट भी छोड़ा गया था। इसमें साफ तौर पर उल्लेखित किया गया था कि उसकी पत्नी रजनी मीणा उसके माता पिता सहित उसे रोजाना प्रताडि़त करती थी जिससे पूरा परिवार तनाव ग्रस्त जीवन यापन कर रहा है। इसी से तंग आकर वह आत्महत्या कर रहा है।
माता पिता जवान बेटे की मौत को सदमा बर्दाश्त करते इससे पहले उसकी पत्नी ने जनवरी 2018 में बुदनी थाने में रिपोर्ट दर्ज कराई थी कि उसे उसके सास ससुर दहेज के लिए प्रताडि़त करते हैं। इस प्रकरण के बाद विवाहिता अपने मायके बैरागढ़ भोपाल चली गई। पुलिस के अनुसार हैंड राइटिंग स्पेशलिस्ट की रिपोर्ट में यह तथ्य उजागर हुआ कि अवधेश मीणा द्वारा छोड़े गए पत्रों की राइटिंग उसकी ही है जिसमें साफ तौर पर आत्महत्या के लिए पत्नी की प्रताडऩा को जवाबदार ठहराया गया था।
सं बघेल
वार्ता
More News
बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान की पूर्व संध्या पर पसरा सन्नाटा

बंगाल में दूसरे चरण के चुनाव के लिए मतदान की पूर्व संध्या पर पसरा सन्नाटा

25 Apr 2024 | 2:07 PM

कोलकाता 25 अप्रैल (वार्ता) पश्चिम बंगाल में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में दार्जिलिंग, बालुरघाट और रायगंज संसदीय सीटों पर शुक्रवार को मतदान की पूर्व संध्या पर सन्नाटा सा पसरा है।

see more..
रायबरेली में सड़क हादसे में न्यायालय कर्मी की मौत

रायबरेली में सड़क हादसे में न्यायालय कर्मी की मौत

25 Apr 2024 | 2:02 PM

रायबरेली 25 अप्रैल (वार्ता) उत्तर प्रदेश में रायबरेली जिले के मिल एरिया इलाके में स्कूटी सवार जिला न्यायालय कर्मी की तेज़ रफ़्तार कार की चपेट में आने से मौत हो गई।

see more..
image