Saturday, Feb 16 2019 | Time 05:14 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • नाइजीरिया में बंदूकधारियों ने 66 की हत्या की
  • जैश-ए-मोहम्मद के खिलाफ ऑडियो-वीजुअल के रूप सबूत: विदेश मंत्रालय
  • तमिलनाडु में सड़क हादसे में दो मरे 11 घायल
राज्य Share

कार्यभार ग्रहण न करने पर बीएसए ने स्थानान्तरित खंड शिक्षा अधिकारियों का वेतन काटा

हमीरपुर 08 सितम्बर(वार्ता)। उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने तबादले के बाद एक सप्ताह गुजर जाने के बाद भी कार्यभार ग्रहण नहीं करने वाले खंड शिक्षा अधिकारियों का वेतन काट दिया है।
बेसिक शिक्षा परिषद के खंड शिक्षा अधिकारियों का तबादला हुए एक सप्ताह बीत गया था और इन्होंने पदभार ग्रहण नहीं किया था इसी पर बीएसए ने यह कार्रवाई की है। बीएसए की इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बीएसए सतीश कुमार ने बताया कि पिछले तीस अगस्त को विभाग के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों का तबादला ब्लाकों में कर दिया गया था।
सभी खंड शिक्षा अधिकारी अपने स्थानों पर में कई वर्षों से जमे थे जिससे यह परिवर्तन किया गया है। मगर एक सप्ताह व्यतीत होने के बाद भी किसी भी खंड शिक्षा अधिकारी ने अपने स्थानान्तरित स्थान में जाकर कार्यभार ग्रहण नही किया है जब कि जिले में 258 नये शिक्षकों की नियुक्ति कर दी गयी है । बीएसए ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी श्याम प्रकाश यादव को सरीला ब्लाक से हटाकर सुमेरपुर, कुरारा व नगर क्षेत्र हमीरपुर की जिम्मेदारी दी गयी है। इसी प्रकार कुरारा सुमेरपुर ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी विनय विश्वकर्मा को हटाकर सरीला ब्लाक की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। मनोज कुमार खंड शिक्षा अधिकारी को राठ से हटाकर गोहांड ब्लाक की जिम्मेदारी दी गयी है। खंड शिक्षा अधिकारी संतोष वर्मा को गोहांड से हटाकर राठ ब्लाक में नियुक्त कर दिया गया है।
सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को एक सप्ताह में कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया था। मगर आज तक किसी ने ज्वाइन नही किया है जिससे सभी का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोक दिया गया है। ब्लाकों में खंड शिक्षा अधिकारी के न पहुचने पर अव्यवस्था उत्पन्न हो गयी है इस मामले की जानकारी उन्होंने उच्चाधिकारियों कों दे दी है। खंड शिक्षा अधिकारियों ने बीएसए की इस कार्यवाही का विरोध करना शुरु कर दिया है।
सं सोनिया
वार्ता
image