Wednesday, Jun 26 2019 | Time 05:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • यमन में सेना से संघर्ष में छह हाउती लड़ाके ढ़ेर
राज्य


कार्यभार ग्रहण न करने पर बीएसए ने स्थानान्तरित खंड शिक्षा अधिकारियों का वेतन काटा

हमीरपुर 08 सितम्बर(वार्ता)। उत्तर प्रदेश में हमीरपुर जिले के बेसिक शिक्षा अधिकारी (बीएसए) ने तबादले के बाद एक सप्ताह गुजर जाने के बाद भी कार्यभार ग्रहण नहीं करने वाले खंड शिक्षा अधिकारियों का वेतन काट दिया है।
बेसिक शिक्षा परिषद के खंड शिक्षा अधिकारियों का तबादला हुए एक सप्ताह बीत गया था और इन्होंने पदभार ग्रहण नहीं किया था इसी पर बीएसए ने यह कार्रवाई की है। बीएसए की इस कार्रवाई से विभाग में हड़कंप मचा हुआ है। बीएसए सतीश कुमार ने बताया कि पिछले तीस अगस्त को विभाग के सभी खंड शिक्षा अधिकारियों का तबादला ब्लाकों में कर दिया गया था।
सभी खंड शिक्षा अधिकारी अपने स्थानों पर में कई वर्षों से जमे थे जिससे यह परिवर्तन किया गया है। मगर एक सप्ताह व्यतीत होने के बाद भी किसी भी खंड शिक्षा अधिकारी ने अपने स्थानान्तरित स्थान में जाकर कार्यभार ग्रहण नही किया है जब कि जिले में 258 नये शिक्षकों की नियुक्ति कर दी गयी है । बीएसए ने बताया कि खंड शिक्षा अधिकारी श्याम प्रकाश यादव को सरीला ब्लाक से हटाकर सुमेरपुर, कुरारा व नगर क्षेत्र हमीरपुर की जिम्मेदारी दी गयी है। इसी प्रकार कुरारा सुमेरपुर ब्लाक के खंड शिक्षा अधिकारी विनय विश्वकर्मा को हटाकर सरीला ब्लाक की जिम्मेदारी सौंपी गयी है। मनोज कुमार खंड शिक्षा अधिकारी को राठ से हटाकर गोहांड ब्लाक की जिम्मेदारी दी गयी है। खंड शिक्षा अधिकारी संतोष वर्मा को गोहांड से हटाकर राठ ब्लाक में नियुक्त कर दिया गया है।
सभी खंड शिक्षा अधिकारियों को एक सप्ताह में कार्यभार ग्रहण करने को कहा गया था। मगर आज तक किसी ने ज्वाइन नही किया है जिससे सभी का अग्रिम आदेशों तक वेतन रोक दिया गया है। ब्लाकों में खंड शिक्षा अधिकारी के न पहुचने पर अव्यवस्था उत्पन्न हो गयी है इस मामले की जानकारी उन्होंने उच्चाधिकारियों कों दे दी है। खंड शिक्षा अधिकारियों ने बीएसए की इस कार्यवाही का विरोध करना शुरु कर दिया है।
सं सोनिया
वार्ता
More News
मेघवाल ने सैनी के निधन पर जताया शोक

मेघवाल ने सैनी के निधन पर जताया शोक

25 Jun 2019 | 11:20 PM

बीकानेर, 25 जून (वार्ता) केंद्रीय भारी उद्योग राज्य मंत्री अर्जुन राम मेघवाल ने राजस्थान के भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद मदनलाल सैनी के निधन पर शोक व्यक्त किया है।

see more..
सरकार प्रदेश की तरक्की के लिए हरसम्भव प्रयास में जुटी-गहलोत

सरकार प्रदेश की तरक्की के लिए हरसम्भव प्रयास में जुटी-गहलोत

25 Jun 2019 | 11:17 PM

बांसवाड़ा 25 जून (वार्ता) राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत ने कहा है कि राज्य सरकार प्रदेश की तरक्की के लिए हरसंभव प्रयासों में जुटी हुई है।

see more..
शिव सेना और कांग्रेस के दो विधायकों को कल्याण रेलवे स्टेशन में लूटा

शिव सेना और कांग्रेस के दो विधायकों को कल्याण रेलवे स्टेशन में लूटा

25 Jun 2019 | 11:03 PM

ठाणे, 25 जून (वार्ता) मुंबई से सटे ठाणे जिला के कल्याण रेलवे स्टेशन में कल शिव सेना और कांग्रेस के दो विधायकों को अज्ञात व्यक्ति ने लूट लिया।

see more..
मुंबई की बेस्ट बस का न्यूनतम किराया पांच रूपये होगा

मुंबई की बेस्ट बस का न्यूनतम किराया पांच रूपये होगा

25 Jun 2019 | 10:20 PM

मुंबई, 25 जून (वार्ता) मुंबई में बेस्ट की बसों में दैनिक यात्रियों की संख्या इजाफा करने के उद्देश्य से बस का न्यूनतम किराया न्यूनतम 8 रूपये से घटाकर पांच रूपये कर दिया गया है।

see more..
image