Sunday, Sep 23 2018 | Time 05:58 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • साेमालिया में दो कार बम विस्फोट, दो घायल
  • तंजानिया नौका हादसे में मृतकों की संख्या 218 हुई
  • नन से दुष्कर्म के आरोपी बिशप की जमानत याचिका खारिज
  • सैन्य परेड पर हमले में अमेरिकी सहयोगियों का हाथ : खोमैनी
  • अमेरिकी सेना का 18 आतंकवादियों को मारने का दावा
राज्य Share

इलाहाबाद में गंगा और यमुना के जलस्तर में मामूली वृद्धि

इलाहाबाद में गंगा और यमुना के जलस्तर में मामूली वृद्धि

इलाहाबाद,08 सितम्बर (वार्ता) तीर्थराज प्रयाग में गंगा और यमुना के जलस्तर में मामूली वृद्धि से निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में एक बार फिर दहशत पैदा होने लगी है।

उत्तराखण्ड और मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बरसात के कारण वहां के बांधो से पानी छोडे जाने से एक बार फिर गंगा और यमुना का जलस्तर बढ़ेगा। उत्तराखण्ड में बारिश से टिहरी और नरौरा से पानी छोड़े जाने पर गंगा और मध्य प्रदेश में बरसात से केन और बेतवा नदी का पानी यमुना में पहुंचने वाला है। झांसी स्थित माताटीला से पानी छोड़े जाने पर यमुना के जलस्तर में एक बार फिर वृद्धि होगी।

सिंचाई विभाग बाढ़ खण्ड के अधिशाषी अभियंता मनोज सिंह का कहना है कि उत्तराखंड में बरसात हो रही है और टिहरी तथा नरौरा बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण एक बार फिर नदियों का जलस्तर बढ़ेगा। इसके अलावा मध्य प्रदेश की केन एवं बेतवा नदियों का पानी यमुना में आने से वृद्धि होगी।

बाढ़ नियंत्रण कक्ष द्वारा प्राप्त आंकड़ों के अनुसार पिछले 12 घंटे के दौरान गंगा और यमुना नदियों के जलस्तर में घटबढ़ जारी है। गंगा फाफामऊ में 01 सेंटीमीटर की मामूली तो नैनी में यमुना में 02 सेंटींमीटर वृद्धि दर्ज की गयी है। छतनाग में गंगा स्थिर बनी हुई है।

फाफामऊ में गंगा का जलस्तर शुक्रवार शाम चार बजे 81.22 मीटर दर्ज किया गया था जबकि शनिवार को आठ बजे 81.23 मीटर दर्ज किया गया है जबकि नैनी में यमुना का जलस्तर 80.52 दर्ज किया गया था और सुबह आठ बजे जलस्तर 80.50 मीटर दर्ज किया गया है। छतनाग में गंगा का जलस्तर 79.91 मीटर पर स्थिर है।

दिनेश सोनिया

वार्ता

More News
ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

ओलांद के बयान से लगता है राफेल घोटाला हुआ: संजय

22 Sep 2018 | 11:33 PM

नागपुर, 22 सितंबर (वार्ता) आम आदमी पार्टी (आप) के वरिष्ठ नेता और राज्य सभा सदस्य संजय सिंह ने कहा कि राफेल सौदा को लेकर फ्रांस के पूर्व राष्ट्रपति फ्रांस्वा ओलांद के ख़ुलासे से पुष्टि होती है कि इसमें घोटाला हुआ है।

 Sharesee more..
पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत-रावत

पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत-रावत

22 Sep 2018 | 11:19 PM

जयपुर 22 सितंबर (वार्ता) थल सेना अध्यक्ष जनरल बिपिन रावत ने पाकिस्तान को उसी की भाषा में जवाब देने की जरुरत बताते हुए कहा है कि उसकी बर्बरता के खिलाफ सेना ने कार्रवाई की हैं।

 Sharesee more..
image