Saturday, Nov 17 2018 | Time 03:40 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • महाराष्ट्र में सड़क हादसे में दो की मौत
  • सुप्रीम कोर्ट ने जुल्फी बुखारी की नियुक्ति पर सरकार से जवाब मांगा
राज्य Share

इलाहाबाद में गंगा और यमुना के जलस्तर में मामूली वृद्धि

इलाहाबाद में गंगा और यमुना के जलस्तर में मामूली वृद्धि

इलाहाबाद,08 सितम्बर (वार्ता) तीर्थराज प्रयाग में गंगा और यमुना के जलस्तर में मामूली वृद्धि से निचले क्षेत्रों में रहने वाले लोगों में एक बार फिर दहशत पैदा होने लगी है।

उत्तराखण्ड और मध्य प्रदेश में लगातार हो रही बरसात के कारण वहां के बांधो से पानी छोडे जाने से एक बार फिर गंगा और यमुना का जलस्तर बढ़ेगा। उत्तराखण्ड में बारिश से टिहरी और नरौरा से पानी छोड़े जाने पर गंगा और मध्य प्रदेश में बरसात से केन और बेतवा नदी का पानी यमुना में पहुंचने वाला है। झांसी स्थित माताटीला से पानी छोड़े जाने पर यमुना के जलस्तर में एक बार फिर वृद्धि होगी।

सिंचाई विभाग बाढ़ खण्ड के अधिशाषी अभियंता मनोज सिंह का कहना है कि उत्तराखंड में बरसात हो रही है और टिहरी तथा नरौरा बांधों से पानी छोड़े जाने के कारण एक बार फिर नदियों का जलस्तर बढ़ेगा। इसके अलावा मध्य प्रदेश की केन एवं बेतवा नदियों का पानी यमुना में आने से वृद्धि होगी।

बाढ़ नियंत्रण कक्ष द्वारा प्राप्त आंकड़ों के अनुसार पिछले 12 घंटे के दौरान गंगा और यमुना नदियों के जलस्तर में घटबढ़ जारी है। गंगा फाफामऊ में 01 सेंटीमीटर की मामूली तो नैनी में यमुना में 02 सेंटींमीटर वृद्धि दर्ज की गयी है। छतनाग में गंगा स्थिर बनी हुई है।

फाफामऊ में गंगा का जलस्तर शुक्रवार शाम चार बजे 81.22 मीटर दर्ज किया गया था जबकि शनिवार को आठ बजे 81.23 मीटर दर्ज किया गया है जबकि नैनी में यमुना का जलस्तर 80.52 दर्ज किया गया था और सुबह आठ बजे जलस्तर 80.50 मीटर दर्ज किया गया है। छतनाग में गंगा का जलस्तर 79.91 मीटर पर स्थिर है।

दिनेश सोनिया

वार्ता

More News
अडानी , अंबानी का कर्ज माफ कर रहे हैं मोदी: सिद्धू

अडानी , अंबानी का कर्ज माफ कर रहे हैं मोदी: सिद्धू

16 Nov 2018 | 11:26 PM

बिलासपुर 16 नवंबर (वार्ता) कांग्रेस के नेता एवं पंजाब के स्थानीय निकाय मंत्री नवजोत सिंह सिद्धू ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर आरोप लगाया है कि वह अडानी अंबानी जैसे अपने दोस्तों का कर्ज माफ करके मित्रधर्म निभा रहे हैं जबकि गरीब किसानों का रिण माफ करना तो दूर उल्टे उन्हें भुखमरी के कगार पर ला खड़ा कर दिया गया है।

 Sharesee more..
किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

किरण बेदी ने पत्रकारों के साथ मनाया ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’

16 Nov 2018 | 11:04 PM

पुड्डुचेरी,16 नवंबर (वार्ता) पुड्डुचेरी की उप राज्यपाल किरण बेदी ने शुक्रवार को यहां स्थित राजनिवास में पत्रकारों के साथ ‘राष्ट्रीय प्रेस दिवस’ मनाया।

 Sharesee more..
पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

पूर्वमंत्री राम किशोर सैनी भाजपा में शामिल

16 Nov 2018 | 10:32 PM

जयपुर,16 नवम्बर(वार्ता) राजस्थान में कांग्रेस की अशोक गहलाेत सरकार में मंत्री रहे रामकिशाेर सैनी आज भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) शामिल हो गये। वह दौसा जिले के बांदीकुई विधानसभा सीट से कांग्रेस का टिकट नहीं मिलने से नाराज चल रहे थे।

 Sharesee more..
image