Wednesday, Feb 20 2019 | Time 05:18 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • सऊदी अरब के शाहजादे सलमान पहुंचे भारत, मोदी ने हवाई अड्डे पर की अगवानी
राज्य Share

दो गांवों में फंसे लोगों को निकालने में जुटा प्रशासन

शिवपुरी, 08 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में भारी बारिश के दौरान दो गांवों में सिंधु नदी के पानी के बीच फंसे लोगों को प्रशासन हेलीकॉप्टर से निकालने की तैयारी कर रहा है।
जिले के करेरा अनुविभाग के दो गांवों में सिंधु नदी की बाढ़ में लगभग 40 ग्रामीण फंसे हैं।
कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने बताया कि जिले में जहां-जहां बाढ़ के पानी में लोग फंसे हैं, उन सभी को सुरक्षित निकालने के लिए पुलिस प्रशासन एवं विभिन्न सुरक्षाबलों के जवान रेस्क्यू कर रहे हैं। सभी को सुरक्षित निकालने के लिए काम शुरु हो चुका है। जिले में नदी नाले तालाब उफान पर हैं और ऐसे में प्रशासन सब तरफ नजर रख रहा है। आवश्यकतानुसार कार्यवाही की जा रही है।
शिवपुरी सहित जिले में कल से लगातार तेज बारिश हो रही है। अनुविभागीय मुख्यालय कोलारस में आज सुबह गुंजारी नदी में एक जीप एवं एक अन्य वाहन बह गए। मौके पर उपस्थित लोगों एवं पुलिस प्रशासन ने वाहन में बैठे लोगों को निकाला।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि करेरा अनुविभाग के सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम बरगवां में सिंधु नदी में पानी अत्यधिक बढ़ जाने के कारण गांव के लगभग 35 ग्रामीण फंसे हुए हैं। इसके अलावा रावण गांव के पास बीच नदी में छह लोग फंसे हैं। ये खुद को बचाने के लिए पेड़ों पर चढ़े हुए हैं।
जिले के पिछोर अनुविभाग के ग्राम हिम्मतपुर में अभी तक लगभग एक दर्जन से अधिक मकान गिरने की सूचना है।
सं गरिमा
वार्ता
More News
पाकिस्तान  ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

पाकिस्तान ने 26/11 आतंकी हमले में कोई कार्रवाई नहीं की : सीतारमण

19 Feb 2019 | 11:28 PM

बेंगलुरू, 19 फरवरी(वार्ता) रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण ने पाकिस्तान के प्रधानमंत्री इमरान खान के बयान कि पुलवामा हमले में बिना किसी सबूत के भारत ने पाकिस्तान को दोषी ठहराया है ,पर प्रतिक्रिया करते हुए कहा है कि मुंबई हमले केे बाद भारत सरकार ने अनेक बार डोजियर दिए लेकिन वहां की सरकारों ने षड़यंत्रकारियोेें के खिलाफ काेई कार्रवाई नहीं की है।

 Sharesee more..
image