Friday, Apr 26 2024 | Time 00:46 Hrs(IST)
image
राज्य


दो गांवों में फंसे लोगों को निकालने में जुटा प्रशासन

शिवपुरी, 08 सितंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के शिवपुरी जिले में भारी बारिश के दौरान दो गांवों में सिंधु नदी के पानी के बीच फंसे लोगों को प्रशासन हेलीकॉप्टर से निकालने की तैयारी कर रहा है।
जिले के करेरा अनुविभाग के दो गांवों में सिंधु नदी की बाढ़ में लगभग 40 ग्रामीण फंसे हैं।
कलेक्टर शिल्पा गुप्ता ने बताया कि जिले में जहां-जहां बाढ़ के पानी में लोग फंसे हैं, उन सभी को सुरक्षित निकालने के लिए पुलिस प्रशासन एवं विभिन्न सुरक्षाबलों के जवान रेस्क्यू कर रहे हैं। सभी को सुरक्षित निकालने के लिए काम शुरु हो चुका है। जिले में नदी नाले तालाब उफान पर हैं और ऐसे में प्रशासन सब तरफ नजर रख रहा है। आवश्यकतानुसार कार्यवाही की जा रही है।
शिवपुरी सहित जिले में कल से लगातार तेज बारिश हो रही है। अनुविभागीय मुख्यालय कोलारस में आज सुबह गुंजारी नदी में एक जीप एवं एक अन्य वाहन बह गए। मौके पर उपस्थित लोगों एवं पुलिस प्रशासन ने वाहन में बैठे लोगों को निकाला।
पुलिस सूत्रों ने बताया कि करेरा अनुविभाग के सीहोर थाना क्षेत्र के ग्राम बरगवां में सिंधु नदी में पानी अत्यधिक बढ़ जाने के कारण गांव के लगभग 35 ग्रामीण फंसे हुए हैं। इसके अलावा रावण गांव के पास बीच नदी में छह लोग फंसे हैं। ये खुद को बचाने के लिए पेड़ों पर चढ़े हुए हैं।
जिले के पिछोर अनुविभाग के ग्राम हिम्मतपुर में अभी तक लगभग एक दर्जन से अधिक मकान गिरने की सूचना है।
सं गरिमा
वार्ता
More News
जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

जम्मू-कश्मीर में विकास के लिए लोग मुझे चाहते हैं-आजाद

25 Apr 2024 | 11:55 PM

श्रीनगर, 25 अप्रैल (वार्ता) जम्मू कश्मीर के पूर्व मुख्यमंत्री एवं डेमोक्रेटिक प्रोग्रेसिव आजाद पार्टी (डीपीएपी) के अध्यक्ष गुलाम नबी आजाद ने कहा कि लोग उन्हें संसद में रहने के बजाय प्रदेश में विकास के लिए चाहते हैं।

see more..
मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

मान किसानों के जख्मों पर नमक छिड़क रहे: बादल

25 Apr 2024 | 11:51 PM

मलोट, मुक्तसर 25 अप्रैल (वार्ता) शिरोमणि अकाली दल (शिअद) के अध्यक्ष सुखबीर सिंह बादल ने गुरुवार कहा है कि किसानों को मुआवजा देने से इन्कार करने के बाद मुख्यमंत्री भगवंत मान उनकी कड़ी मेहनत से उगायी गयी गेंहू की फसल को नहीं उठाकर उनके जख्मों पर नमक छिड़क रहे हैं, क्योंकि इसके परिणामस्वरूप मंडियां पूरी तरह से जाम हो गयी हैं।

see more..
मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

मान ने गुरदासपुर में चुनाव प्रचार अभियान शुरू किया

25 Apr 2024 | 11:45 PM

चंडीगढ़, 25 अप्रैल (वार्ता) पंजाब के मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरुवार को गुरुदासपुर लोकसभा सीट से आम आदमी पार्टी (आप) उम्मीदवार शेरी कलसी के पक्ष में एक विशाल जनसभा को संबोधित कर चुनाव प्रचार की शुरुआत की।

see more..
कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भाजपा पूरी तरह हतोत्साहितः नेगी

25 Apr 2024 | 11:26 PM

शिमला, 25 अप्रैल (वार्ता) बागवानी एवं राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने कहा कि कांग्रेस के छह न्याय और 25 गांरटियों से भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) पूरी तरह हतोत्साहित है।

see more..
image