Thursday, Mar 28 2024 | Time 21:41 Hrs(IST)
image
राज्य


उन्नाव में फिर सड़क किनारे मिला सरकारी दवाओं का जखीरा

उन्नाव में फिर सड़क किनारे मिला सरकारी दवाओं का जखीरा

उन्नाव 08 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश में उन्नाव के हसनगंज क्षेत्र में सरकारी अस्पताल की दवाइयों का जखीरा सड़क किनारे मिलने से सनसनी फैल गयी।

आधिकारिक सूत्रों ने शनिवार को बताया कि नवई सरांस के निकट ग्रामीणों ने सडक किनारे एक झाड़ी में दवाइयां पडी देख स्वास्थ्य विभाग को इत्तिला दी। मुख्य चिकित्सा अधिकारी डा लालता प्रसाद ने मौके पर पहुंच कर दवाइयों को कब्जे में लेने के निर्देश दिये।

इस बारे में डा प्रसाद ने यूनीवार्ता से कहा “ बरामद दवाओं के रैपर में ईएसआई की मुहर लगी है। संभवत: रात में किसी वाहन से लाकर दवाइयों को यहां फेंक दिया गया है। करीब एक सप्ताह पहले भी इसी तरह दवाइयों का जखीरा क्षेत्र में मिला था। वे दवाइयां जालौन के उरई शहर की निकली थी। इस बारे में जालौन के मुख्य चिकित्साधिकारी और उरई मेडिकल कालेज के प्रधानचार्य को पत्र लिखा गया है जिसका जवाब अब तक नही मिला है। ”

उन्होने बताया कि बरामद दवाओं में डाइजीन की टैबलेट, नारफ्लासिन और पैरासीटामाल के अलावा कुछ सिरप एवं इस्तेमाल की गयी कंपाउंड मिले है। इस बारे में जांच की जा रही है। दोषी व्यक्ति को किसी भी सूरत में बख्शा नही जायेगा।

गौरतलब है कि पिछली 31 अगस्त को उन्नाव में बडी तादाद में सरकारी दवायें सड़क किनारे मिली थी जिसको लेकर उन्नाव और उरई सीएमओ के बीच पत्राचार लंबित है।

प्रदीप

वार्ता

image