Wednesday, Apr 24 2024 | Time 01:25 Hrs(IST)
image
राज्य


त्योहारों में गड़बड़ी फैलाने वालों पर लगेगी रासुका

त्योहारों में गड़बड़ी फैलाने वालों पर लगेगी रासुका

गोंडा 08 सितम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के गोण्डा में त्योहारों में गड़बड़ी फैलाने वाले आसामाजिक तत्वों के खिलाफ राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) के तहत कार्रवाई की जायेगी।

जिलाधिकारी कैप्टेन प्रभान्शु श्रीवास्तव ने शनिवार को कहा कि कजरी तीज , मोहर्रम और गणेश पूजा के दौरान गड़बड़ी फैलाने वाले असामाजिक तत्वों पर रासुका लगेगा। जिला पंचायत सभागार में आयोजित जिला स्तरीय शांति कमेटी की एक बैठक को संबोधित करते हुये श्री श्रीवास्तव ने कहा कि दैवीय प्रकोप के कारण उत्पन्न समस्याओं पर धैर्य , संवेदनशीलता रखकर त्यौहार मनाये। श्रद्धा ह्रदय में रखे। उत्तेजना में दिखावा कर एक दूसरे की भावनाओ को आहत करने वाले कार्य कतई न करें।

उन्होने कावडियो , ताजिया और गणेश प्रतिमा विसर्जन के रास्ते में खराब सड़को की मरम्मत में लापरवाही बरतने पर लोक निर्माण विभाग , ग्रामीण अभियंत्रण सेवा के अधिकारियों को जमकर फटकार लगायी। उन्होने कहा कि शरारती , उपद्रवी तत्वों को चिन्हित कर सूचीबद्ध किया गया है। ताजिया की ऊंचाई परम्परागत त्यौहार रजिस्टर में दर्ज मानक के मुताबिक ही रहनी चाहिये अन्यथा ताजियादारान को तलब कर कार्रवाई की जायेगी।

बिजली,सफाई,सड़क,स्वास्थ्य शिविर,खोया पाया विभाग,लाउडस्पीकर,यातायात,रूट डायवर्जन,अग्निशमन दल, महिला पुलिस की जवान और अन्य सुरक्षा के पुख्ता प्रबंध किये गये है। पुलिस अधीक्षक ने कहा कि इस बार कजरी तीज पर कर्नलगंज तहसील क्षेत्र के सरयू नदी से जलभर कर नगर के दुःखहरण नाथ मंदिर व खरगूपुर के पृथ्वीनाथ मंदिर पर जलाभिषेक करने वाले कावडियो की भारी भीड़ और उनकी सुरक्षा के लिये नागरिक पुलिस , पी ए सी के संग राज्यीय आपदा मोचन बल के जवानों को भी लगाया गया है।

उन्होने बताया कि मंदिरो के गिर्द गिर्द करीब पांच सौ मीटर की परिधि में किसी प्रकार की मेले की दुकानें नहीं लगाने दी जाएंगी। इन दुकानों के लिये रास्ते के अगल बगल स्थित मैदानों को चिन्हित किया गया है। जिले के संवेदनशील और अति संवेदनशील धार्मिक स्थलों पर जवानों के साथ साथ स्वयं सेवी संगठनों को भी लगाया है।

More News
कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

कांग्रेस ने जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया: जितेंद्र

23 Apr 2024 | 11:54 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय मंत्री डॉ. जितेंद्र सिंह ने मंगलवार को कहा कि कांग्रेस और उसके सहयोगियों ने शाहपुर-कांडी परियोजना और उझ बहुउद्देशीय परियोजना सहित जम्मू की महत्वपूर्ण राष्ट्रीय परियोजनाओं को नुकसान पहुंचाया है, जिससे सांबा, कठुआ और जम्मू जिलों के पूरे शुष्क भूमि क्षेत्र को सिंचित किया जा सकता था। ये दोनों परियोजनाएं 2019 में मोदी सरकार के सत्ता में आने के बाद ही शुरू हो सकीं।

see more..
पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

पुलिस ने राजौरी हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को इनाम की घोषणा की

23 Apr 2024 | 11:49 PM

जम्मू, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के राजौरी जिले में आतंकवादी हमले में एक व्यक्ति की मौत और उसके भाई के घायल होने के एक दिन बाद पुलिस ने मंगलवार को हत्याकांड में शामिल आतंकवादियों की जानकारी देने वाले को 10 लाख रुपये का इनाम देने की घोषणा की।

see more..
image