Tuesday, Sep 25 2018 | Time 00:33 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • तेलंगाना में कांग्रेस, टीटीडीपी और भाकपा गठबंधन जहरीला मिलाप: डॉ लक्ष्मण
  • संरा में सुषमा ने कई देशों के विदेश मंत्रियों, वैश्विक नेताओं से की मुलाकात
राज्य Share

केनरा बैंक प्रबंधक से लूट के मामले में चार गिरफ्तार

अमृतसर 08 सितंबर (वार्ता) पंजाब में अमृतसर पुलिस ने केनरा बैंक के प्रबंधक की आँखों में मिर्ची पाउडर फेंक कर कैश वैन से 38 लाख लूटने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस महानिरीक्षक (बार्डर रेंज) सुरिंदर पाल सिंह परमार ने शनिवार को बताया कि 23 अगस्त को अमृतसर के मजीठा में केनरा बैंक प्रबंधक कैश वैन में 38 लाख रुपये की नकदी लेकर अमृतसर जा रहे थे। गाँव नागकलां के नज़दीक दो कारों में सवार लुटेरों ने पिस्तौल के बल पर प्रबंधक काबू में ले लिया और आंखों में मिर्ची डाल कर उससे 38 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए थे।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूटे गए रुपये बरामद कर लिए हैं । इसके अतिरिक्त घटना में उपयोग में लायी गयी दो कारों के साथ तीन पिस्तौल भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दविंदर सिंह, बेअंत सिंह , सुलतान सिंह और पलविंदर सिंह के रूप में हुई है। जबकि इनका पांचवां साथी हरप्रीत सिंह फरार है।
पुलिस पूछताछ में पता चला है कि लुटेरे अापस में दोस्त हैं तथा अभिनय के शौकीन हैं और मुंबई जाने के लिए पैसों का इंतजाम नहीं होने पर उन्होंने लूट की योजना बनाई। पुलिस ने एक आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया है।
श्री परमार ने बताया कि बैंक ने पुलिस द्वारा जारी जरूरी निर्देशों का पालन नहीं किए जाने से ऐसी घटना घटी है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने हिदायतें जारी की हुई हैं कि सुरक्षा कर्मी के बिना नकदी को एक स्थान से दूसरे स्थान पर नहीं ले जाएं। सुरक्षा कर्मी नहीं होने की सूरत में पुलिस को सूचित किया जाए। बैंकों तथा एटीएम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। बैंक तथा एटीएम पर हथियारबंद सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएं।
उन्होंने बताया कि लुटेरों का सुराग लगाने वाले हवालदार अमरजीत शर्मा को पदोन्नत कर सहायक उपनिरीक्षक बनाया जाएगा जिसके लिए वह उच्च अधिकारियों को सिफारिश भेज रहे हैं। उन्होंने सभी पुलिस कर्मचारियों से कहा कि जो भी कर्मचारी अपराध से संबंधित सूचना लायेगा उसे सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी अपने तैनाती क्षेत्र के अलावा कहीं से भी अपराध संबंधित सूचना दे सकता है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

अनुच्छेद 370 पर इंतजार करने की जरूरत : राजनाथ

24 Sep 2018 | 11:57 PM

लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) केन्द्रीय गृहमंत्री राजनाथ सिंह ने सोमवार को कहा कि संविधान के अनुच्छेद 370 के मसले पर फैसले के लिये इंतजार करने की जरूरत है। उन्होने इस बात से साफ इंकार किया कि हाल के वर्षो में रूस की तुलना में अमेरिका से संबंध अधिक प्रगाढ हुये हैं।

 Sharesee more..
मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

मुजफ्फरनगर-हरिद्वार राष्ट्रीय राजमार्ग के चौड़ीकरण का कार्य शीघ्र पूरा किया जाये : त्रिवेंद्र

24 Sep 2018 | 11:39 PM

देहरादून/लखनऊ 24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड के मुख्यमंत्री त्रिवेन्द्र सिंह रावत ने सोमवार को केन्द्रीय गृह मंत्री राजनाथ सिंह की अध्यक्षता में लखनऊ में आयोजित मध्य क्षेत्रीय परिषद् की 21वीं बैठक में प्रतिभाग किया।

 Sharesee more..
डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

डेक्कन चार्टर्स को 30 दिन में शुरू करनी होगी दिल्ली-पंतनगर-देहरादून हवाई सेवा: न्यायालय

24 Sep 2018 | 11:31 PM

नैनीताल ,24 सितम्बर (वार्ता) उत्तराखंड उच्च न्यायालय ने सोमवार को अपने महत्वपूर्ण निर्णय में देश में हवाई सेवा देने वाली कंपनी डेक्कन चार्टर्स प्राइवेट लिमिटेड को 30 दिन के अंदर दिल्ली-पंतनगर-देहरादून के बीच हवाई सेवा शुरू करने के निर्देश दिये हैं।

 Sharesee more..
कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

कमलनाथ ने मोदी और शाह से पूछे सवाल

24 Sep 2018 | 11:25 PM

भोपाल, 24 सितंबर (वार्ता) कांग्रेस की मध्यप्रदेश इकाई के अध्यक्ष कमलनाथ ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी और भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के अध्यक्ष अमित शाह से प्रदेश की स्थिति को लेकर कई सवाल पूछे हैं।

 Sharesee more..
image