Monday, Nov 19 2018 | Time 01:48 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • एचएएल बनायेगा स्वदेशी तेजस लड़ाकू विमान: भामरे
  • सबरीमला मेें मानवाधिकारों का गंभीर उल्लंघन: केरल मानवाधिकार आयोग
  • कांग्रेस ने राजस्थान के लिए सभी उम्मीदवार किये घोषित
राज्य Share

केनरा बैंक प्रबंधक से लूट के मामले में चार गिरफ्तार

अमृतसर 08 सितंबर (वार्ता) पंजाब में अमृतसर पुलिस ने केनरा बैंक के प्रबंधक की आँखों में मिर्ची पाउडर फेंक कर कैश वैन से 38 लाख लूटने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस महानिरीक्षक (बार्डर रेंज) सुरिंदर पाल सिंह परमार ने शनिवार को बताया कि 23 अगस्त को अमृतसर के मजीठा में केनरा बैंक प्रबंधक कैश वैन में 38 लाख रुपये की नकदी लेकर अमृतसर जा रहे थे। गाँव नागकलां के नज़दीक दो कारों में सवार लुटेरों ने पिस्तौल के बल पर प्रबंधक काबू में ले लिया और आंखों में मिर्ची डाल कर उससे 38 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए थे।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूटे गए रुपये बरामद कर लिए हैं । इसके अतिरिक्त घटना में उपयोग में लायी गयी दो कारों के साथ तीन पिस्तौल भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दविंदर सिंह, बेअंत सिंह , सुलतान सिंह और पलविंदर सिंह के रूप में हुई है। जबकि इनका पांचवां साथी हरप्रीत सिंह फरार है।
पुलिस पूछताछ में पता चला है कि लुटेरे अापस में दोस्त हैं तथा अभिनय के शौकीन हैं और मुंबई जाने के लिए पैसों का इंतजाम नहीं होने पर उन्होंने लूट की योजना बनाई। पुलिस ने एक आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया है।
श्री परमार ने बताया कि बैंक ने पुलिस द्वारा जारी जरूरी निर्देशों का पालन नहीं किए जाने से ऐसी घटना घटी है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने हिदायतें जारी की हुई हैं कि सुरक्षा कर्मी के बिना नकदी को एक स्थान से दूसरे स्थान पर नहीं ले जाएं। सुरक्षा कर्मी नहीं होने की सूरत में पुलिस को सूचित किया जाए। बैंकों तथा एटीएम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। बैंक तथा एटीएम पर हथियारबंद सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएं।
उन्होंने बताया कि लुटेरों का सुराग लगाने वाले हवालदार अमरजीत शर्मा को पदोन्नत कर सहायक उपनिरीक्षक बनाया जाएगा जिसके लिए वह उच्च अधिकारियों को सिफारिश भेज रहे हैं। उन्होंने सभी पुलिस कर्मचारियों से कहा कि जो भी कर्मचारी अपराध से संबंधित सूचना लायेगा उसे सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी अपने तैनाती क्षेत्र के अलावा कहीं से भी अपराध संबंधित सूचना दे सकता है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
राम मंदिर निर्माण को जल्द संसद में विधेयक लाए केंद्र सरकारः बाबा रामदेव

राम मंदिर निर्माण को जल्द संसद में विधेयक लाए केंद्र सरकारः बाबा रामदेव

18 Nov 2018 | 11:35 PM

हरिद्वार 18 नवम्बर (वार्ता) योगगुरु बाबा रामदेव ने राम मंदिर निर्माण की वकालत करते हुए कहा कि इसके लिए संसद में जल्द कानून लाया जाए।

 Sharesee more..
छत्तीसगढ़ में तीसरे मोर्चे की होगी बड़ी भूमिका: रमन

छत्तीसगढ़ में तीसरे मोर्चे की होगी बड़ी भूमिका: रमन

18 Nov 2018 | 10:59 PM

बिलासपुर 18 नवंबर (वार्ता)छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री रमन सिंह ने स्वीकार किया है कि मौजूदा विधानसभा चुनावों में वोटों का विभाजन होगा और तीसरे मोर्चे की एक बड़ी भूमिका होगी।

 Sharesee more..
कांग्रेस के स्वभाव में धोखा, जनता का विश्वास खोया: मोदी

कांग्रेस के स्वभाव में धोखा, जनता का विश्वास खोया: मोदी

18 Nov 2018 | 10:45 PM

छिंदवाड़ा/इंदौर, 18 नवंबर (वार्ता) प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने कांग्रेस को सपने बेचकर ठगी करने वाला सौदागर बताया और कहा कि धोखा करना कांग्रेस पार्टी के स्वाभाव में है, इसलिए देश की जनता उनपर विश्वास करने वाली नहीं है।

 Sharesee more..
image