Saturday, Apr 20 2024 | Time 15:31 Hrs(IST)
image
राज्य


केनरा बैंक प्रबंधक से लूट के मामले में चार गिरफ्तार

अमृतसर 08 सितंबर (वार्ता) पंजाब में अमृतसर पुलिस ने केनरा बैंक के प्रबंधक की आँखों में मिर्ची पाउडर फेंक कर कैश वैन से 38 लाख लूटने के मामले में चार लोगों को गिरफ्तार किया है।
पुलिस महानिरीक्षक (बार्डर रेंज) सुरिंदर पाल सिंह परमार ने शनिवार को बताया कि 23 अगस्त को अमृतसर के मजीठा में केनरा बैंक प्रबंधक कैश वैन में 38 लाख रुपये की नकदी लेकर अमृतसर जा रहे थे। गाँव नागकलां के नज़दीक दो कारों में सवार लुटेरों ने पिस्तौल के बल पर प्रबंधक काबू में ले लिया और आंखों में मिर्ची डाल कर उससे 38 लाख रुपये लूट कर फरार हो गए थे।
उन्होंने बताया कि पुलिस ने चार लुटेरों को गिरफ्तार कर उनके पास से लूटे गए रुपये बरामद कर लिए हैं । इसके अतिरिक्त घटना में उपयोग में लायी गयी दो कारों के साथ तीन पिस्तौल भी बरामद किए हैं। गिरफ्तार आरोपियों की पहचान दविंदर सिंह, बेअंत सिंह , सुलतान सिंह और पलविंदर सिंह के रूप में हुई है। जबकि इनका पांचवां साथी हरप्रीत सिंह फरार है।
पुलिस पूछताछ में पता चला है कि लुटेरे अापस में दोस्त हैं तथा अभिनय के शौकीन हैं और मुंबई जाने के लिए पैसों का इंतजाम नहीं होने पर उन्होंने लूट की योजना बनाई। पुलिस ने एक आरोपी को मुंबई से गिरफ्तार किया है।
श्री परमार ने बताया कि बैंक ने पुलिस द्वारा जारी जरूरी निर्देशों का पालन नहीं किए जाने से ऐसी घटना घटी है। उन्होंने कहा कि पुलिस ने हिदायतें जारी की हुई हैं कि सुरक्षा कर्मी के बिना नकदी को एक स्थान से दूसरे स्थान पर नहीं ले जाएं। सुरक्षा कर्मी नहीं होने की सूरत में पुलिस को सूचित किया जाए। बैंकों तथा एटीएम के बाहर सीसीटीवी कैमरे लगाए जाएं। बैंक तथा एटीएम पर हथियारबंद सुरक्षा कर्मी तैनात किए जाएं।
उन्होंने बताया कि लुटेरों का सुराग लगाने वाले हवालदार अमरजीत शर्मा को पदोन्नत कर सहायक उपनिरीक्षक बनाया जाएगा जिसके लिए वह उच्च अधिकारियों को सिफारिश भेज रहे हैं। उन्होंने सभी पुलिस कर्मचारियों से कहा कि जो भी कर्मचारी अपराध से संबंधित सूचना लायेगा उसे सम्मानित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुलिस कर्मचारी अपने तैनाती क्षेत्र के अलावा कहीं से भी अपराध संबंधित सूचना दे सकता है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

राहुल गांधी ने अग्निवीर योजना खत्म करने और हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने का किया वादा

20 Apr 2024 | 3:19 PM

भागलपुर 20 अप्रैल (वार्ता) कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने केंद्र में चुनाव बाद इंडियन नेशनल डेवलपमेंटल इंक्लूसिव एलायंस (इंडिया) की सरकार बनने पर अग्निवीर योजना को समाप्त करने और देश के हर युवा को पहली नौकरी का अधिकार देने वादा किया।

see more..
image