Wednesday, Apr 24 2019 | Time 09:44 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • चीन में रसायन संयंत्र में विस्फोट, तीन लोगों की मौत
  • ‘आतंकवाद के खिलाफ न्यूजीलैंड-फ्रांस मिलकर करेंगे काम’
  • कश्मीर में एक दिन स्थगित रहने के बाद ट्रेन सेवा शुरू
  • आज का इतिहास (प्रकाशनार्थ 25 अप्रैल)
  • ट्रंप ने ट्वीटर के सीईओ से मुलाकात की
  • रुस के खसान शहर में किम के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्ता दुरुस्त
  • उत्तर कोरिया के नेता किम पुतिन से बातचीत करने निजी ट्रेन से रवाना हुए
  • श्रीलंका हमले में 45 बच्चों की जान गई :यूनीसेफ
  • सउदी ने आतंकवाद फैलाने के आरोप में 37 नागरिकों को दी फांसी
  • अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति से की मुलाकात
  • रक्षा बलों के प्रमुखों को बदल सकते हैं श्रीलंका के राष्ट्रपति
  • मोरक्को पुलिस ने आईएस से जुड़े संदिग्ध को हिरासत में लिया
राज्य


सिरसा तक सिमट कर रह गया एसवाईएल पर बंद

जींद,08 सितंबर (वार्ता )पिछले करीब डेढ दशक से सत्ता का बनवास भोग रही हरियाणा की मुख्य विपक्षी दल इंडियन नेशनल लोकदल (इनेलो ) का एसवाईएल के मुद्दे पर आज प्रदेशव्यापी बंद का कोई व्यापक असर दिखाई नहीं दिया ।
राज्य में सुरक्षा के व्यापक प्रबंध किये गये । इनेलो -बसपा का हरियाणा बंद अपने गढ़ सिरसा तक सिमट कर रह गया। प्रदेश के अन्य जिलों विशेषकर उत्तरी व दक्षिणी हरियाणा में बंद का कोई खास नहीं पड़ा । ग्रांउड जीरो की वास्तविक स्थिति के उलट इनेलो नेताओं ने बंद को सफल करार दिया है। प्रदेश के ज्यादातर जिलों में इनेलो नेता बाजारों में पहुंचे तो लोगों ने अपनी दुकानें बंद कर दी और उनके जाते ही खोल लिया।
इससे पहले इनेलो पंजाब में एसवाईएल की खुदाई तथा इसी मुद्दे पर हरियाणा में वाहनों के प्रवेश को रोक चुकी है। एसवाईएल के मुद्दे पर सुप्रीम कोर्ट द्वारा हरियाणा के हक में फैसले दिए जाने के बाद इनेलो का इसी मुद्दे पर यह तीसरा राज्यव्यापी बंद था जिसे जनसमर्थन नहीं मिला ।
हरियाणा के विभिन्न जिलों से मिली रिपोर्ट के अनुसार जिन जिलों में दुकानदारों ने बंद भी किया वहां इसका असर केवल घंटा भर तक भी नहीं रहा। बंद के दौरान सिरसा में जहां 90 फीसदी मार्केट बंद रही वहीं निकटवर्ती जिला फतेहाबाद में इसका कोई खास असर दिखाई नहीं दिया।
इनेलो विधायक बलवान सिंह दौलतपुरिया खुद फतेहाबाद के बाजारों में दुकानें बंद करवाने के लिए मौजूद रहे लेकिन उनके पलटते ही दुकानदारों ने फिर से दुकानें खोल ली। उधर हिसार में भी बंद का असर सुबह करीब 10 बजे तक ही रहा उसके बाद मार्केट की गतिविधियां सामान्य की तरह चली।
साइबर सिटी गुरुग्राम में पुराने बाजार के कुछ हिस्से को छोडकऱ बंद का कहीं कोई असर नहीं दिखाई दिया। उधर मुख्य मार्ग पर स्थित जिला सोनीपत में आज सुबह सामान्य की भांति बाजार खुले रहे। पानीपत जिला में बंद का असर सुबह करीब 11 बजे तक रहा लेकिन उसके बाद जैसे ही इनेलो नेता दूसरी मार्केट की तरफ गए तो लोगों ने दुकानें खोल ली और इसके बाद बाजार बंद नहीं हुए।
मुख्यमंत्री मनोहर लाल के गृह जिला करनाल में भी बंद का असर नहीं दिखाई दिया। यहां कुछेक क्षेत्रों में दुकानदारों ने महज आधा घंटा दुकानें बंद की उसके बाद हालात सामान्य हो गए। कुरूक्षेत्र इनेलो प्रदेशाध्यक्ष अशोक अरोड़ा का गृहक्षेत्र है।यहां कुछ हिस्सों में बंद का पूर्ण असर दिखाई दिया।
अंबाला में भी बंद का कोई खास असर दिखाई नहीं दिया। अंबाला छावनी क्षेत्र का दौरा करने पर देखा गया कि यहां की सदर बाजार, निक्लसन रोड़ मार्केट सामान्य दिनों की तरह खुली रही। कुल मिलाकर इनेलो को दावे के अनुसार बंद के दौरान जनसमर्थन नहीं भिवानी में भी बंद का कोई असर नही रहा मिला।
सं शर्मा विक्रम
वार्ता
More News
कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

23 Apr 2019 | 10:43 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली बस कारवां-ए-अमन लगातार आठवें सप्ताह नहीं चली। दोनों ओर फंसे हुए यात्रियों को उरी के कामन पोस्ट पर नियंत्रण रेखा के इस ओर अंतिम भारतीय सैन्य चौकी को पार करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है

see more..
image