Thursday, Apr 25 2024 | Time 01:38 Hrs(IST)
image
राज्य


पेट्रोलियम पदार्थों की बढ़ती कीमतों के विरोध में वामदलों की दस सितंबर को हड़ताल

जालंधर 08 सितम्बर (वार्ता) भारतीय इंकलाबी मार्क्सवादी पार्टी (आरएमपीआई) और मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (एमसीपीआई ) वाम दलों की समन्वय समिति ने डीज़ल, पेट्रोल और रसोई गैस की कीमतों में लगातार हो रही वृद्धि के विरोध में दस सितंबर को देश व्यापी हड़ताल का आह्वान किया है।
समन्वय समिति के संयोजक मंगल राम पासला ने शनिवार को यहाँ जारी एक बयान कहा कि केन्द्र सरकार आवश्यक वस्तुओं की कीमतों पर नियंत्रण रखने में विफल रही है। जिसके परिणाम स्वरूप देश में आवश्यक वस्तुओं की कीमतों में वृद्धि हो रही है। उन्होंने माँग की सरकार पेट्रोलियम पदार्थों की कीमतों को नियंत्रित करे और केंद्र और राज्य सरकारों द्वारा लगाये गए भारी कर वापस लिए जाए।
श्री पासला ने कहा कि विश्व बाजार में कच्चे तेल की कीमतों में लगातार कमी हो रही है और केन्द्र सरकार अपना खजाना भरने के लिए और तेल कंपनियों को फ़ायदा पहुँचाने के लिए तेल कीमतों में कोई कोर कसर नहीं छोड़ रही है। उन्होंने कहा कि प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की गैस सब्सिडी छोड़ने की अपील पर लोगों ने सब्सिडी लेनी छोड़ दी परन्तु इसके बावजूद पिछले चार वर्षों में मोदी सरकार ने रसोई गैस की कीमतों में सौ प्रतिशत से भी ज़्यादा बढ़ोतरी की है। जिससे कामगारों का जीन दूभर हो गया है।
ठाकुर, उप्रेती
वार्ता
More News
शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

शाह ने माकपा, कांग्रेस की आलोचना की

24 Apr 2024 | 11:49 PM

अलाप्पुझा, 24 अप्रैल (वार्ता) केंद्रीय गृह मंत्री और सहकारिता मंत्री अमित शाह ने बुधवार को केरल में हिंसा जारी रखने और पॉपुलर फ्रंट ऑफ इंडिया (पीएफआई) और सोशल डेमोक्रेटिक पार्टी ऑफ इंडिया (एसडीपीआई) से समर्थन प्राप्त करने के लिए मार्क्सवादी कम्युनिस्ट पार्टी (माकपा) और कांग्रेस की आलोचना की।

see more..
कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

कंगना रनौत का जैसलमेर, बाड़मेर एवं बालोतरा मे रोड शो

24 Apr 2024 | 11:20 PM

बाड़मेर/जैसलमेर/बालोतरा 24 अप्रैल (वार्ता) फिल्म अभिनेत्री कंगना रनौत ने लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के चुनाव प्रचार के अंतिम दिन बुधवार को भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) के प्रत्याशी कैलाश चौधरी के समर्थन में बाड़मेर, जैसलमेर एवं बालोतरा जिला मुख्यालयों पर रोड शो किया जिसमें जनसैलाब उमड़ पड़ा।

see more..
image