Thursday, Mar 28 2024 | Time 16:00 Hrs(IST)
image
राज्य


श्री मोदी ने कहा कि पहले महाविद्यालयों और विश्वविद्यालयों को तीन महीने की एकमुश्त राशि मुख्यालय से निर्गत की जाती थी, जिसे शिक्षकों और कर्मचारियों के खाते में जाने में महीने भर का अतिरिक्त समय लग जाता था। इसलिए, बैठक में निर्णय लिया गया कि विश्वविद्यालय को छह माह की वेतन राशि एकमुश्त अग्रिम भेज दी जायेगी, जिसे पीएल खाते में रखी जायेगी। इस खाते से विश्वविद्यालय हर महीने राशि निकाल कर वेतन का भुगतान कर सकेगा।
उप मुख्यमंत्री ने कहा कि प्राथमिक और माध्यमिक शिक्षकों के वेतन भुगतान के लिए अब मुख्यालय से बिहार शिक्षा परियोजना के माध्यम से सीधे जिला शिक्षा पदाधिकारी को राशि निर्गत कर दी जायेगी ताकि प्रत्येक माह ससमय वेतन का भुगतान हो सके। उन्होंने सभी शिक्षकों का डाटा बेस तैयार करने का भी निर्देश दिया।
उल्लेखनीय है कि चालू वित्त वर्ष में प्राथमिक शिक्षा के लिए 22887 करोड़ रुपये, माध्यमिक शिक्षा के लिए 5209 करोड़ रुपये और उच्च शिक्षा के लिए 4295 करोड़ रुपये का बजटीय प्रावधान किया गया है। बैठक में वित विभाग की प्रधान सचिव सुजाता चतुर्वेदी के अलावा बिहार शिक्षा परियोजना के निदेशक सहित प्राथमिक, माध्यमिक और उच्च शिक्षा निदेशक उपस्थित थे।
सूरज सतीश
वार्ता
More News
वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

वोट की ताकत ने ही आस्था को दिलाया सम्मान : योगी

28 Mar 2024 | 3:48 PM

मुजफ्फरनगर 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने गुरुवार को कहा कि वोट की ताकत ने ही अयोध्या में 500 सालों के लंबे इंतजार को खत्म कर आस्था को सम्मान दिलाया है।

see more..
अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

अतीक का नजदीकी अपराधी बल्ली पंडित गिरफ्तार

28 Mar 2024 | 3:43 PM

प्रयागराज,28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में प्रयागरज के खुल्दाबाद क्षेत्र में माफिया अतीक अहमद के शूटर को पुलिस ने गिरफ्तार कर उसके पास से करीब दस देशी बम जब्त किये।

see more..
महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

महोबा में ट्रकों की भिड़ंत में दो चालकों की मौत

28 Mar 2024 | 3:39 PM

महोबा 28 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश में महोबा जिले के खन्ना क्षेत्र में दो ट्रकों की आमने सामने हुयी भिड़ंत में दोनों के चालको की मौत हो गई। अपर पुलिस अधीक्षक सत्यम ने गुरुवार को बताया कि कानपुर-सागर राष्ट्रीय राजमार्ग में खन्ना टोल प्लाजा के पास यह हादसा रात में करीब दो बजे उस समय हुआ जब कबरई मंडी से ग्रिट लोधी करके एक ट्रक कानपुर जा रहा था कि तभी सामने से महोबा की ओर अत्यंत तीव्र रफ्तार में आ रहा दूसरा ट्रक उससे सामने से टकरा गया।

see more..
image