Tuesday, Apr 16 2024 | Time 16:53 Hrs(IST)
image
राज्य


राजीव गांधी के हत्यारों की रिहाई की मांग

चेन्नई 08 सितंबर (वार्ता) मुख्य विपक्षी पार्टी द्रविड मुनेत्र कषगम (द्रमुक)ने तमिलनाडु सरकार से संविधान के अनुच्छेद 161 के तहत निहित शक्तियों का उपयोग करते हुए पूर्व प्रधानमंत्री राजीव गांधी की हत्या के सभी सातों दोषियों की रिहाई के लिए ठोस कदम उठाने का शनिवार को आग्रह किया।
द्रमुक प्रमुख एम के स्टालिन की अध्यक्षता में यहां हुयी बैठक में इस संबंध में प्रस्ताव पारित किया गया। श्री स्टालिन ने पार्टी अध्यक्ष नियुक्त होने के बाद पहली बार बैठक की अध्यक्षता की जिसमें पार्टी सांसद, विधायक और जिला सचिव शामिल हुए।
द्रमुक के बयान के अनुसार प्रस्ताव में कहा गया कि राज्य सरकार संविधान के अनुच्छेद 161 के तहत अपनी शक्तियों का उपयोग करके राज्य मंत्रिमंडल में एक प्रस्ताव लाये और राज्यपाल से सातों दोषियों की रिहाई के लिए सिफारिश करे।अभियुक्तों में मुरुगन, संथान, पेरारिवलन, नलिनी, रोबर्ट प्यास, रविचंद्रन और जयकुमार पिछले 27 वर्षों से जेल में बंद हैं।
बैठक में इस संबंध में सर्वोच्चय न्यायालय के फैसले का स्वागत किया गया जिसमें कहा गया है कि राज्य सरकार को राज्यपाल की सिफारिश पर दोषियों की रिहाई का आदेश जारी करने का अधिकार है।
उप्रेती आशा
वार्ता
More News
मुख्यमंत्री अब कुंडलपुर पहुंचेंगे, आचार्य पद पदारोहण समारोह में होंगे शामिल

मुख्यमंत्री अब कुंडलपुर पहुंचेंगे, आचार्य पद पदारोहण समारोह में होंगे शामिल

16 Apr 2024 | 4:45 PM

भोपाल, 16 अप्रैल (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री डॉ मोहन यादव आज विश्व प्रसिद्ध जैन तीर्थक्षेत्र कुंडलपुर में अपरान्ह आयोजित “आचार्य पद पदारोहण” समारोह में शामिल होंगे।

see more..
हिमाचल में अगले 15 दिनों तक शुष्क मौसम रहने के आसार

हिमाचल में अगले 15 दिनों तक शुष्क मौसम रहने के आसार

16 Apr 2024 | 4:30 PM

शिमला, 16 अप्रैल (वार्ता) हिमाचल प्रदेश के मौसम में कोई बड़ा बदलाव नहीं हुआ है और अगले 15 दिनों के दौरान यहाँ हल्की बारिश, तूफान, हिमपात के साथ मौसम शुष्क रहने के आसार व्यक्त किये गये हैं।

see more..
image