Friday, Mar 29 2024 | Time 16:18 Hrs(IST)
image
राज्य


राजनीति में कुछ नया करने आया हूं-ओम प्रकाश

रायगढ 08 सितॅबर (वार्ता) कलेक्टर से नेता बने ओमप्रकाश चौधरी ने कहा कि कुछ नया करने राजनीति में आया हुं।
श्री चौधरी ने पत्रकारों से चर्चा करते हुए कहा कि वे हमेशा सकारात्मक रहे है और सकारात्मक राजनीति का भी नेतृत्व करेंगे और राजनीति में आने का निर्णय भी बहुत सोच समझ कर किया हूं। उन्होंने कहा कि दौर बदल रहा है परिवर्तन हर जगह हो रही है। राजनीति में भी परिवर्तन हो रहा है। पिछले कुछ समय से राजनीति में युवा वर्ग भी तेजी से आया है। युवा वर्ग राजनीति में आएंगे तो राजनीति और अच्छी होगी और बेहतर परिणाम भी सामने आएंगे।
उन्होंने कहा कि पढ़े लिखे युवा राजनीति में आएंगे तो मूल्यपरक शिक्षा के साथ सकारात्मक राजनीति को बेहतर दिशा मिलेगी। प्रशासनिक सेवा में रहते हुए वह जहां भी रहे बेहतर करने का प्रयास किया। कई चीजों को देखा समझा उसके बाद ही राजनीति में आने का निर्णय लिया।
उन्होंने चुनाव लड़ने के बात का जवाब सीधे तौर पर न देकर पार्टी का सिपाही बताया और कहा कि पार्टी का जो भी निर्णय होगा वह उस पर काम करेंगे। उन्होंने खरसिया की राजनीति में अपनी दखलंदाजी बहुत तेजी से देना शुरू कर दिया है और तेजी से जनसम्पर्क में जुट गए हैं।
उन्होंने कहा कि 13 साल तक आईएएस की नौकरी करते हुए जहाँ भी अपनी सेवाएं दी है मन से और जनता के लिए बेहतर करने का प्रयास किया है। यही वो दौर रहा जब मन में जनता के और करीब रहकर सेवा करने का मन में इच्छा उत्पन्न हुई।
प्रशसनिक सेवा और राजनीति में योग्यता के सवाल पर उन्होंने कहा कि आईएएस करने के बाद 60 साल का लायसेंस मिल जाता है जबकि राजनीत में हर 5 साल में अपनी योग्यता की परीक्षा देनी पड़ती है।
संवाद सुरेंद्र नाग
वार्ता
More News
प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

प्रयागराज: मुख्तार की मौत और जुमे को लेकर पुलिस सतर्क

29 Mar 2024 | 4:05 PM

प्रयागराज,29 मार्च (वार्ता) उत्तर प्रदेश के बांदा जेल में बंद माफिया मुख्तार अंसारी की मौत और जुमे की नमाज के मद्देनजर प्रयागराज में पुलिस की सतर्कता बढ़ा दी गयी है।

see more..
मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

मुख्तार की मौत पर स्वत: संज्ञान ले न्यायालय: शिवपाल

29 Mar 2024 | 4:02 PM

बदायूं 29 मार्च (वार्ता) समाजवादी पार्टी (सपा) महासचिव शिवपाल सिंह ने माफिया डान मुख्तार अंसारी की हार्ट अटैक से मौत को संदेहास्पद बताते हुये कहा कि न्यायालय को इस मामले का स्वत: संज्ञान लेना चाहिये।

see more..
image