Wednesday, Apr 24 2019 | Time 07:50 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
  • रुस के खसान शहर में किम के आगमन पर सुरक्षा व्यवस्ता दुरुस्त
  • उत्तर कोरिया के नेता किम पुतिन से बातचीत करने निजी ट्रेन से रवाना हुए
  • श्रीलंका हमले में 45 बच्चों की जान गई :यूनीसेफ
  • सउदी ने आतंकवाद फैलाने के आरोप में 37 नागरिकों को दी फांसी
  • अबू धाबी के क्राउन प्रिंस ने दक्षिण सूडान के राष्ट्रपति से की मुलाकात
  • रक्षा बलों के प्रमुखों को बदल सकते हैं श्रीलंका के राष्ट्रपति
  • मोरक्को पुलिस ने आईएस से जुड़े संदिग्ध को हिरासत में लिया
राज्य


चिकित्सा विभाग के अधिकारियों का नौसेना में विशेष योगदानः अग्रवाल

देहरादून 08 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड के विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने शनिवार को हरिद्वार बाईपास स्थित एक होटल में भारतीय नौसैनिक चिकित्सा सम्मेलन एवं प्रथम स्थापना दिवस का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ करते हुए कहा नौसेना के चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को नौ सेना में विशेष योगदान है।
वेटरंस इंडियन नेवल मेडिकल वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में हरिद्वार बाईपास रोड स्थित एक होटल में राष्ट्रीय भारतीय नौसैनिक चिकित्सा सम्मेलन एवं प्रथम स्थापना दिवस का आयोजन किया गया। सम्मेलन में देश के नौसेना के चिकित्सा विभाग से अवकाश प्राप्त सैनिकों ने परिवार सहित हिस्सा लिया।
श्री अग्रवाल ने यहां आये नौसैनिक परिवारों का देवभूमि उत्तराखंड आगमन पर स्वागत करते हुए कहा कि नौसेना के चिकित्सा विभाग के अधिकारियों का नौसेना में विशेष योगदान है। उन्होंने कहा कि विशेषकर नौसेना के चिकित्सा अधिकारी युद्धपोतों में अन्य सैनिकों के स्वास्थ्य की जिम्मेवारी रखते हैं। उन्होंने कहा कि सैनिकों का मनोबल हमेशा मजबूत रहा है। उन्होंने सरहद में डटकर देश की रक्षा कर रहे सैनिकों को भी सलाम किया।
इस अवसर पर वेटरंस इंडियन नेवल मेडिकल वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. चंद्रशेखर ने संगठन के उद्देश्यों के बारे में सब को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग नौसेना की जान है एवं हमें उन पर गर्व है। इस अवसर पर 65 वर्ष से ऊपर के नौसैनिकों को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर डॉ. चंद्रशेखर, विल्फ्रेड, केके यादव, रमेश सैनी, कमांडर आर के सौखला, कमांडर एन एस धामी, बलवंत राय डॉ जगदीश भट्ट, दीप जोशी, बलराम त्यागी, महेश चंद्र, सत्यनारायण, अभय राम, एन सी प्रेमी, गुज्जर सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

कारवां-ए-अमन बस सेवा आठवें सप्ताह स्थगित रही

23 Apr 2019 | 10:43 PM

श्रीनगर, 23 अप्रैल (वार्ता) जम्मू-कश्मीर के श्रीनगर और पाकिस्तान के कब्जे वाले कश्मीर की राजधानी मुजफ्फराबाद के बीच चलने वाली बस कारवां-ए-अमन लगातार आठवें सप्ताह नहीं चली। दोनों ओर फंसे हुए यात्रियों को उरी के कामन पोस्ट पर नियंत्रण रेखा के इस ओर अंतिम भारतीय सैन्य चौकी को पार करने की अनुमति देने का निर्णय लिया गया है

see more..
image