Saturday, Apr 20 2024 | Time 14:00 Hrs(IST)
image
राज्य


चिकित्सा विभाग के अधिकारियों का नौसेना में विशेष योगदानः अग्रवाल

देहरादून 08 सितंबर (वार्ता) उत्तराखंड के विधानसभा अध्यक्ष प्रेमचन्द अग्रवाल ने शनिवार को हरिद्वार बाईपास स्थित एक होटल में भारतीय नौसैनिक चिकित्सा सम्मेलन एवं प्रथम स्थापना दिवस का दीप प्रज्वलित कर शुभारंभ करते हुए कहा नौसेना के चिकित्सा विभाग के अधिकारियों को नौ सेना में विशेष योगदान है।
वेटरंस इंडियन नेवल मेडिकल वेलफेयर एसोसिएशन के तत्वावधान में हरिद्वार बाईपास रोड स्थित एक होटल में राष्ट्रीय भारतीय नौसैनिक चिकित्सा सम्मेलन एवं प्रथम स्थापना दिवस का आयोजन किया गया। सम्मेलन में देश के नौसेना के चिकित्सा विभाग से अवकाश प्राप्त सैनिकों ने परिवार सहित हिस्सा लिया।
श्री अग्रवाल ने यहां आये नौसैनिक परिवारों का देवभूमि उत्तराखंड आगमन पर स्वागत करते हुए कहा कि नौसेना के चिकित्सा विभाग के अधिकारियों का नौसेना में विशेष योगदान है। उन्होंने कहा कि विशेषकर नौसेना के चिकित्सा अधिकारी युद्धपोतों में अन्य सैनिकों के स्वास्थ्य की जिम्मेवारी रखते हैं। उन्होंने कहा कि सैनिकों का मनोबल हमेशा मजबूत रहा है। उन्होंने सरहद में डटकर देश की रक्षा कर रहे सैनिकों को भी सलाम किया।
इस अवसर पर वेटरंस इंडियन नेवल मेडिकल वेलफेयर एसोसिएशन के राष्ट्रीय संयोजक डॉ. चंद्रशेखर ने संगठन के उद्देश्यों के बारे में सब को जानकारी दी। उन्होंने कहा कि चिकित्सा विभाग नौसेना की जान है एवं हमें उन पर गर्व है। इस अवसर पर 65 वर्ष से ऊपर के नौसैनिकों को विधानसभा अध्यक्ष द्वारा स्मृति चिह्न भेंट कर सम्मानित किया गया।
इस अवसर पर डॉ. चंद्रशेखर, विल्फ्रेड, केके यादव, रमेश सैनी, कमांडर आर के सौखला, कमांडर एन एस धामी, बलवंत राय डॉ जगदीश भट्ट, दीप जोशी, बलराम त्यागी, महेश चंद्र, सत्यनारायण, अभय राम, एन सी प्रेमी, गुज्जर सिंह सहित अन्य लोग उपस्थित थे।
सं. उप्रेती
वार्ता
More News
गहलोत का बेटा भी बड़े अंतर से हार रहा है चुनाव-शाह

गहलोत का बेटा भी बड़े अंतर से हार रहा है चुनाव-शाह

20 Apr 2024 | 1:54 PM

भीलवाड़ा 20 अप्रैल (वार्ता) केन्द्रीय गृह मंत्री अमित शाह ने दावा करते हुए कहा है कि राजस्थान में लोकसभा चुनाव के प्रथम चरण की सभी 12 लोकसभा सीटें प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी की झोली में जा रही हैं और दूसरे चरण के चुनाव में पूर्व मुख्यमंत्री अशोक गहलोत का बेटा भी अपने क्षेत्र से बड़े अंतर से चुनाव हारेंगे।

see more..
राम के नाम पर वोट मांगने की बेताब कोशिश कर रहे हैं मोदी : पटोले

राम के नाम पर वोट मांगने की बेताब कोशिश कर रहे हैं मोदी : पटोले

20 Apr 2024 | 1:53 PM

मुंबई 20 अप्रैल (वार्ता) महाराष्ट्र प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नाना पटोले ने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने 10 साल सत्ता में रहने के बावजूद कोई विकास कार्य नहीं किया है।

see more..
नाव हादसे में छह शव बरामद, अन्य की तलाश जारी

नाव हादसे में छह शव बरामद, अन्य की तलाश जारी

20 Apr 2024 | 1:42 PM

रायगढ़, 20 अप्रैल (वार्ता) छत्तीसगढ़ के रायगढ़ जिले से लगे हुए ओडिशा के झारसुगुड़ा जिले में हुए भीषण नाव हादसे के लगभग 12 घंटे बाद छह लोगों के शव बरामद कर लिए गए हैं।

see more..
image