Friday, Mar 29 2024 | Time 20:40 Hrs(IST)
image
राज्य


फ्रेंडस ऑफ एमपी पोर्टल से माँगे सुझाव

भोपाल, 08 सितम्बर (वार्ता) प्रदेश के विकास एवं प्रवासी भारतीयों के हित-संरक्षण के लिए प्रवासी भारतीय विभाग का गठन किया गया है।
विभाग द्वारा प्रवासी भारतीयों से इंटरेक्ट करने के लिए फ्रेंडस ऑफ एमपी वेब पोर्टल तैयार किया गया है। पोर्टल के माध्यम से विजन वर्ष 2023 के लिए प्रवासी भारतीयों से सुझाव प्राप्त किये जा रहे है। इसके लिए पोर्टल पर प्रावधान किया गया है।
विदेशों में विभिन्न क्षेत्रों में विशेषज्ञों के सुझाव लेने के लिए टेलेंट पूल बनाया गया है। पोर्टल के माध्यम से कार्यक्रमों का वार्षिक कैलेण्डर तैयार करने और पंजीकृत सदस्यों और चेप्टर का डाटाबेस बनाये जाने के लिए भी वेबसाइट पर प्रावधान किया गया है। विदेश में स्थापित फ्रेंडस ऑफ एमपी के प्रथम चेप्टर का कार्यक्रम अप्रैल 2018 में लंदन में आयोजित किया जा चुका है।
इस कार्यक्रम में अनेक प्रवासी भारतीय शामिल हुए थे और उन्होंने प्रदेश के विकास के लिये सुझाव भी दिये थे। इसी वर्ष 3-4 जनवरी 2018 को इंदौर में फ्रेंडस ऑफ एमपी कॉनक्लेव भी आयोजित किया जा चुका है। कॉनक्लेव में विदेशों में निवास कर रहे सात प्रवासी भारतीयों को मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान द्वारा सम्मानित भी किया गया था।
नाग
वार्ता
More News
कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

कांग्रेस ने की भाजपा प्रत्याशी का नामांकन रद्द करने की मांग

29 Mar 2024 | 8:21 PM

देहरादून, 29 मार्च (वार्ता) उत्तराखंड प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने टिहरी संसदीय क्षेत्र की भारतीय जनता पार्टी प्रत्याशी माला राजलक्ष्मी पर झूठा शपथ पत्र देने का आरोप लगाते हुए शुक्रवार को उनके नामांकन को निरस्त करने की मांग की है।

see more..
image