Thursday, Mar 28 2024 | Time 17:28 Hrs(IST)
image
राज्य


नेशनल जैवलिन थ्रो ओपन चैंपियनशिप करेगी प्रतिभाओं की तलाश

लखनऊ 08 सितम्बर (वार्ता) जैवलिन में भविष्य की प्रतिभाओं को तलाशने के मकसद से नेशनल जैवलिन थ्रो ओपन चैंपियनशिप का आयोजन रविवार को यहाँ 35वीं वाहिनी पीएसी के सिंथेटिक एथलेटिक्स स्टेडियम में शुरू होगी।
यूपी एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव पीके श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया कि जैवलिन थ्रो ओपन चैंपियनशिप का मकसद इस खेल में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चुनाव करना है। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया इस जैवलिन चैलेंज के माध्यम से सोलह श्रेष्ठ एथलीटों को चुनेगा। इन्हें फिनलैंड में दो साल तक मुफ्त ट्रेनिंग दी जाएगी जिसका खर्च केंद्र सरकार वहन करेंगी।
उन्हांेंने बताया कि एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा भी फिनलैंड में ही ट्रेनिंग करते हैं। जैवलिन थ्रो उन आठ इवेंट की सूची में से एक है जिसेे एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने आगामी इंटरनेशनल टूर्नामेंट, कामनवेल्थ गेम्स, एशियाड और ओलंपिक में पदक की संभावनओं के मद्देनजर तैयार किया है।
श्रीवास्तव ने बताया कि इसमें पुरूष वर्ग (800 ग्राम), पुरूष अंडर-20 आयु वर्ग (800 ग्राम), बालक अंडर-18 (700 ग्राम), बालक अंडर-16(700 ग्राम), महिला वर्ग (600 ग्राम), महिला अंडर-20 (600 ग्राम), बालिका अंडर-18 (600 ग्राम), बालिका अंडर-16 (500 ग्राम) की स्पर्धाओं में एथलीट हिस्सा लेंगे।
उन्होंने बताया कि भविष्य के नेशनल कैंपों के लिए खिलाड़ियों का चयन उनके आगामी चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।
प्रदीप तेज
वार्ता
More News
मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने करें मतदान: सिंधिया

मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने करें मतदान: सिंधिया

28 Mar 2024 | 5:24 PM

शिवपुरी, 28 मार्च (वार्ता) केन्द्रीय मंत्री एवं मध्यप्रदेश के गुना-शिवपुरी संसदीय क्षेत्र से भारतीय जनता पार्टी के प्रत्याशी ज्योतिरादित्य सिंधिया ने आज कहा कि श्री नरेंद्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनाने के लिए मतदान करें। उन्होंने कार्यकर्ताओं से आह्वान किया है कि इसके लिए कार्यकर्ता प्रत्येक बूथ पर 370 वोट बढ़ाने के लिए कार्य करें।

see more..
बेंगलुरु विस्फोट मामले में बरेली में एनआईए ने की पूछताछ

बेंगलुरु विस्फोट मामले में बरेली में एनआईए ने की पूछताछ

28 Mar 2024 | 5:13 PM

बरेली, 28 मार्च (वार्ता) बेंगलुरु में राजाजीनगर स्थित रामेश्वरम कैफे में पिछली एक मार्च को हुये विस्फोट की जांच के सिलसिले में राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने बरेली के एक शख्स से लंबी पूछताछ की है।

see more..
image