Wednesday, Nov 14 2018 | Time 10:15 Hrs(IST)
image
BREAKING NEWS:
राज्य Share

नेशनल जैवलिन थ्रो ओपन चैंपियनशिप करेगी प्रतिभाओं की तलाश

लखनऊ 08 सितम्बर (वार्ता) जैवलिन में भविष्य की प्रतिभाओं को तलाशने के मकसद से नेशनल जैवलिन थ्रो ओपन चैंपियनशिप का आयोजन रविवार को यहाँ 35वीं वाहिनी पीएसी के सिंथेटिक एथलेटिक्स स्टेडियम में शुरू होगी।
यूपी एथलेटिक्स एसोसिएशन के सचिव पीके श्रीवास्तव ने शनिवार को बताया कि जैवलिन थ्रो ओपन चैंपियनशिप का मकसद इस खेल में प्रतिभाशाली खिलाड़ियों का चुनाव करना है। एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया इस जैवलिन चैलेंज के माध्यम से सोलह श्रेष्ठ एथलीटों को चुनेगा। इन्हें फिनलैंड में दो साल तक मुफ्त ट्रेनिंग दी जाएगी जिसका खर्च केंद्र सरकार वहन करेंगी।
उन्हांेंने बताया कि एशियन गेम्स में स्वर्ण पदक विजेता जैवलिन थ्रोअर नीरज चोपड़ा भी फिनलैंड में ही ट्रेनिंग करते हैं। जैवलिन थ्रो उन आठ इवेंट की सूची में से एक है जिसेे एथलेटिक्स फेडरेशन ऑफ इंडिया ने आगामी इंटरनेशनल टूर्नामेंट, कामनवेल्थ गेम्स, एशियाड और ओलंपिक में पदक की संभावनओं के मद्देनजर तैयार किया है।
श्रीवास्तव ने बताया कि इसमें पुरूष वर्ग (800 ग्राम), पुरूष अंडर-20 आयु वर्ग (800 ग्राम), बालक अंडर-18 (700 ग्राम), बालक अंडर-16(700 ग्राम), महिला वर्ग (600 ग्राम), महिला अंडर-20 (600 ग्राम), बालिका अंडर-18 (600 ग्राम), बालिका अंडर-16 (500 ग्राम) की स्पर्धाओं में एथलीट हिस्सा लेंगे।
उन्होंने बताया कि भविष्य के नेशनल कैंपों के लिए खिलाड़ियों का चयन उनके आगामी चैंपियनशिप में प्रदर्शन के आधार पर किया जाएगा।
प्रदीप तेज
वार्ता
More News
भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

भाजपा ने भेदभाव की राजनीति नहीं की: शिवराज

13 Nov 2018 | 10:02 PM

रीवा, 13 नवंबर (वार्ता) मध्यप्रदेश के मुख्यमंत्री शिवराज सिंह चौहान ने आज कांग्रेस पर भेदभाव किए जाने का आरोप लगाते हुए कहा कि कांग्रेस के शासन में भेदभाव किया जाता था, लेकिन उनकी सरकार ने भेदभाव की राजनीति नहीं की, इन क्षेत्रों के विकास के लिए खूब किया, लेकिन जनप्रतिनिधियों ने विकास में कंजूसी की।

 Sharesee more..
स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

स्वतंत्र और निष्पक्ष चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है आयोग: रावत

13 Nov 2018 | 10:00 PM

इंदौर, 13 नवंबर (वार्ता) देश के मुख्य निर्वाचन आयुक्त ओ पी रावत ने मध्यप्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए तैयारियों पर आज संतोष जताते हुए कहा कि आयोग स्वतंत्र, निष्पक्ष और शांतिपूर्ण ढंग से चुनाव कराने के लिए प्रतिबद्ध है।

 Sharesee more..
उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

उप्र सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति:योगी

13 Nov 2018 | 9:19 PM

लखनऊ 13 नवम्बर (वार्ता) उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कहा कि राज्य सरकार के सतत प्रयास से प्रदेश के सभी क्षेत्रों में उल्लेखनीय प्रगति की है अौर 30 नवम्बर तक प्रधानमंत्री आवास योजना (ग्रामीण) के तहत 10 लाख आवासों का निर्माण करा लिया जाएगा ।

 Sharesee more..

उत्तर प्रदेश-योगी प्रगति दो लखनऊ

13 Nov 2018 | 9:08 PM

 Sharesee more..

धनगर समाज ने आरक्षण के लिए रैली निकाली

13 Nov 2018 | 9:04 PM

 Sharesee more..
image