Friday, Apr 19 2024 | Time 21:58 Hrs(IST)
image
राज्य


कांग्रेस के कल आहूत बन्द को छत्तीसगढ़ के कई संगठनों का समर्थन

रायपुर 09 सितम्बर(वार्ता)कांग्रेस के पेट्राल-डीजल, रसोई गैस के बढ़ते दामों और बेतहाशा बढ़ रही महंगाई के विरोध में कल आहूत भारत बंद को छत्तीसगढ़ के कई संगठनों ने समर्थन देने का ऐलान किया है।
छत्तीसगढ़ चैम्बर आफ कामर्स ने बयान जारी कर भारत बन्द को समर्थन देने का ऐलान किया है। चैम्बर ने इस बारे में प्रदेश कांग्रेस के मांगे गए समर्थन का जिक्र करते हुए कहा कि बन्द को चैम्बर का पूरा समर्थन रहेगा। चैम्बर राज्य में व्यापारियों का सबसे बड़ा संगठन है,और माना जाता है कि चैम्बर ने अगर समर्थन दिया तो बन्द की सफलता लगभग तय है। बन्द को आटो एसोशिएशन,कम्युनिस्ट पार्टियों ने भी समर्थन देने का ऐलान किया है।
इस बीच प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष भूपेश बघेल और कांग्रेस विधायक दल के नेता टी.एस. सिंहदेव ने बयान जारी कर राज्य के लोगो से कल 10 सितंबर को अपने प्रतिष्ठान, संस्थान बंद कर भारत बंद में सहयोग देने की अपील की है। उन्होंने कहा कि जनता की खामोशी को केंद्र की मोदी सरकार सहमति समझ रही है और इसलिए यह बताना ज़रुरी है कि आम जनता इससे परेशान है और विरोध दर्ज करवा रही है।
उन्होने कहा कि पेट्रोलियम पदार्थो के बढ़ते दामों से आम आदमी की कमर टूट गयी है। मध्यम वर्ग, किसान, व्यापारी, मजदूर, ट्रांसपोर्टर, गृहणी सभी परेशान हो गये हैं।मोदी सरकार द्वारा पेट्रोल-डीजल पर भारी टैक्स लगाये जाने से पेट्रोल, डीजल और रसोई गैस की कीमतें आसमान छूने लगी है। पेट्रोल-डीजल की कीमतें इतिहास में सबसे ऊंचे पायदान पर है।पेट्रोल-डीजल पर भारी भरकम टैक्स लगाकर पिछले 52 महीने में मोदी सरकार 11 लाख करोड़ रुपए से ज्यादा का मुनाफा कमा चुकी है।
साहू
वार्ता
More News
महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

महबूबा ने किया चुनाव घोषणापत्र जारी, जम्मू-कश्मीर को ‘खुली हवा का जेल’ कहा

19 Apr 2024 | 9:22 PM

श्रीनगर, 19 अप्रैल (वार्ता) पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी (पीडीपी) की अध्यक्ष महबूबा मुफ्ती ने शुक्रवार को आगामी लोकसभा चुनाव के लिए घोषणापत्र जारी किया।

see more..
बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

बिहार: 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला ईवीएम में किया लॉक

19 Apr 2024 | 9:10 PM

पटना 19 अप्रैल (वार्ता) बिहार में प्रथम चरण की चार लोकसभा सीट गया (सु), औरंगाबाद, नवादा और जमुई (सु) में शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न हुए मतदान में लगभग 48.23 प्रतिशत मतदाताओं ने वोट कर पूर्व मुख्यमंत्री जीतनराम मांझी समेत 38 उम्मीदवारों की किस्मत का फैसला आज इलेक्ट्रॉनिक वोटिंग मशीन (ईवीएम) में लॉक कर दिया।

see more..
image